बांग्लादेश में दुर्गा पूजा के दौरान हिंदू मंदिर पर हमला, झड़प के दौरान फायरिंग में 3 लोगों की मौत

बांग्लादेश में हिंदू मंदिरों पर हमले का मामला सामने आया है। बांग्लादेश पुलिस का कहना है कि दुर्गा पूजा के दौरान चांदपुर जिले में भीड़ ने हिंदू मंदिर पर हमला किया।
 
Hindu temple attacked during Durga Puja in Bangladesh.jpg
हिंदू मंदिर पर हमला

ढाका। बांग्लादेश में हिंदू मंदिरों पर हमले का मामला सामने आया है। बांग्लादेश पुलिस का कहना है कि दुर्गा पूजा के दौरान चांदपुर जिले में भीड़ ने हिंदू मंदिर पर हमला किया। इस दौरान हुई झड़प में गोली मारकर 3 लोगों की हत्या कर दी गई। देश के अलग-अलग हिस्सों से मंदिरों पर इसी तरह के हमलों की खबरें आ रही हैं।

बांग्लादेश हिंदू यूनिटी काउंसिल ने ट्वीट करके कहा, "13 अक्टूबर 2021, बांग्लादेश के इतिहास का निंदनीय दिन है। अष्टमी के दिन मूर्ति विसर्जन के मौके पर कई पूजा मंडपों में तोड़फोड़ हुई है। हिंदुओं को अब पूजा मंडपों की रखवाली करनी पड़ रही है। आज पूरी दुनिया चुप है। मां दुर्गा अपना आशीर्वाद सभी हिंदुओं पर बनाए रखें। कभी माफी न दें।"

बांग्लादेश के सुरक्षा अधिकारीयों ने घटनास्थल पर अर्धसैनिक बलों को तैनात कर दिया है। केंद्रीय गृहमंत्री ने अधिकारीयों से अपराधियों के खिलाफ कारवाई करने को कहा है। गृह मंत्री असदुज्जमां खान ने कहा कि चटगांव जिले के कमिला में हमलों के पीछे लोगों का पता लगाया जाएगा। मुझे शक है कि यह घटना तोड़फोड़ से जुड़ी है। अधिकारियों को अपराधियों को जल्द से जल्द पकड़ने के आदेश दिए गए हैं।