पाकिस्तान : दो ट्रेनों में टक्कर में 30 से ज्यादा लोगों की मौत, 50 से अधिक घायल

पाकिस्तान : दो ट्रेनों में टक्कर में 30 से ज्यादा लोगों की मौत, 50 से अधिक घायल
पाकिस्तान : दो ट्रेनों में टक्कर में 30 से ज्यादा लोगों की मौत, 50 से अधिक घायल

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के सिंध प्रांत में सोमवार सुबह दो ट्रेनों की टक्कर में कम-से-कम 30 लोगों के मारे जाने की ख़बर है। हादसे में 50 से ज्यादा यात्री घायल हुए हैं। हादसे में मरने वालों और घायलों की संख्या बढ़ने की आशंका जतायी जा रही है। घटनास्थल पर राहत कार्य शुरू कर दिये गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सिंध प्रांत के घोटकी जिले में धारकी शहर के नजदीक दो ट्रेनों मिल्लत एक्सप्रेस और सर सैय्यद एक्सप्रेस के बीच जबर्दस्त टक्कर हो गयी। लाहौर से कराची जा रही मिल्लत एक्सप्रेस की बोगियां हादसे की वजह से पटरी से उतर गयी। सरगोधा जा रही सर सैय्यद एक्सप्रेस उसी रेल लाइन पर पहले से मौजूद मिल्लत एक्सप्रेस से जा टकरायी। घटना में ट्र्नों के 13-14 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं जबकि छह से आठ डिब्बे नष्ट हो गए हैं।

हादसे के बाद राहत कार्य शुरू कर दिये गए हैं। अबतक 25 शव निकाले जा चुके हैं। राहत कार्यों को अंजाम दे रहे दलों को शवों और घायलों को निकालने में काफी मुश्किलें पेश आ रही हैं। इस बात की आशंका है कि हादसे में हताहतों की संख्या बढ़ सकती है। हादसे के बाद सिंध के घोटकी, धारकी, ओबरो और मीरपुर मथेलो के अस्पतालों में आपात स्थिति घोषित कर चिकित्सकों व पैरा मेडिकल स्टाफ को तत्काल ड्यूटी पर बुलाया गया है।

https://kanvkanv.com/business/pakistan-will-resume-trade-with-india-lifts-ban-on-import-of-cotton/

Previous article7 जून का इतिहास, पढ़िए देश -दुनिया के महत्वपूर्ण घटनाओं के बारे में
Next articleइजरायल में राजनीतिक संकट के बीच घरेलू हिंसा की आशंका, चेतावनी जारी