न्यूयॉर्क के ब्रोंक्स अपार्टमेंट में लगी भीषण आग, 9 बच्चों सहित 19 लोगों की मौत, 50 से ज्यादा लोग घायल

शहर के एक अपार्टमेंट में आग लगने से 9 बच्चों सहित 19 लोगों की मौत हो गई। रविवार की सुबह न्यूयॉर्क के ब्रोंक्स अपार्टमेंट में हुए इस भीषण हादसे में लगभग 50 से ज्यादा लोग घायल हो गए। जिन्हें पांच अलग अलग अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है।

 
Massive fire breaks out in New York's Bronx apartment, 19 dead including 9 children
न्यूयॉर्क के ब्रोंक्स अपार्टमेंट में लगी भीषण आग, 9 बच्चों सहित 19 लोगों की मौत

न्यूयॉर्क।  शहर के एक अपार्टमेंट में आग लगने से 9 बच्चों सहित 19 लोगों की मौत हो गई। रविवार की सुबह न्यूयॉर्क के ब्रोंक्स अपार्टमेंट में हुए इस भीषण हादसे में लगभग 50 से ज्यादा लोग घायल हो गए। जिन्हें पांच अलग अलग अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार घायल हुए लोगों में एक दर्जन की हालत गंभीर है। वहीं, अपार्टमेंट की हर एक मंजिल पर रह रहे लोग इससे प्रभावित हुए, जिन्हें आग धुंए की वजह से सांस लेने में परेशानी हो रही थी। फायर डिपार्टमेंट के आयुक्त डैनियल नीग्रो के अनुसार यह हादसा रविवार सुबह तकरीबन 11 बजे का है।

इतनी भीषण आग कैसे लगी इस बात की अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन न्यूयॉर्क शहर की मेयर एरिक एडम्स के मुताबिक संभवतः यह आग रूम हीटर के कारण लगी है। मेयर ने इस हादसे को शहर का सबसे भीषण हादसा बताया है।

अग्निशमन आयुक्त डैनियल नीग्रो के मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि आग इतनी भयानक थी कि 19 मंजिला इमारत को चपैट में ले लिया था। इस आग पर 200 फायर फाइटर्स की मदद से काबू पाया गया।