Connect with us

दुनिया

पीएम मोदी के मालदीव दौरे से तिलमिलाया पाकिस्तान, राजनाथ सिंह के इस बयान को बताया गीदड़ भभकी

Published

on

खबरें पाकिस्तानी अखबारों से

ऑस्ट्रेलिया पर भारत की जीत में शिखर धवन के योगदान की सराहना, एक गोली का जवाब दस से देने के राजनाथ के बयान को गीदड़ भबकी बताया

नई दिल्ली। क्रिकेट का जुनून भारतवासियों के साथ-साथ पाकिस्तान के लोगों के भी सिर चढ़कर बोलता है। यही वजह है इंग्लैण्ड और वेल्स में जारी आईसीसी वर्ल्ड कप में गत चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया पर भारत की शानदार जीत को वहां के लगभग सभी अखबारों ने प्रमुखता देनी पड़ी।
सोमवार को पाकिस्तान से प्रकाशित सभी उर्दू समाचारपत्रों ने इसे प्रथम पृष्ठ पर जगह दी है। रोजनामा एक्सप्रेस और जंग ने इस जीत में शिखर धवन के 117 रनों के योगदान की जमकर तारीफ की है। नवाएवक्त ने ऑस्ट्रेलिया को इस हार के लिए उसके खराब क्षेत्ररक्षण को जिम्मेदार करार दिया है। काबिलेजिक्र है कि भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 352 रनों का लक्ष्य रखा था जिसके जवाब में कंगारुओं की टीम महज को 316 रन ही बना सकी। इस तहर भारत ने यह मैच 36 रनों से जीत लिया।

द्विपक्षीय समझौतों की जानकारी

प्रधानमंत्री मोदी के मालदीव दौरे को भी पाकिस्तान के कई उर्दू समाचार पत्रों ने प्रमुखता से जगह दी है। रोजनामा पाकिस्तान ने इस समाचार पर अपनी तिलमिलाहट दिखाते हुए लिखा है कि भारतीय प्रधानमंत्री मोदी ने ‘पड़ोसियों से बेहतर सम्बंध नीति’ की आड़ में दूसरी बार सत्ता संभालते ही शनिवार के दिन मालदीव का दौरा किया। इस दौरान भारत और मालदीव के मध्य हुए द्विपक्षीय समझौतों की जानकारी देते हुए अखबार ने आगे वहां की संसद से प्रधानमंत्री मोदी के सम्बोधन को भी प्रमुखता दी है।
उसने लिखा है कि प्रधानमंत्री मोदी ने आतंकवाद को मौजूदा दौर का सबसे बड़ा चैलेंज करार देते हुए पाकिस्तान का नाम लिए बगैर कहा कि सरकार समर्थित दहशतगर्दी से निपटने के लिए एकजुट होने की जरूरत है। अखबार ने आगे लिखा है कि मोदी ने कहा कि आतंकवादियों के न तो अपने बैंक और न ही हथियारों की फैक्टरी है। फिर भी उन्हें इन दोनों की कोई किल्लत नहीं होती।

2500 बंकरों के निर्माण का दावा

पाकिस्तानी अखबारों ने इसके साथ ही कश्मीर में गत दिन हुई मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादियों के विरोध में हड़ताल को भी प्रमुखता दी है। नवाएवक्त और रोजनामा पाकिस्तान ने इस हवाले से छपी खबर में लिखा है कि दक्षिण कश्मीर में रविवार को लगातार तीसरे दिन भी इसके विरोध में हड़ताल रही और विरोध प्रदर्शन हुए।
साथ ही रोजनामा पाकिस्तान ने नई दिल्ली में एक प्रोग्राम के दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के उस बयान को गीदड़ भबकी करार दिया है जिसमें उन्होंने कहा है कि अगर पाकिस्तान ने सीमा पर गोलीबारी का सिलसिला बंद नहीं किया तो हर गोली का जवाब दस गोली से दिया जाएगा। इसके अलावा अखबार ने जम्मू व कश्मीर प्रशासन के उस दावे को भी प्रथम पृष्ठ पर जगह दी है जिसमें सरहद पर बसी आबादी की सुरक्षा के लिए जम्मू की लाइन ऑफ कंट्रोल और अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर 2500 बंकरों के निर्माण का दावा किया गया है।

देश की सुरक्षा अधिक प्रिय

नवाएवक्त ने किर्गिस्तान में आयोजित आगामी शंघाई सहयोग संगठन में प्रधानमंत्री मोदी की शिरकत के लिए उसकी हवाई सरहद के इस्तेमाल के सिलसिले में भारत द्वारा अनुमति मांगे जाने और उसे प्रदान किए जाने की संभावना जताई है। साथ ही अखबार ने प्रधानमंत्री मोदी के मालदीव दौरे से पूर्व केरल के मंदिर में हाजिरी देने और वहां अपने सम्बोधन में कश्मीर को किसी भी कीमत पर भारत से अलग नहीं होने देने के बयान को भी प्रथम पृष्ठ पर जगह दी है। अखबार ने लिखा कि प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि विपक्षी दल जनभावनाओं को पहचानने में गलती कर गए। लोगों को देश की सुरक्षा अधिक प्रिय है। इसलिए हमने कश्मीर को हमसे छीनने के दुश्मनों को करारा जवाब देकर लोगों के दिल जीत लिए जिन्होंने हमें देश सेवा का एक अवसर दिया। https://www.kanvkanv.com
Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

दुनिया

मोदी-चिनफिंग की बातचीत में कश्मीर नहीं होगा मुख्य विषय 

Published

on

नई दिल्ली । चीन ने एक बयान जारी कर कहा है कि भारत के पीएम नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के बीच होन वाली अनौपचारिक बैठक में कश्मीर बातचीत का मुख्य विषय नहीं होगा. यह बयान तब आया है जब पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को रद्द करने के लिए अभियान चला रहा है। चीन के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि यह पीएम मोदी और शी चिनफिंग पर है कि उन्हें किन मुद्दों पर बात करनी चाहिए.

दोनों नेता तय करेंगे बातचीत के विषय

चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता हुआ चुनइंग ने बीजिंग में संवाददाताओं से कहा, ”मैं यह ठीक से नहीं कह सकता कि कश्मीर मुद्दा उनके एजेंडे में हो, क्योंकि यह एक अनौपचारिक बैठक होगी. मुझे लगता है कि हमें नेताओं पर छोड़ना चाहिए कि वह किन मुद्दों पर बात करना पसंद करते हैं.”

भारत दर्ज करा चुका है आपत्ति

बता दें कि मंगलवार को विदेश मंत्री एस जयशंकर ने एक संवाददाता सम्मेलन में चीन के साथ रिश्तों समेत विभिन्न मुद्दों पर बात रखी थी. वहीं पिछले हफ्ते भारत ने चीनी विदेश मंत्री वांग यी की इस्लामाबाद की यात्रा के संदर्भ में जारी पाकिस्तान-चीन संयुक्त बयान में जम्मू कश्मीर के उल्लेख पर गहरी आपत्ति दर्ज की थी.https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

दुनिया

पाकिस्तान में BDS की छात्रा हिन्दू लड़की नम्रता की हत्या, कराची में हुआ विरोध प्रदर्शन

Published

on

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में सिंधी हिंदू लड़की नम्रता चंदानी की हत्या के विरोध में अब लोग खुलकर सामने आने लगे हैं। कराची में मंगलवार देर रात हजारों की संख्या में हिन्दू समाज के लोगों ने सड़कों में उतरकर प्रदर्शन किया। हाथों में मोमबत्तियां लेकर लोग हत्यारों की जल्दी गिरफ्तार करने की मांग करते दिखे।

स्थानीय मीडिया के अनुसार मृतक मेडिकल छात्रा नम्रता पाकिस्तान के सिंध प्रांत के लरकाना में स्थित शहीद मोहतरमा बेनजीर भुट्टो मेडिकल यूनिवर्सिटी के बीबी आसिफा डेंटल कॉलेज की बीडीएस की अंतिम वर्ष की छात्रा थी। बीते सोमवार को उसका शव हॉस्टल के कमरे में मिला था। उसकी गर्दन में रस्सी बंधी हुई थी।

