Connect with us

दुनिया

सड़क पर पति ले रहा था पत्नी के प्यार का टेस्ट, हुआ कुछ ऐसा की पहुंच गया अस्पताल

Published

on

नयी दिल्ली। कई बार इश्क आदमी को नादान बना देता है। ऐसा ही एक मामला चीन के झेजियागं प्रांत के लिशुई से सामने आया है। यहां एक शख्स ने ये जानना चाहा कि उसकी बीवी उसे सच में प्यार करती है या नहीं। इसके लिए उसने रात के अंधेरे में सड़क के बीचो-बीच खड़ा हो गया। कई गाड़ियां किसी तरह उसे बचाती हुईं अगल-बगल से निकलती रहीं लेकिन कुछ सेकेंड के बाद एक गाड़ी आई और शख्स काफी दूर तक घिसटता चला गया।

पैन ने पुलिस को बताई ये बात, पत्नी भी बोली

इस शख्स का नाम सरनेम पैन है। ट्रैफिक कैमरा में दोनों के बीच हो रही झड़प कैद हो गई। फुटेज में पैन व्यस्त सड़क के बिल्कुल में बीच में खड़े दिख रहे हैं, जबकि पैजामा पहने हुए उनकी पत्नी उन्हें खींचते हुए दिख रही हैं। एक तेज रफ्तार से आ रही वैन पैन को टक्कर मार देती है जिसके बाद पैन की पत्नी पति का ऐक्सीडेंट देखकर तुरंत दौड़ पड़ती हैं।

सड़क पर ले रहा था बीवी का 'लव टेस्ट', जान जाते-जाते बची

पैन ने पुलिस को बताया, मेरी पत्नी और मैं बहस कर रहे थे, इसी बीच मैं कुछ ड्रिंक्स लेने चला गया। रास्ते में मैंने उसे बुलाया और हम फिर से लड़ाई करने लगे। पैन ने बताया, मैं देखना चाहता था कि वह मुझे रोकती है या नहीं। मैं जानना चाहता था कि वह मुझे असलियत में प्यार करती है या नहीं। लेकिन मुझे कार ने टक्कर मार दी और मैं घायल हो गया। पैन ने स्वीकार किया कि उन्हें अपने इस टेस्ट का पछतावा है। शख्स की पत्नी ने कहा, मैंने उससे कहा कि यह खतरनाक है और उसे चोट लग जाएगी। मैंने उसे कई बार पीछे खींचने की कोशिश की लेकिन कुछ काम नहीं आया। फुटेज से भी पत्नी के दावे की पुष्टि होती है।

सड़क पर ले रहा था बीवी का 'लव टेस्ट', जान जाते-जाते बची

पुलिस बोली

पुलिस अधिकारी झेंग शियाओ ने कहा, पैन भाग्यशाली था कि बच गया और उसकी हालत गंभीर नहीं है लेकिन उसके सिर और सीने की कई हड्डियां फ्रैक्चर हो गई। पुलिस का कहना है कि वे मामले की जांच कर रहे हैं। https://www.kanvkanv.com

दुनिया

भ्रष्टाचार में नवाज शरीफ के बाद अब पाकिस्तान के पूर्व PM शाहिद खाकान अब्बासी गिरफ्तार, देखें वीडियो

Published

on

नयी दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी को गुरुवार को भ्रष्टाचार के आरोप में राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने गिरफ्तार किया है। पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज़) के वरिष्ठ उपाध्यक्ष शाहिद खाकान अब्बासी को उस वक्त गिरफ्तार किया गया, जब वह एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने के लिए जा रहे थे और ठोकर नियाज बेग स्थित टोल प्लाजा से गुज़र रहे थे। उनकी पार्टी ने उनकी गिरफ्तारी की पुष्टि की है।

अरबों के घोटाले का है आरोप

अब्बासी की गिरफ्तारी राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (NAB) ने लिक्विफाईड नेचुरल गैस (LNG) के आयात ठेके के मामले में की है। NAB का कहना है कि अरबों रुपये के इस मामले में भ्रष्टाचार हुआ है। NAB ने LNG टर्मिनल का ठेका देने के मामले में गुरुवार को अब्बासी को पूछताछ के लिए तलब किया था, लेकिन निजी व्यस्तता का हवाला देते हुए वह NAB के समक्ष पेश नहीं हुए। इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

अब्बास की गिरफ्तारी पर उठे सवाल

नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) ने अब्बासी की गिरफ्तारी को लेकर ट्वीट करते हुए सरकार की आलोचना की है। नवाज शरीफ के भाई शाहबाज शरीफ ने कहा कि एनएबी इमरान खान के हाथों में है। अब्बासी की गिरफ्तारी से हम डरने वाले नहीं हैं।

मरियम शरीफ ने शेयर किया वीडियो

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ की बेटी मरियम नवाज़ ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी को नेशनल एकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (NAB) द्वारा गिरफ्तार किए जाने के वक्त का वीडियो ट्वीट किया है।

जेल में बंद हैं नवाज 

आपको बता दें कि नवाज शरीफ भी इस समय जेल में बंद है। 2016 में पनामा पेपर लीक मामले में नाम आने के बाद पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें अयोग्य करार दे दिया था जिसके बाद उन्हें पद छोड़ना पड़ा। 69 वर्षीय नवाज शरीफ 24 दिसंबर 2018 से लाहौर के कोट लखपत जेल में बंद हैं और भ्रष्टाचार के मामले में सजा काट रहे हैं। हाल ही में नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने इमरान खान पर निशाना साधते हुए कहा था कि उनके पिता को फर्जी मुकदमे में जेल भेजा गया है। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

दुनिया

कुलभूषण जाधव पर आइसीजे के फैसले को पाकिस्तान ने अपनी जीत बताया, इमरान खान ने कही ये बात

Published

on

इस्लामाबाद। कुलभूषण जाधव को रिहा नहीं करने के अंतरराष्ट्रीय न्यायालय (आइसीजे) के फैसले को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सराहा है। इमरान खान ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा, ‘हम कमांडर कुलभूषण जाधव को रिहा नहीं करने तथा भारत नहीं भेजने के अंतरराष्ट्रीय न्यायालय के फैसले की सराहना करते हैं। वो पाकिस्तान के खिलाफ किए गए अपराध के खिलाफ दोषी हैं। पाकिस्तान मामले में कानून के मुताबिक आगे बढ़ेगा।

पाक के विदेश मंत्री भी बोले

इससे पहले पाक के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने आईसीजे के फैसले को पाक की जीत बताया था। उन्होंने ट्वीट किया था कि कमांडर जाधव को पाक में रहना होगा। यहां उन्हें पाक के कानून से रहना होगा। यह पाक की जीत है। दूसरी ओर भारत ने आईसीजे के फैसले का स्वागत किया है, जिसमें जाधव की मौत की सजा की समीक्षा करने और उन्हे राजनयिक पहुंच प्रदान करने का लिए कहा गया है।

आईसीजे ने पाक को बताया था वियना संधि के उल्लंघन का दोषी

  1. कोर्ट के अध्यक्ष सोमालिया के जस्टिस अब्दुलकावी अहमद यूसुफ ने फैसला पढ़ा। उन्होंने 42 पन्नों के फैसले में कहा कि पाकिस्तान जब तक पाकिस्तान प्रभावी ढंग से अपने फैसले की समीक्षा और पुनर्विचार नहीं कर लेता है, तब तक कुलभूषण की फांसी पर रोक रहेगी।
  2. आईसीजे ने कहा- पाकिस्तान ने कुलभूषण के साथ भारत की बातचीत और कॉन्स्यूलर एक्सेस के अधिकार को दरकिनार किया। पाकिस्तान ने भारत को कुलभूषण के लिए कानूनी प्रतिनिधि मुहैया कराने का मौका नहीं दिया। पाक ने विएना संधि के तहत कॉन्स्यूलर रिलेशन नियमों का उल्लंघन किया।
  3. जजों ने कहा- पाकिस्तान ने भारत को कुलभूषण जाधव के साथ बातचीत और मुलाकात के अधिकार से वंचित रखा। भारत ने कई बार कॉन्स्यूलर एक्सेस के लिए अपील की, जिस पाकिस्तान ने ठुकरा दिया। यह एक निर्विवाद तथ्य है कि पाकिस्तान ने भारत की अपील नहीं मानी।
  4. पाकिस्तान विएना संधि के तहत कुलभूषण की गिरफ्तारी और उसके कारावास के संबंध में भारत को जानकारी देने के लिए बाध्य था। पाकिस्तान ने जाधव की गिरफ्तारी की जानकारी देने में तीन हफ्ते की देरी कर दी, यह भी विएना संधि की शर्तों का उल्लंघन है। पाकिस्तान यह नहीं स्पष्ट कर पाया कि कथित तौर पर भारत की किसी गड़बड़ी की वजह से उसने खुद को संधि की शर्तों को पूरा करने से खुद को रोक लिया।’
  5. अंतरराष्ट्रीय कानूनी सलाहकार रीमा ओमेर ने कहा- कोर्ट ने यह भी कहा कि पाकिस्तान आर्टिकल 36(1) यानी कॉन्स्यूलर एक्सेस दिए जाने के उल्लंघन के संदर्भ में अपने फैसले पर पुनर्विचार करे। https://www.kanvkanv.com
Continue Reading

दुनिया

पाकिस्तान का ड्रामा या डर? : मुंबई हमले का मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद गिरफ्तार, भेजा गया जेल

Published

on

नयी दिल्ली। 26/11 मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और हाफिज सईद को बुधवार को पाकिस्तान के लाहौर में गिरफ्तार किया गया है। हाल ही में आतंक के आका हाफिज सईद और उसके 12 सहयोगियों के खिलाफ 23 मामलों में आतंकवाद की फंडिंग के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया था। जिसके बाद ये कार्रवाई हुई है।

भेजा गया जेल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पंजाब की काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट ने हाफिज सईद को लाहौर से गिरफ्तार किया। वह लाहौर से गुजरांवाला जा रहा था। गिरफ्तारी के बाद हाफिज सईद को न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है। इस दौरान हाफिद सईद ने कहा कि मैं अपनी गिरफ्तारी के खिलाफ कोर्ट जाऊंगा।

ड्रामा या फिर डर?

रिपोर्ट्स के मुताबिक सईद की गिरफ्तारी आतंकी फंडिंग के आरोप में हुई है। हालांकि, पाकिस्तान की इस कार्रवाई पर बहुत भरोसा नहीं किया जा सकता है क्योंकि हाफिज पर पहले भी ऐक्शन लिए जाने का ड्रामा किया चुका है, लेकिन उसके खिलाफ प्रभावी कदम कभी नहीं उठाया गया। इस बीच, यह भी कहा जा रहा है कि आर्थिक रूप से बदहाल पाकिस्तान दुनिया को भ्रम में रखने के लिए भी यह कार्रवाई कर रहा है। दरअसल, पाकिस्तान को फाइनैंशल ऐक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) से ब्लैक लिस्ट होने का डर सता रहा है।

पहले हुआ था मामला दर्ज

पाकिस्तान के आतंक रोधी विभाग (सीटीडी) ने आतंकी हाफिज सईद पर पहले भी एक मामला दर्ज किया था। पांच ट्रस्टों के जरिए रकम जुटाकर आतंकवाद को वित्तीय मदद मुहैया कराने के आरोप में जमात उद दावा (जेयूडी) के प्रमुख और 12 सहयोगियों के खिलाफ 23 मामले दर्ज किए।

सीटीडी ने एक बयान में कहा था कि हाफिज सईद और अन्य नेताओं पर आतंकवाद की फंडिंग के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है। लाहौर, गुजरांवाला और मुल्तान में जेयूडी, लश्कर-ए-तैयबा और एफआईएफ (फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन) के नेतृत्व के खिलाफ 23 मामले दर्ज किए गए।

अमेरिका ने सईद को वैश्विक आतंकी घोषित किया

सईद के संगठन जमात-उद-दावा को लश्कर-ए-तैयबा का मुख्य चेहरा माना जाता है। 2008 के मुंबई हमले का मास्टरमाइंड भी सईद ही है। अमेरिका ने सईद को वैश्विक आतंकी घोषित किया है। उस पर 10 मिलियन अमेरिकी डॉलर का ईनाम भी रखा गया है। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

राज्य5 hours ago

प्रियंका गांधी ने सीएम योगी को लिखा पत्र, यूपी में कम रखी जाए मेरी सुरक्षा, तारीफ भी की

वीडियो5 hours ago

और जब ग्रीन सिग्नल होने के बावजूद ट्रेन रोककर पटरियों पर पेशाब करने लगा ड्राइवर, देखें वीडियो

देश6 hours ago

एनडी तिवारी के पुत्र रोहित शेखर की मौत मामले में कोर्ट में चार्जशीट दाखिल, पत्नी अपूर्वा मुख्य आरोपी

राज्य6 hours ago

श्रावस्ती : फर्जी मास्टर रोल लगाकर गांव सभा का पैसा निकालने के मामले एफआईआर दर्ज करने की मांग

राज्य6 hours ago

श्रावस्ती : अधिवक्ता संघ भ्रष्टाचार के विरोध में शुक्रवार से कोर्ट का करेगा बहिष्कार

राज्य6 hours ago

कन्नौज : कलेक्ट्रेट कालोनी के जलभराव से निपटने की कार्ययोजना दो दिन में तलब

राज्य6 hours ago

कन्नौज: गोशालाओं में न होने पाए कीचड़, बीमारियों पर अंकुश के लिए उठाएं प्रभावी कदम: डीएम

राज्य6 hours ago

कन्नौज : पात्र किसान अपनी तहसील में जाकर कराएं पंजीकरण-डीएम

राज्य6 hours ago

कन्नौज : जिला अस्पताल के प्रसव वार्ड में सफाई-व्यवस्था को लेकर महिला आयोग ने जताई नाराज़गी

