Connect with us

Latest

104 वर्ष की उम्र में हुआ हॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री और दो बार ऑस्कर पुरस्कार विजेता ओलिविया डी हैविलैंड का निधन

Published

on

नई दिल्ली। हॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री और दो बार ऑस्कर पुरस्कार विजेता रहीं ओलिविया डी हैविलैंड (Olivia de Havilland) का निधन हो गया है। वह 104 वर्ष की थीं। अभिनेत्री की प्रचारक लीजा गोल्बर्ग ने बताया कि हैविलैंड ने रविवार शाम को पेरिस स्थित अपने घर में आखिरी सांस ली।

“गॉन विद द विंड” फिल्म की आखिरी जीवित कलाकार थीं हैलीवैंड
हैलीवैंड “गॉन विद द विंड”में नजर आई थी। यह फिल्म 1939 में रिलीज हुई थी। जिसे दर्शकों का खूब प्यार मिला था। इस फिल्म में वह Melanie Hamilton के किरदार में नजर आई थी। जो कि Scarlett O’Hara की बहन और उसकी सबसे अच्छी दोस्त थी। हैलीवैंड इस फिल्म की आखिरी जीवित कलाकार थीं। अपने छह दशक के करियर में हैविलैंड ने अलग-अलग किरदार निभाएं। वह स्टूडियो युग की आखिरी शीर्ष कलाकारों में शामिल थी।

हैविलैंड का अब तक का सफर
हैविलैंड का जन्म एक जुलाई 1916 में तोक्यो में ब्रिटिश पेटेंट अटॉर्नी के यहां हुआ था। जब वह तीन साल की थी, उनके माता-पिता अलग हो गए थे। उनकी मां उन्हें और उनकी बहन जोन को कैलिफोर्निया ले आई थी। ओलिविया को 1946 की फिल्म ‘टू ईच हिज़ ओन’ और 1949 की ‘द एरस’ में अपने किरदार के लिए ऑस्कर मिला था। हैविलैंड ने दो शादियां की। पहली लेखक मार्कस गुडरिच से और दूसरी पत्रकार Pierre Galante से। उन्हें पांच बार अकादमी पुरस्कारों के लिए नामांकित किया गया था, जिसमें से “टू ईच हर ओन” (1946) और “द हैरिस” (1949) के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का ऑस्कर दिया गया।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending