Tuesday, June 28, 2022
spot_img
Homeदेशजम्मू कश्मीर में यूट्यूबर फैजल वानी गिरफ्तार, नूपुर शर्मा पर बनाया था...

जम्मू कश्मीर में यूट्यूबर फैजल वानी गिरफ्तार, नूपुर शर्मा पर बनाया था आपत्तिजनक वीडियो

नई दिल्ली। यूट्यूब पर भड़काऊ वीडियो अपलोड करने के आरोप में यूट्यूबर फैजल वानी को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि फैजल वानी ने यूट्यूब पर जो वीडियो अपलोड किया था उससे सार्वजनिक शांति भंग हुई और आम जनता में डर और चिंता पैदा हो गई।

पुलिस ने आगे कहा कि फैजल के खिलाफ सफा कदल पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 505 और 506 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी। कथित तौर पर फैजल ने जिस वीडियो को यूट्यूब पर अपलोड किया था उसमें पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने वालीं बीजेपी की निलंबित नेता नूपुर शर्मा का सिर कलम करने का चित्रण किया गया था।

वीडियो के वायरल होने के बाद फैजल ने उसे डिलीट कर दिया था और अपनी गलती के लिए माफी भी मांगी थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक फैजल ने अपने माफीनामा में कहा था वीडियो को लेकर उनका कोई गलत इरादा नहीं था। पैगंबर मोहम्मद को लेकर शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर समेत देश के अन्य हिस्से में विरोध प्रदर्शन देखने को मिले।

पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ भाजपा नेताओं की आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद उत्पन्न तनाव के मद्देनजर शुक्रवार को जम्मू के भद्रवाह और किश्तवाड़ के कुछ इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया, जबकि कश्मीर के कुछ हिस्सों में बंद जैसी स्थिति रही थी। कश्मीर के भद्रवाह, किश्तवाड़ और श्रीनगर में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गईं। कश्मीर के कुछ हिस्सों में मोबाइल इंटरनेट सेवा भी रोक दी गई है।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments