Connect with us

दुनिया

‘स्टेट ऑफ यूनियन एड़्रेस’ में दीवार निर्माण के लिए डोनाल्ड ट्रम्प ने फिर भरी हुंकार, जानें क्या कहा?

Published

on

वाशिंगटन। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने मंगलवार को करीब नब्बे मिनट के ‘स्टेट ऑफ यूनियन एड़्रेस’ में देश की दक्षिण पश्चिम सीमा पर स्टील की मज़बूत दीवार बनाए जाने के लिए कांग्रेस के दोनों सदन के सदस्यों से 15 फ़रवरी तक समाधान ढूंढने का आह्वान किया, वहीं अपने दो साल की कार्यावधि में किए गए कार्यों का बखान करते हुए ख़ूब वाहवाही भी लूटी।

हर संभव कोशिश करेंगे

राष्ट्रपति के दो वर्षों के कार्यों पर रिपब्लिकन सांसदों ने खड़े हो कर उनका अभिवादन किया, वहीं डेमोक्रेट बगले झांकते रहे। ट्रम्प ने दोनों सदनों के संयुक्त महाधिवेशन के अवसर पर अपने दूसरे स्टेट ऑफ यूनियन एड़्रेस में संयमित भाषा का प्रयोग करते हुए कहा कि मेक्सिको की ओर से अवैध रूप से आने वाले आव्रजकों के कारण जो अमानवीय घटनाएं हो रही हैं, उन पर अंकुश लगाना समय की मांग है और वह अपने इस मिशन को पूरा करने की हर संभव कोशिश करेंगे।

अपराधियों के एक गिरोह एम एस-13 का उल्लेख किया

उन्होंने ज़ोर देकर कहा कि मेक्सिको सीमा पर दीवार के निर्माण में लोगों का हित है और इस हित के साथ देश की सुरक्षा जुड़ी हुई है। उन्होंने मेक्सिको से अवैध रूप से आए अपराधियों के एक गिरोह एम एस-13 का उल्लेख किया। अब 35 दिनों तक संघीय सरकार के आंशिक रूप से कामकाज ठप होने के बाद एक बार फिर से प्रशासन के ठप होने की आशंकाएं बढ़ गई हैं, क्योंकि ट्रंप दीवार निर्माण के लिए कोई भी कदम उठा सकते हैं।

देश में भेदभाव की भावनाओं का संचार

इस महाधिवेशन की अध्यक्षता प्रतिनिधि सभा की डेमोक्रेट स्पीकर नैंसी पेलोसी ने की और राष्ट्रपति के अभिभाषण के अवसर पर राष्ट्रीय हित के मुद्दों पर सभासदों के साथ खड़े हो कर उनका अभिवादन भी किया। राष्ट्रपति के अभिभाषण के प्रत्युत्तर में जार्जिया से गवर्नर पद के चुनाव में मामूली अंतर से परास्त अश्वेत महिला स्टेसी अब्राहम ने कहा कि देश में भेदभाव की भावनाओं का संचार हुआ है।
राष्ट्रपति ने उत्तरी कोरिया के शासक किम जोंग उन से वियतनाम में 27-28 फ़रवरी को होने वाली वार्ता का उल्लेख करते हुए कहा कि निरस्त्रीकरण की दिशा में काफ़ी काम हुआ है और उनके किम जोंग उन के साथ संबंधों में सुधार हुआ है। इससे एक बड़े युद्ध की आशंका टली है। विदित हो कि पहली शिखर वार्ता सिंगापुर में हुई थी।

सुखद परिणामों की उम्मीद

उन्होंने अफ़ग़ानिस्तान में तालिबान के साथ क़रीब दो दशक से चले आ रहे युद्ध की चर्चा करते हुए कहा कि अमेरिकी प्रयासों से शांति वार्ता के सुखद परिणामों की उम्मीद की जा सकती है। वहीं, सन 1987 में रूस के साथ हुई परमाणु हथियार संधि से अधिकृत तौर पर हटने की घोषणा भी की। उन्होंने कहा कि अमेरिका ईरान को आणविक हथियारों की होड़ में सबक सिखाना चाहता है और उस पर अधिकतम आर्थिक प्रतिबंध लगाने के लिए तत्पर है। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

