Tuesday, May 24, 2022
spot_img
Homeराज्यउत्तराखंडमनचलों को लेकर योगी सरकार सख्त, नवरात्र पर महिलाओं की सुरक्षा के...

मनचलों को लेकर योगी सरकार सख्त, नवरात्र पर महिलाओं की सुरक्षा के लिए विशेष अभियान

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महिला सुरक्षा को लेकर अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं। सीएम योगी ने शुक्रवार को नवरात्र के पहले दिन से ही पुलिस विभाग की तरफ से महिलाओं की सुरक्षा को लेकर विशेष अभियान चलाया जाए और बेटियों की सुरक्षा के लिए सभी स्कूल-कॉलेज में एंटी रोमियो स्क्वॉड सक्रिय किए जाएं। यह जानकारी सरकारी प्रवक्ता ने जानकारी दी है।

10 हजार पुलिसकर्मियों भर्ती सुनिश्चित करने के दिए निर्देश

प्रवक्ता के मुताबिक, मुख्यमंत्री योगी ने गृह विभाग से 100 दिनों की कार्ययोजना के तहत प्राथमिकताएं तय कर तेजी से कार्यवाही करने को कहा है। उन्होंने बताया कि योगी ने पुलिस विभाग में 100 दिनों में कम से कम 10,000 पुलिसकर्मियों की भर्ती सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए हैं। अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने बताया कि मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को अधिकारियों की बैठक में निर्देश दिए कि नवरात्र के पहले दिन से ही पुलिस विभाग महिला सुरक्षा को लेकर विशेष अभियान चलाए। बेटियों की सुरक्षा के लिए सभी स्कूल-कॉलेज में एंटी रोमियो स्क्वॉड सक्रिय किए जाएं। इसके साथ ही पुलिस की एक टीम शाम को बाजारों और भीड़भाड़ वाले इलाकों में पैदल गश्त लगाए।”

महिलाओं के लिए चलाई जा रही योजनाओं के बारे में दी जाए जानकारी

सहगल ने बताया कि मुख्यमंत्री ने कहा कि 10 अप्रैल से प्रदेश भर में मिशन शक्ति से जुड़े कार्यक्रमों की शुरुआत होगी, जिसे लेकर विभाग की तरफ से सभी तैयारियां पूरी कर ली जाएं। योगी ने निर्देश दिया कि महिला कांस्टेबल को बीट स्तर पर तैनात किया जाए और सभी विभागों के कर्मचारी समन्वय स्थापित कर महिला बीट अधिकारी के साथ गांव की महिलाओं से संवाद स्थापित कर उन्हें प्रदेश सरकार की तरफ से महिलाओं के लिए चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं से अवगत कराएं।

सुरक्षा, सुव्यवस्था और सुशासन प्रदेश सरकार की प्राथमिकता

सरकारी प्रवक्ता के अनुसार, बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि सुरक्षा, सुव्यवस्था और सुशासन प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है, लिहाजा राज्य के सभी आस्था केंद्रों व महत्वपूर्ण स्थलों पर सुरक्षा व्यवस्था और बेहतर की जाए। सीएम योगी ने कहा कि आगामी एक वर्ष में सभी जनपदों में पुलिस लाइनों की औचित्यपूर्ण स्थापना की जाए।

अपराधियों और माफियाओं की अवैध संपत्ति पर कार्रवाई करने के निर्देश

प्रवक्ता के मुताबिक, सीएम ने बताया कि मुख्यमंत्री ने अपराधियों और माफियाओं के खिलाफ कठोर कार्रवाई करते हुए अवैध संपत्तियों को ढहाने व जब्त करने के निर्देश दिए। प्रवक्ता के अनुसार, योगी ने दो टूक कहा कि पेशेवर अपराधियों के साथ-साथ खनन, शराब, पशु, वन और भू माफियाओं के प्रति किसी भी तरह की रियायत न बरती जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी तहसील मुख्यालयों पर दमकल सेवा की स्थापना का कार्य 100 दिन की प्राथमिकताओं में शामिल करते हुए पूरा किया जाए।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments