तालिबान की बर्बरता: पूर्व उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह के बड़े भाई का पहले गला काटा फिर गोलियों से भून दिया

तालिबान ने पूर्व उपराष्ट्रपति और तालिबान का लगातार विरोध कर रहे अमरुल्लाह सालेह के बड़े भाई रोहुल्लाह सालेह की तड़पाकर हत्या कर दी है।
 
Former Vice President Amrullah Saleh
अमरुल्लाह सालेह

काबुल। तालिबान ने पूर्व उपराष्ट्रपति और तालिबान का लगातार विरोध कर रहे अमरुल्लाह सालेह के बड़े भाई रोहुल्लाह सालेह की तड़पाकर हत्या कर दी है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक  तालिबान सूत्रों ने दावा किया है कि रोहुल्लाह सालेह को पंजशीर घाटी में ही मौत के घाट उतार दिया गया। 

सूत्रों ने बताया कि रोहुल्लाह को तालिबानियों ने यातनाएं देने के बाद हत्या कर दी। उन्हें पहले कोड़ों और बिजली के तार से पीटा गया उसके बाद गला काट दिया गया। बाद में तड़पते सालेह को गोलियों से भून दिया। 

अमरुल्ला सालेह को लेकर कई रिपोर्ट्स में बताया गया है कि उन्होंने अफगानिस्तान छोड़ दिया है और ताजिकिस्तान चले गए हैं लेकिन सालेह ने हाल ही में पंजशीर से एक वीडियो जारी करते हुए दावा किया कि वह पंजशीर में ही हैं और कहीं नहीं जा रहे।

बता दें कि पंजशीर वही क्षेत्र है जहां तालिबान और नॉर्दन अलायंस के बीच संघर्ष जारी है। अहमद शाह मसूद के बेटे अहमद मसूद और अमरुल्लाह सालेह तालिबान के विरुद्ध लड़ाई को लीड कर रहे हैं। अमरुल्लाह सालेह दुनिया से तालिबान सरकार को मान्यता नहीं देने की गुजारिश की है।