दुनिया

पाकिस्तान को डबल झटका, फ्रांस और बांग्लादेश ने भी कश्मीर मुद्दे पर बोल दी ये बड़ी बात

Published

on

इस्लामाबाद । जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के मुद्दे पर पाकिस्तान को एक और झटका लगा है। अब फ्रांस ने भी इसे द्वीपक्षीय मुद्दा बताया है। फ्रांस का कहना है कि इसे दोनों देशों को मिलकर बातचीत के जरिए सुलझा लेना चाहिए।

फ्रांस के विदेश मंत्री ज्या-य्वेस ले ड्रियन ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष शाह महमूद कुरैशी से फोन पर हुई बातचीत में कहा कि स्थायी शांति कायम करने के लिए दोनों देश द्विपक्षीय राजनयिकक वार्ता के दायरे में रहकर इस विवाद को हल करें । बयान में कहा गया है कि फ्रांस दोनों देशों से आह्वान करता है कि वे संयम बरते, सैन्य गतिविधियां कम करें और सामान्य स्थिति को बनाए रखें। तनाव बढ़ाने वाले कदमों से दूर रहना जरूरी है।

अनुच्छेद 370 हटाना भारत का आंतरिक मामला : बांग्लादेश

ढाका। कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने पर बांग्लादेश ने एक बार फिर प्रतिक्रिया जताई है। बांगलादेश की सरकार ने इसे भारत का आंतरिक मामला बताया है। बांग्लादेश के विदेश मंत्रालय की ओर से जारी ट्वीट में कहा गया है कि कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाना भारत सरकार का आंतरिक मामला है। ट्वीट में कहा गया है कि बांग्लादेश ने हमेशा सिद्धांत की बात की वकालत की है। साथ ही क्षेत्रीय शांति और स्थिरता बनाए रखना और विकास सभी देशों के लिए प्राथमिकता होनी चाहिए।

उल्लेखनीय है कि भारत सरकार के जम्मू कश्मीर से धारा 370 को समाप्त करने के फैसले के बाद से इस पर कई देशों ने प्रतिक्रिया दी है। रूस ने भारत सरकार के इस फैसले का समर्थन किया है। उसका कहना है कि भारत ने यह फैसला संवैधानिक दायरे में रहकर लिया है। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

दुनिया

बड़बोले ट्रंप ने फिर छेड़ा कश्मीर राग, इस बार धर्म से जोड़ा, पढ़ें क्या बोले अमेरिकी राष्ट्रपति

Published

on

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता करने का प्रस्ताव दिया है। हालांकि उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि यह मुद्दा पाकिस्तान और भारत के बीच द्वीपक्षीय है। दोनों देशों को इसे मिलकर सुलझाना चाहिए।

धर्म की वजह से मामला गंभीर

एनबीसी न्यूज को दिए साक्षात्कार में ट्रंप ने कहा, ‘मैं अपनी ओर से अच्छा करने की पूरी कोशिश करूंगा। कश्मीर को जटिल स्थिति कहते हुए उन्होंने कहा कि धर्म के साथ बहुत कुछ करना है। आपके पास हिन्दू हैं, मुस्लिम हैं और यह सब दशकों से चलता आ रहा है। मुझे नहीं लगता कि दोनों समुदाय अच्छे से साथ रह पाते हों। दोनों देशों के बीच बड़ी परेशानियां हैं। यह दशकों से चला आ रहा है। इसे सुलझाने के लिए मैं मध्यस्थता कर सकता हूं या फिर कुछ और बेहतर।

