तालिबान की ओर झुका ये शक्तिशाली देश, PM ने कहा- कोई दूसरा विकल्‍प मौजूद नहीं

 
PM
तालिबान की ओर झुका ये शक्तिशाली देश, PM ने कहा- कोई दूसरा विकल्‍प मौजूद नहीं

वर्ल्ड डेस्क. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जानसन (UK PM Boris Johnson) ने कहा है कि उनके पास अफगानिस्‍तान के लोगों की मदद करने के लिए वहां की तालिबान सरकार के साथ काम करना ही होगा। इसके अलावा उनके पास कोई दूसरा विकल्‍प नहीं है। बता दें, ब्रिटेन की पार्लियामेंट में लेबर पार्टी की साराह चैंपियन द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में PM बोरिस जानसन (UK PM Boris Johnson) ने ये बातें कही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक PM बोरिस जानसन (UK PM Boris Johnson) का कहना था कि अफगानिस्‍तान के हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। ऐसे में वहां पर जल्‍द से जल्‍द लोगों को मदद पहुंचाने की दरकार है। ये तब तक संभव नहीं है जब तक तालिबान सहयोग न करे। लिहाजा इसके लिए तालिबान को साथ लेकर चलना बेहद जरूरी है, तभी इस मानवीय संकट से अफगानिस्‍तान को बचाया जा सकता है। 

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री (UK PM Boris Johnson) ने ये भी कहा कि इस बात का कोई सवाल नहीं उठता है कि ब्रिटेन इस मुद्दे पर एक तरफ हो गया है या नहीं। उन्‍होंने इस बात पर भी जोर दिया कि भले ही अफगानिस्‍तान में वर्तमान समय में कोई सही नेतृत्‍व नहीं है, लेकिन इसके बावजूद वहां पर एक सरकार की मौजूदगी जरूर है। इसलिए ब्रिटेन को उनके साथ सहयोग के लिए आगे बढ़ना ही चाहिए और बढ़ना ही होगा। हम वहां के लोगों की मदद की बात कर रहे हैं इसलिए ये बेहद जरूरी है।