बीबी आसिफा डेंटल कॉलेज कुलपति अनिला रहमान का कहना है कि प्रथम दृष्टया मामला खुदकुशी का लगता है लेकिन सही जानकारी जांच पड़ताल के बाद ही सामने आ सकेगी। हालांकि परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है। मृतका के भाई डॉ विशाल सुंदर ने कहा है कि उनकी बहन की हत्या की गई है। उसके शरीर पर कई जगह निशान थे, जिससे स्पष्ट है कि संघर्ष हुआ होगा। उसने बताया कि घटना होने से दो घंटे पहले बहन से कॉलेज में मिठाई बांटी थी। ऐसा क्या हो गया कि महज दो घंटे बाद उसने खुदकुशी कर ली।

विश्वविद्यालय की रजिस्ट्रार डॉ शाहिदा ने घटना की रिपोर्ट सिंध के मुख्यमंत्री को भेज दी है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को घटना की जांच करने के आदेश दिए हैं और मृत छात्रा के परिवार वालों को आश्वसन दिया है कि उनकी हरसम्भव मदद की जाएगी। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

दुनिया

मोदी और इमरान खान से जल्द करूंगा मुलाकात : डोनाल्ड ट्रंप

Published

on

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह जल्द ही भारत और पाकिस्तान के प्रधानमंत्रियों के साथ मुलाकात करेंगे। ट्रंप ने ट्वीट कर कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलने जा रहा हूं। साथ ही मैं भारत और पाकिस्‍तान के साथ बातचीत करूंगा। मुझे लगता है कि यहां बड़ी प्रगति प्राप्‍त होगी।

उधर, व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप ह्यूस्टन, टेक्सास और वापाकोनेटा, ओहियो की यात्रा करेंगे। दोनों देशों के प्रधानमंत्री 27 सितम्बर को संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करने वाले हैं और अगले सप्ताह न्यूयॉर्क में होंगे।

उल्लेखनीय है कि भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अमेरिका की यात्रा पर जाएंगे। ह्यूस्टन में 22 सितम्बर को ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम के दौरान ट्रंप और मोदी की बातचीत होगी। इस दौरान ट्रंप भारतीय-अमेरिकियों को संबोधित करेंगे। हालांकि अभी तक इस बात की जानकारी नहीं मिली है कि यह मुलाकात कहां पर होगी। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
उत्तर प्रदेश33 mins ago

बलरामपुर : भोजन कर लौट रही थी बालिका, तेंदुआ ने बना लिया निवाला

उत्तर प्रदेश38 mins ago

कन्नौज: बैंक की लापरवाही से किसान का नुकसान हुआ तो बैंक के विरुद्ध होगी कार्रवाई

उत्तर प्रदेश43 mins ago

श्रावस्ती : बारिश ने खोली गड्ढा मुक्त सड़कों की पोल, पूर्व जिला पंचायत सदस्य ने डीएम को सौंपा ज्ञापन

उत्तर प्रदेश1 hour ago

CM योगी आदित्यनाथ और पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने प्रदेश के पहले बायो फ्यूल प्लांट का किया शिलान्यास

उत्तर प्रदेश1 hour ago

भारतीय किसान यूनियन ने महापंचायत कर भरी हुंकार, मांगों को लेकर किसानों ने किया धरना-प्रर्दशन

उत्तर प्रदेश1 hour ago

कन्नौज : बदहाल प्रबंधन देख डीएम ने मांगा स्पष्टीकरण, दी कड़ी चेतावनी 

उत्तर प्रदेश1 hour ago

कन्नौज : धर्मेंद्र को एक बार फिर कन्नौज विकास खण्ड का अतिरिक्त प्रभार 

देश1 hour ago

और जब ‘…खलनायक मैं हूं’ गीत पर BJP के ‘बल्लामार’ विधायक ने लगाए ठुमके, देखें वीडियो-कांग्रेस बोली…

देश4 hours ago

फेसबुक पर दोस्ती : युवक ने बुलाया मिलने तो होटल में ले गई युवती, फिर कर डाला ऐसा कांड

बिज़नेस4 hours ago

सऊदी की तेल कंपनी पर हमले के बाद भारत में पेट्रोल-डीजल के दामों में जबरदस्‍त उछाल, जानिए क्या है रेट

हेल्थ4 hours ago

अगर आप चाहते हैं लंबी आयु, तो लेना शुरू करे ये ‘एंटी एजिंग फूड्स’