दोनों मेरे अच्छे दोस्त

पिछले सप्ताह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से फोन पर बातचीत के दौरान ट्रंप ने दोबारा इस बात की पुष्टि की है कि कश्मीर दोनों देशों के बीच एक द्वीपक्षीय मुद्दा है। जबकि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्रंप से निवेदन किया है कि वह उनकी मदद करे और इस समस्या का हल निकाले।

ट्रंप ने कहा कि मैंने भारत और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से बात की है। वो दोनों मेरे अच्छे दोस्त हैं। उनके साथ मेरे अच्छे संबंध हैं। उल्लेखनीय है कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के भारत सरकार के निर्णय के बाद से दोनों देशों में विवाद बढ़ गया है। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

दुनिया

पति करता था लड़कियों से रेप, पत्नी वीडियो बनाकर बेचती थी, 45 युवतियों के साथ हो चुका है ऐसा

Published

on

नयी दिल्ली। पाकिस्तान में एक युवक पर करीब 45 लड़कियों के साथ बलात्कार करने का आरोप लगा है। इस गुनाह मे उसकी पत्नी भी शामिल रहती थी। पत्नी लड़कियों के यौन शोषण के दौरान फोटोज और वीडियो बना लेती थी फिर उसे एडल्ट साइट बेचा करती थी। ये मामला पाकिस्तान के रावलपिंडी का है। पुलिस ने आरोपी पति कासिम जहांगीर और उसकी पत्नी किरण महमूद को गिरफ्तार कर लिया है।

पति ने 45 लड़कियों से किया रेप, वीडियो बनाकर बेचती थी पत्नी

दोनों ने आरोपों को कबूला है। पुलिस अधिकारी मोहम्मद फैसल राणा ने मीडिया को बताया है कि अल्लामा इकबाल ओपन यूनिवर्सिटी की एक एमएससी की छात्रा की ओर से शिकायत मिलने के बाद ये कार्रवाई की गयी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एमएससी की शादीशुदा छात्रा ने शिकायत में कहा उसे जॉर्डन कॉलेज के बाहर से किडनैप कर लिया गया फिर उसके साथ धमकाकर कासिम ने रेप किया। इस दौरान कासिम की पत्नी किरण ने वीडियो बना लिए और उसे ब्लैकमेल किया गया।

पति ने 45 लड़कियों से किया रेप, वीडियो बनाकर बेचती थी पत्नी

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी ने स्वीकार किया है कि वह ज्यादातर 8 से 12 साल की लड़कियों के साथ अपराध को अंजाम देता था। आरोपियों के घर से पुलिस ने लड़कियों के आपत्तिजनक वीडियो और फोटोज बरामद कर लिए हैं। पुलिस अधिकारी ने बताया कि कपल ने वीडियो और फोटोज एक इंटरनेशनल पोर्न वेबसाइट को बेच दिए थे।

किरण को जहां न्यायिक हिरासत में अदिआला जेल भेज दिया गया, वहीं कासिम को पुलिस रिमांड में रखा गया। पुलिस के मुताबिक, कपल के इन अपराधों को अंजाम देने के पीछे दो मकसद थे- ब्लैकमेल करके पीड़ित लड़कियों के परिवारों से पैसे ऐंठना और इंटरनेशनल सेक्स ट्रेडर्स को वीडियो सप्लाई करना।

पति ने 45 लड़कियों से किया रेप, वीडियो बनाकर बेचती थी पत्नी

कपल पीड़ित लड़कियों को धमकी देते थे कि अगर उन्होंने किसी से घटना के बारे में बात की तो उनके पूरे परिवार को मार दिया जाएगा। वहीं, ज्यादातर मामलों में पीड़ित के घर वाले शिकायत के लिए तैयार नहीं होते थे। पाकिस्तान में नाबालिग के साथ रेप के मामलों में फांसी या आजीवन कारावास की सजा का प्रावधान है। जबकि किडनैप करने पर 7 साल तक की सजा हो सकती है।

