Connect with us

दुनिया

ट्रंप ने दवा कंपनियों पर निकाली हार की खीझ, नकारात्मक विज्ञापन चलवाने का लगाया आरोप

Published

on

वाशिंग्टन। अमेरिका में हाल ही हुए राष्ट्रपति चुनाव में मिली हार शायद डोनाल्ड ट्रंप पचा नहीं पा रहे हैै। चुनावों में धांधली का आरोप लगाने वाले ट्रंप ने अब दवा कंपनियों पर निशाना साधा है। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि बड़ी दवा कंपनियों ने चुनाव के दौरान लाखों डॉलर खर्च करके उनके खिलाफ नकारात्मक विज्ञापन चलवाए ।

हाल ही में सम्पन्न राष्ट्रपति चुनाव में पूर्व उप राष्ट्रपति एवं डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बाइडन को पेन्सिल्वेनिया, मिशिगन और विस्कोंसिन में जीत के बाद सात नवंबर को विजेता घोषित कर दिया गया था।

इससे पहले अमेरिकी मीडिया ने तीन नवंबर को हुये चुनाव में बाइन को विजेता घोषित कर दिया था जिसे ट्रम्प ने मानने से इंकार कर दिया था। ट्रंप ने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा, ”प्रचार के दौरान बड़ी दवा कंपनियों ने लाखों डॉलर खर्च करके मेरे खिलाफ विज्ञापन चलाए, वैसे इसमें (चुनाव) मैं जीता हूं करीब 7.4 करोड़ मत से और आप जानते है कि हम पता लगा लेंगे।

बाइडन को 306 इलेक्टोरल वोट मिले और ट्रंप के पास 232 इलेक्टोरल वोट है। व्हाइट हाउस तक की दौड़ जीतने के लिए कम से कम 270 इलेक्टोरल वोट की जरूरत होती है। ट्रंप ने कहा, ”बड़ी दवा कंपनियां हमारे खिलाफ हैं, मीडिया हमारे खिलाफ है, प्रौद्योगिकी के बड़े खिलाड़ी भी हमारे विरोध में हैं। बड़ी दवा कंपनियों ने हमारे खिलाफ विज्ञापनों में लाखों डॉलर खर्च कर दिए। ट्रंप ने इस दौरान अमेरिकी लोगों के लिए पर्चे पर लिखी दवाओं की कीमतें घटाने संबंधी नियमों की घोषणा भी की।

Trending