उत्तराखंड5 hours ago

प्रेमिका की हत्या करने के बाद युवक को सता रहा था ऐसा डर, उठा लिया खौफनाक कदम

खेल5 hours ago

विनेश फोगाट का धमाका, टोक्यो ओलंपिक 2020 में क्वालीफाई करने वाली पहली भारतीय पहलवान बनीं

वीडियो5 hours ago

मोदी को ‘फादर ऑफ कंट्री’ बता ट्रोल हुईं अमृता फडणवीस, देंखे वीडियो

देश5 hours ago

रेलवे कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले : मोदी सरकार देगी 78 दिनों का बोनस, पढ़ें-कैबिनेट के अन्य बड़े फैसले

मनोरंजन5 hours ago

शादी से पहले ही दो बच्चों के पिता थें जावेद अख्तर, शबाना आजमी के साथ था इनका…

दुनिया5 hours ago

मोदी-चिनफिंग की बातचीत में कश्मीर नहीं होगा मुख्य विषय 

हेल्थ8 hours ago

मधुमेह रोगियों के लिए खास खबर, ये लक्षण दिखते ही तोड़ दें व्रत

हेल्थ3 weeks ago

रोजाना सुबह खाली पेट करें किशमिश का सेवन, ये 6 फायदे जानकर हो जाएंगे हैरान

खेल2 weeks ago

पत्नी ने शेयर की फोटो तो अश्विन बोले-‘बंद करो ये सब, अब और बर्दाश्त नहीं होता’

देश4 weeks ago

अपनी पत्नी व बच्चों के लिए इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए हैं अरुण जेटली

उत्तर प्रदेश3 weeks ago

योगी सरकार ने नए सिरे से नियुक्त किए जिलों के प्रभारी मंत्री, जानें-किसे मिली कहां की जिम्मेदारी

टेक्नोलॉजी3 weeks ago

अब सिर्फ ऐसे डेढ़ लाख में Alto और ढाई लाख में खरीदें Swift कार, यहां चल रहा है शानदार ऑफर

देश3 weeks ago

सीतामढ़ी : नई डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने संभाला पदभार, बैठक कर अधिकारियों को दिये ये सख्त निर्देश

हेल्थ1 day ago

बैली फैट को कम करने में अंडा है बेहद कारगर, अपनाएं ये रेसिपी

उत्तर प्रदेश1 week ago

लखनऊ में युवती ने की खुदकुशी, मरने से पहले वाट्सअप पर स्टेटस अपडेट कर लिखी ये बात

देश3 weeks ago

महिला ने दिया सांप के बच्चों को जन्म, करती है बेटों की तरह परवरिश, पढ़ें हैरान करने वाली ये रिपोर्ट

देश5 days ago

गणपति विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा, नाव पलटने से 11 लोगों की मौत, देखें हादसे का लाइव वीडियो

दुनिया3 weeks ago

पति के बेइंतहा प्यार से परेशान हुई पत्नी, मांगा तलाक, अदालत में कहा-कभी झगड़ते ही नहीं

हेल्थ1 week ago

आयरन की ओवरडोज लेने से पहले जान लें ये बातें, नहीं तो शरीर को पहुंच सकता है नुकसान

देश2 weeks ago

विधायक ने पत्नी के साथ बनाया बेडरूम में निजी वीडियो, हो गया वायरल, आप भी देखें

देश2 weeks ago

मसाज पार्लर में पुलिस-महिला आयोग की LIVE रेड, वीडियो में देखें कैसे चल रहा था जिस्म का गंदा खेल

टेक्नोलॉजी2 weeks ago

विक्रम लैंडर से ऑर्बिटर हो रहा कनेक्ट, वैज्ञानिक संपर्क साधने में जुटे, पढ़ें और क्या बोलें इसरो चीफ

दुनिया3 weeks ago

लड़के ने की अंतरंग फोटो की डिमांड, लड़की ने भी मानी बात, भेजी ऐसी फोटो देख कर हो गया हैरान

लाइफ स्टाइल3 weeks ago

ललितपुर में नींबू का कारोबार और आंटी के पराठे : घुमक्कड़ अम्बुज पार्ट-2

देश6 days ago

जिस्म के गंदे धंधे का पर्दाफाश : मीनू कार्ड में लिखा था लडकियों के साथ हर पोजिशन का रेट, देखें लाइव वीडियो

Trending