इजरायल में राजनीतिक संकट के बीच घरेलू हिंसा की आशंका, चेतावनी जारी

इजरायल में राजनीतिक संकट के बीच घरेलू हिंसा की आशंका, चेतावनी जारी
इजरायल में राजनीतिक संकट के बीच घरेलू हिंसा की आशंका, चेतावनी जारी

येरूसलम। इजरायल में राजनीतिक संकट के बीच घरेलू हिंसा की आशंका की चेतावनी जारी कर दिया गया है। घरेलू सुरक्षा सेवा के प्रमुख ने शनिवार को यह बयान जारी किया है। मालूम हो कि इजरायल में विपक्षी पार्टियों में गठबंधन के बाद सरकार बनाने का दावा पेश करने के बाद यह चेतावनी जारी की गई है। यदि विपक्ष के नेता यायिर लापिड ने कहा है कि नेतन्याहू को इजरायल की सत्ता अब छोड़नी होगी।

नई सरकार के लिए लेफ्ट विंग, उदारवादी, दक्षिणपंथनी, राष्ट्रवादी समेत धार्मिक दलों का गठबंधन हुआ है। जिसमें पहली बार अरब इस्लामिक पार्टी भी शामिल है। नेतन्याहू ने एक पोस्ट में इस गठबंधन को खतरनाक बताते हुए चेतावनी जारी की है। शिन बेट सिक्यॉरिटी फोर्स के प्रमुख नादव अरगामन ने बिना किसी का नाम लिए कहा कि हमने हाल ही में देखा है सोशल मीडिया पर बेहद हिंसक और उत्तेजक बातें की जा रही हैं।

उन्होंने कहा कि कुछ निश्चित समूहों और व्यक्तियों के बीच हो रही ऐसी बातों से हिंसा और शारीरिक नुकसान पहुंचाया जा सकता है। अरगामन ने राजनीतिक और धारर्मिक नेताओं से अपील की कि जिम्मेदार बनें और संभावित उग्रता को शांत करें। उनकी इस चेतावनी ने इजराइल में बहुत से लोगों के जेहन में 1995 की घटना ताजा हो गई है, जिसमें तत्कालीन प्रधानमंत्री यितझाक राबिन की हत्या कर दी गई थी।

https://kanvkanv.com/india-news/election-commission-directive-to-political-parties-prevent-activists-from-celebrating-victory/