Connect with us

दुनिया

रिलायंस रिटेल को 1.28 फीसदी हिस्‍सेदारी के लिए KKR से मिले 5550 करोड़ रुपये

Published

on

नई दिल्‍ली। मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस रिटेल को वैश्विक निवेश फर्म कोल्हबर्ग क्रविस रॉबर्ट्स एंड कंपनी (केकेआर) से 128 फीसदी हिस्‍सेदारी के बदले 5,550 करोड़ रुपये मिले हैं। रिलायंस इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) ने यह जानकारी गुरुवार को दी।

इससे पहले आरआईएल ने 23 सितम्‍बर को ऐलान किया था कि केकेआर उसकी सहायक कंपनी रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (आरआरवीएल) में 1.28 फीसदी इक्विटी हिस्सेदारी खरीदने के लिए निवेश करेगी।

रिलायंस इंडस्‍ट्रीज ने शेयर बाजार को बताया है कि आरआरवीएल को एलिसियम एशिया होल्डिंग्स (केकेआर की एक इकाई) से 5,550 करोड़ रुपये मिले हैं। इसके बदले केकेआर को 81,348,479 इक्विटी शेयर आवंटित किए गए हैं। केकेआर का रिलायंस इंडस्ट्रीज की किसी सहायक कंपनी में दूसरा निवेश है।

उल्‍लेखनीय है कि इससे पहले केकेआर ने इसी साल जियो प्लेटफार्म में 11,367 करोड़ रुपये का निवेश किया था। इससे पहले आरआईएल ने बताया था कि इस निवेश के तहत रिलायंस रिटेल का मूल्य 4.21 लाख करोड़ रुपये आंका गया है। आरआरवीएल की सहायक इकाई रिलायंस रिटेल देश के सबसे बड़े और तेजी से बढ़ते खुदरा कारोबार का संचालन करती है। देशभर में आरआरवीएल के लगभग 12 हजार स्टोर्स में 64 करोड़ लोग जाते हैं।

Trending