Tuesday, May 24, 2022
spot_img
HomeSportवर्ल्ड स्क्वैश : माँ बनने के छह माह बाद दीपिका पल्लीकल की...

वर्ल्ड स्क्वैश : माँ बनने के छह माह बाद दीपिका पल्लीकल की जबरदस्त वापसी, चैम्पियनशिप में डबल गोल्ड जीतकर रचा इतिहास

नई दिल्ली। महिला खिलाड़ियों के लिए मां बनने के बाद खेल में वापसी कर पाना बहुत मुश्किल होता है। लेकिन जुड़वा बच्चों को जन्म देने के छह महीने बाद दीपिका पल्लीकल ने स्क्वैश कोर्ट जीतकर भारत का नाम रौशन कर दिया है। दीपिका ग्लासगो में वर्ल्ड डबल्स स्क्वैश चैंपियनशिप में यह उपलब्धि हासिल की। उन्होंने इससे पहले सौरव घोषाल के साथ मिश्रित युगल खिताब जीता था। और फिर सिर्फ डेढ़ घंटे बाद, उसने महिला युगल में वह उपलब्धि हासिल की जिसने भारत को दूसरा स्वर्ण पदक दिलाया।

दीपिका और सौरव ने जीता ख़िताब

विश्व युगल चैंपियनशिप की दूसरी वरीयता प्राप्त दीपिका पल्लीकल और सौरव घोषाल ने मिश्रित युगल फाइनल में इंग्लैंड के एड्रियन वालर और एलिसन वाटर्स को हराया। भारत की मिश्रित युगल जोड़ी ने चौथे स्थान पर काबिज इंग्लैंड को 11-6, 11-8 से हराया। फाइनल में इंग्लैंड पर जीत के बाद मिश्रित युगल खिताब जीतने वाली दीपिका और सौरव घोषाल पहली भारतीय जोड़ी बन गईं। वह स्क्वैश डबल्स चैंपियनशिप के इस इवेंट में नए विश्व चैंपियन के रूप में उभरे।

चिनप्पा के साथ महिला युगल का खिताब जीता

मिक्स्ड डबल्स की नई चैंपियन बनने के कुछ समय बाद ही दीपिका पल्लीकल महिला डबल्स खेलने आई थीं। यहां जोश की चिनप्पा उनकी पार्टनर बनीं। और साथ में उन्होंने वही किया जो उन्होंने सौरव घोषाल के साथ किया था। शानदार स्वर्णिम जीत के साथ दीपिका ने भारत की गोद में एक और खिताब अपने नाम कर लिया है.

महिला युगल में दीपिका और चिनप्पा को तीसरी वरीयता मिली। भारतीय जोड़ी ने दूसरी वरीयता प्राप्त इंग्लैंड की सारा-जेन पेरी और एलिसन वाटर्स को 11-9, 4-11, 11-8 से हराया। हालांकि मां बनने के बाद इन दोनों सफलताओं ने दीपिका पल्लीकल को खुशी जरूर दी है। लेकिन उनका कहना है कि यह तो अभी शुरुआत है। उनका मुख्य लक्ष्य राष्ट्रमंडल खेल है।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments