लाहौर में कोरोना वैक्सीन न लगवाने वालों को नहीं मिलेगा पेट्रोल

पाकिस्तान में कोरोना की चौथी लहर के बीच लाहौर प्रशासन ने नया कदम उठाय़ा है। यहां पर जिन लोगों ने कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाई है, उन्हें 1 सितम्बर से पेट्रोल नहीं दिया जाएगा।
 
petrol
कोरोना वैक्सीन

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में कोरोना की चौथी लहर के बीच लाहौर प्रशासन ने नया कदम उठाय़ा है। यहां पर जिन लोगों ने कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाई है, उन्हें 1 सितम्बर से पेट्रोल नहीं दिया जाएगा।

लाहौर के हर पेट्रोल पंप पर बैनर लगा दिए गए हैं, जिनमें लिखा है ‘नो वैक्सीनेशन नो फ्य़ूल।’ 1 सितम्बर से केवल उन्हीं लोगों को पेट्रोल दिया जाएगा, जिनके पास कोरोना वैक्सीन लगवाए होने के प्रमाण पत्र होंगे।

इससे पहले योजना के लिए संघीय मंत्री असद उमर ने घोषणा की थी कि जिन लोगों को वैक्सीन नहीं लगी है, उन लोगों को 15 अक्टूबर से सार्वजनिक वाहनों में जाने की अनुमति नहीं होगी।

इसके अलावा 31 अगस्त से उन लोगों को मॉल्स और होटलों में जाने की अनुमति नहीं होगी, जिन्हें वैक्सीन नहीं लगी है। 30 सितम्बर के बाद उन लोगों को शादी में जाने की अनुमति नहीं होगी, जिन्होंने वैक्सीन को दोनों डोज नहीं लगवाई हैं।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी होने के कारण सरकार रोज नए नियम निकाल रही है, जिससे लोग प्रेरित होकर वैक्सीन जरूर लगवाएं।