पति ने 45 लड़कियों से किया रेप, वीडियो बनाकर बेचती थी पत्नी

वहीं, रावलपिंडी के एक इंटरनल सिक्योरिटी एक्सपर्ट इसरार अहमद राजा ने कहा है कि कसुर में जैनब की हत्या के बाद यह मामला हाल का सबसे बड़ा सेक्स स्कैंडल है। उन्होंने संदेह जताया है कि संदिग्ध के यौन शोषण की शिकार लड़कियों की संख्या 150 तक हो सकती है। राजा का कहना है कि चूंकि पुलिस के पास एडवांस ट्रेनिंग, नई तकनीक नहीं है, जांच अधिकारियों के लिए ऐसे मामलों को साबित करना कई बार कठिन होता है। ऐसे में संदिग्ध के कोर्ट से छूटने का खतरा बना रहता है।

पति ने 45 लड़कियों से किया रेप, वीडियो बनाकर बेचती थी पत्नी

वहीं, इस मामले में एक डेवलपमेंट ये भी है कि शिकायतकर्ता महिला ने रावलपिंडी के डीएसपी से मिलकर जांच अधिकारी को बदलने की मांग की। पुलिस ने उनका अनुरोध स्वीकार भी कर लिया। शिकायतकर्ता ने कहा था कि जांच अधिकारी आरोपी कपल को निर्दोष मान रहा था। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

देश2 hours ago

डेढ़ घंटे के हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद गिरफ्तार किए गए कांग्रेस के दिग्गज नेता पी चिदंबरम

देश3 hours ago

महिला कर रही थी ट्रेन के एसी कोच में सफर, आया एक यात्री और करने लगा शर्मनाक हरकत

देश3 hours ago

राम जन्मभूमि केस 9वां दिन : वकील ने कहा-रामलला नाबालिग, उनकी संपत्ति छीनी नहीं जा सकती

देश3 hours ago

बाल गोपाल के प्रिय स्थल सीतामढ़ी गौशाला में धूमधाम से मनेगी जन्माष्टमी

देश3 hours ago

सीतामढ़ी : बाल गोपाल में पहुंचे कान्हा भक्त, दौड़ी खुशी की लहर

उत्तर प्रदेश4 hours ago

श्रावस्ती : पीएमकेएसवाई योजना के लिए तत्काल जमा करायें फार्म पात्र किसान – कृषि अधिकारी

उत्तर प्रदेश4 hours ago

कन्नौज : अपनी मांगों पर संवेदनहीन रवैये से भड़के कलेक्ट्रेटकर्मी

उत्तर प्रदेश4 hours ago

कन्नौज : ज्यादा से ज्यादा लोगों को कुम्हारी कला के लिए वितरित करें पट्टे

उत्तर प्रदेश4 hours ago

अयोध्या : बरसात के दौरान गिरी आकाशीय बिजली, एक ही गांव के चार किशोर घायल, दो भैंस भी मरी

उत्तर प्रदेश4 hours ago

कन्नौज : पेट्रोलियम पदार्थों की मूल्यवृद्धि पर सपाइयों ने सरकार को घेरा

उत्तर प्रदेश4 hours ago

श्रावस्ती : बरसात से आमजन जीवन को राहत, किसान हुए खुश, नगरों की खुली पोल

उत्तर प्रदेश4 hours ago

कन्नौज : तालग्राम थाने में दर्ज हुआ तीन तलाक़ का मुकदमा 

उत्तर प्रदेश4 hours ago

गोंडा : डीआईजी की प्रभावी पैरवी से मिला पीड़िता को शीघ्र न्याय, जानिए क्या था पूरा मामला

उत्तर प्रदेश4 hours ago

बलरामपुर : अनियंत्रित ट्रक ने खेल रहे दो बच्चों को कुचला, दर्दनाक मौत

उत्तर प्रदेश4 hours ago

अयोध्या : चौबीस घंटे के अंदर विद्युत स्पर्शाघात से दो महिलाओं समेत चार की मौत

उत्तर प्रदेश4 hours ago

पहले से पीड़ित थी पत्नी कोर्ट में मिला पति तो दी ये चीज, लेने से किया मना तो दे दिया तीन तलाक

दुनिया7 hours ago

पाकिस्तान को डबल झटका, फ्रांस और बांग्लादेश ने भी कश्मीर मुद्दे पर बोल दी ये बड़ी बात

हेल्थ7 hours ago

पेट को दुरुस्त रखने के लिए खाएं ये चीजें, फायदे जानकर हो जाएंगे हैरान

वीडियो4 weeks ago

फिर चर्चा में पीली साड़ी वाली अफसर, सपना के गाने पर नीली साड़ी पहन किया धमाकेदार डांस, देखें वीडियो

दुनिया3 weeks ago

‘प्रेमी को बांध देती थी हथकड़ी से फिर करती थी मारपीट, वियाग्रा खिला कर बनाती थी जबरन संबंध’

वीडियो3 weeks ago

साक्षी की तरह कृति ने भी भागकर रचाई दूसरी जाति में शादी, सियासी खानदान की है बेटी, देखें वीडियो

वीडियो4 weeks ago

थाने में महिला पुलिसकर्मी को चढ़ा टिक-टॉक का खुमार, वीडियो बनाकर लगाए ठुमके, देखें वीडियो

देश4 weeks ago

स्पीकर की कुर्सी पर बैठीं थीं BJP सांसद, आजम बोले-…आपकी आंखों में देखता रहूं, अखिलेश बचाव में उतरे

टेक्नोलॉजी3 weeks ago

भारत में लांच हुआ धमाकेदार स्मार्टफोन, फीचर्स देख हो जाएंगे हैरान, कीमत सिर्फ इतनी

मनोरंजन3 weeks ago

टीएमसी सांसद नुसरत जहां ने शेयर की हनीमून की फोटो, फिर कैैप्शन में लिख दी ये बात

देश4 weeks ago

इस वरिष्ठ आईएएस पर आरोप, नशे में कर संबंध बनाए फिर धमकी देकर की दूसरी शादी, जानें पूरा मामला

देश4 weeks ago

आठ माह की गर्भवती के साथ 4 दरिंदों ने किया सामूहिक बलात्कार, फिर वीडियो बनाकर पति को भेज दिया

मनोरंजन3 weeks ago

जेल जा सकते हैं पवन सिंह, अक्षरा ने दर्ज कराई FIR, लगाए सनसनीखेज आरोप, सुनाई ब्रेकअप स्टोरी

वीडियो2 weeks ago

नहीं बन सका पायलट तो अपनी नैनो कार को ही बना दिया हेलिकॉप्टर, देखें हैरान करने वाला वीडियो

राज्य2 weeks ago

अम्बेडकर नगर में चार युवकों ने शिवलिंग पर पैर रखकर खिंचवाई फोटो, पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा

मनोरंजन3 weeks ago

बिकनी पहनकर निक जोनास के पैरों पर लेटी प्रियंका चोपड़ा, पी सिगरेट, लोगों ने किये ऐसे कमेंट

देश2 weeks ago

एक और न‍िर्भया कांड, युवती के साथ गैंगरेप के बाद काट डाले स्तन, चीर दी छाती

देश2 weeks ago

पत्नी की बेवफाई, पति नहीं रहता था घर पर बुला लेती थी प्रेमी को, फिर ऐसी खुल गई सारी पोल

देश2 weeks ago

बड़ी कंपनी में नौकरी करती थी महिला, GB रोड में बेच दिया, रोज 20 आदमी करते थे बलात्कार

वीडियो2 weeks ago

पुल पर बैठकर किस कर रहा था कपल, फिर कुछ हुआ ऐसे कि दोनों की हो गई मौत, देखें लाइव वीडियो

Uncategorized3 weeks ago

उन्नाव कांड की पूरी कहानी : 18 साल पहले पीड़ित व विधायक के परिवार में थी दोस्ती, फिर कुछ ऐसे हुई दुश्मनी

Trending