राज्य7 hours ago

सपा सांसद आजम खां भू-माफिया घोषित, मामलों की जांच के लिए एसआईटी गठित

राज्य7 hours ago

मानसून सत्र के दौरान बहराइच से समाजवादी पार्टी के एमएलसी इमलाक खां बेहोश, कार्यवाही स्थगित

राज्य7 hours ago

बलरामपुर : बाढ़ राहत को लेकर जिला प्रशासन ने मॉक ड्रिल का किया प्रशिक्षण 

राज्य10 hours ago

UP पुलिस का अमानवीय चेहरा, शहीद सिपाहियों के शव को लावारिस की तरह लोडर से पहुंचाया पोस्टमार्टम हाउस

हेल्थ10 hours ago

जवां दिखने के लिए इन आसनों को करना न भूलें, जानें इनके बारे में

दुनिया10 hours ago

भ्रष्टाचार में नवाज शरीफ के बाद अब पाकिस्तान के पूर्व PM शाहिद खाकान अब्बासी गिरफ्तार, देखें वीडियो

वीडियो11 hours ago

शराब के नशे में धुत युवती का हाईवोल्टेज ड्रामा, ट्रैफिक पुलिस के साथ की धक्का-मुक्की, देखें वीडियो

वीडियो12 hours ago

देखें वीडियो : बस में लड़की ने सपना चौधरी के गाने पर किया हॉट डांस, नप गए कर्मचारी

हेल्थ12 hours ago

जमीन पर बैठकर भोजन करने पर मिलते हैं गजब के फायदे, सेहत के साथ दूर हो जाती हैं ये बीमारियां

देश2 weeks ago

पत्नी एम्स में थी नर्स, पति को चरित्र पर था शक, बीवी व 3 बच्चों की हत्या कर किया सुसाइड

वीडियो1 week ago

भाजपा विधायक राजेश मिश्रा की बेटी ने दलित युवक से की शादी, कहा-पिता से जान का खतरा, देखें वीडियो

देश2 weeks ago

नई नवेली दुल्हन ने वॉट्सएप पर लोकेशन भेज प्रेमी को बुलाया, पति देखता रहा और कर दिया ये बड़ा कांड

राज्य5 days ago

नशेबाज व गुंडा प्रवृत्ति का है साक्षी मिश्रा का कथित पति अजितेश, लिखता है क्षत्रिय, कई युवतियों से हैं संबंध

देश4 weeks ago

रात में टहल रही थीं दो सगी बहनें, 8 लड़कों ने किया रेप, वीडियो भी बनाया

हेल्थ3 weeks ago

बैली फैट को कम करने में अंडा है बेहद कारगर, अपनाएं ये रेसिपी

बिज़नेस4 weeks ago

कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन शेयर बाजार में मायूसी, 219 अंक फिसला सेंसेक्स

वीडियो3 weeks ago

देखें वीडियो : आमिर की बेटी इरा ने बॉयफ्रेंड संग किया रोमांटिक डांस, यूजर बोले-पिता का नाम बदनाम कर रही

राज्य5 days ago

साक्षी मिश्रा के बाद इस लड़की ने भी की इंटरकास्ट शादी, पिता बोले-वापस आओ नहीं बन जाऊंगा मुसलमान

राज्य6 days ago

दलित से शादी करने वाली BJP विधायक की बेटी साक्षी मिश्रा के पति की पहले हो चुकी है सगाई, देखें फोटो

दुनिया4 weeks ago

US के ड्रोन को मार गिराए जाने से अमेरिका और ईरान के बीच सैन्य टकराव की बढ़ी आशंका

मनोरंजन3 weeks ago

लखनऊ की मिजाजी शाम में महानायक अमिताभ ने की शूटिंग, भुट्टा खाते हुये आए नजर

राज्य3 weeks ago

पढ़ाई में बहन थी तेज, कमजोर करने के लिए भाई करने लगे गैंगरेप, इस तरह हुआ खुलासा

देश3 weeks ago

हाई प्रोफाईल सेक्स रैकेट का पर्दाफाश, पांच महिलाओं सहित 9 गिरफ्तार, 7 मॉडलों को कराया मुक्त

वीडियो2 weeks ago

अमरनाथ श्रद्धालुओं पर गिरने लगे पत्थर तो चट्टान बनकर खड़े हो गए जवान, देखें सांसे थमा देने वाला वीडियो

राज्य4 weeks ago

दोस्ती की आड़ में दोस्त ही बनाते थे मां-बेटी से सम्बन्ध, बेटे को लगी भनक तो दे दी मौत

राज्य4 weeks ago

बरेली : उर्स-ए-ताजुशारिया को लेकर कलेक्ट्रेट सभागार में हुई बैठक

देश3 days ago

पिता ने पैर छूने झुकी गर्भवती बेटी का काटा गला, सामने आई हत्या की ये बड़ी वजह

Trending