Connect with us

दुनिया

बैठक के दौरान भड़के अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प, गुस्से में निकल गए बाहर

Published

on

वाशिंगटन। अमेरिका-मैक्सिको सीमा पर दीवार बनाने को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के फैसले पर सियासत काफी गर्म है। डेमोक्रेट नेता इस फैसले का विरोध कर रहे हैं। गौरतलब है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और डेमोक्रेट नेता नैंसी पेलोसी के बीच दीवार निर्माण मुद्दे को लेकर परस्पर वाक युद्ध के बाद बुधवार को यहां एक बार वार्ता अधर में लटक गई है।

प्रस्ताव पर कतई अनुमति नहीं देंगे

वार्ता के दौरान प्रतिनिधि सभा में डेमोक्रेट स्पीकर नैंसी पेलोसी के यह कहने पर कि डेमोक्रेट दीवार निर्माण के लिए राष्ट्रपति के 5.7 अरब डालर के प्रस्ताव पर कतई अनुमति नहीं देंगे, ट्रम्प गुस्से में मेज पर हाथ पटकते हुए यह कहते हुए बैठक से उठ कर चल दिए कि ‘यह समय की बर्बादी है।’ डेमोक्रेट नेता ट्रम्प के इस व्यवहार पर तीखी प्रतिक्रिया कर रहे हैं|

व्यवहार को बढ़ा-चढ़ा कर प्रचारित कर रहे

उधर, रिपब्लिकन नेताओं ने कहा है डेमोक्रेट ट्रम्प के मेज पर हाथ रखने के व्यवहार को बढ़ा-चढ़ा कर प्रचारित कर रहे हैं। ट्रम्प ने मंगलवार को राष्ट्र को संबोधित करते हुए अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर मानवीय और सुरक्षात्मक पहलुओं को ले कर कांग्रेस में रिपब्लिकन तथा प्रतिपक्ष में डेमोक्रेट नेताओं को बुधवार को व्हाइट हाउस में बातचीत के लिए आमंत्रित किया था। दोनों पक्षों में मौजूदा गतिरोध के कारण प्रशासनिक कामकाज ठप होने का बुधवार को 19वां दिन था।

असफल होने का ठीकरा डेमोक्रेट पर फोड़ने की कोशिश

ट्रम्प गुरुवार को अमेरिका-मेक्सिको सीमा स्थल मेक्लेन, टेक्सास जा रहे हैं। शुक्रवार तक प्रशासन का कामकाज शुरू नहीं हो पाता है, तो अमेरिकी प्रशासन के इतिहास में यह अब तक का सबसे लंबा प्रशासनिक ठप होगा। इस गतिरोध के चलते ट्रम्प प्रशासन के महत्वपूर्ण संघीय विभागों के आठ लाख कर्मचारी वेतन नहीं मिलने से हताश-निराश हैं। ट्रम्प ने बैठक से उठ कर चल देने के बाद बातचीत असफल होने का ठीकरा डेमोक्रेट पर फोड़ने की कोशिश की है। इसके विपरीत नैंसी पेलोसी ने कहा कि ट्रम्प का टेबल पर गुस्से में हाथ पटकना कृत्रिम गुस्सा है। उधर प्रतिनिधि सभा में ट्रम्प प्रशासन के महत्वपूर्ण विभागों के कामकाज को फिर से शुरू किए जाने के एक प्रस्ताव पर चर्चा के बाद 435 सदस्यीय सदन में मतदान में डेमोक्रेट के 220 मतों के जवाब में रिपब्लिकन 188 मतों के साथ स्पष्ट तौर पर डेमोक्रेट और रिपब्लिकन बंटे हुए दिखाई पड़े। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

दुनिया

अमेरिका के इन 11 शहरों में ‘एन आर आई फॉर मोदी’ का शंखनाद, BJP नेता कर रहें प्रचार

Published

on

लॉस एंजेल्स। ‘एन आर आई फाॅर मोदी’ अभियान के अंतर्गत ओवरसीज फ़्रेंड्स आफ बीजेपी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने अमेरिका के ग्यारह प्रमुख शहरों में शंखनाद करते हुए मोदी सरकार की उपलब्धियों को भारत के घर-घर तक पहुंचाने का दायित्व लिया है। इसके लिए ओवरसीज फ़्रेंड्स आफ बीजेपी के अध्ययक्ष कृष्णा रेड्डी अरगुला के नेतृत्व में पिछले सप्ताह न्यू यॉर्क, शिकागो, लॉस एंजेल्स, सेक्रोमेंटो, बोस्टन और एटलांटा आदि में चाय पर चर्चा के दौरान बीजेपी के समर्थकों ने ”मैं भी चोकीदार” का संकल्प लिया।

तीन सौ कार्यकर्ताओँ ने एकजुट होकर मोदी सरकार की उपलब्धियों का बखान

न्यूजर्सी में ‘टीवी एशिया’ स्टूडियो में तीन सौ कार्यकर्ताओँ ने एकजुट होकर मोदी सरकार की उपलब्धियों का बखान किया और यह संकल्प लिया कि वे अपने मित्र रिश्तेदारों के माध्यम से नरेंद्र मोदी और भाजपा के समर्थन में भारत में घर-घर संदेश पहुंचाएंगे। टीवी एशिया पर कार्यक्रम में चुनाव प्रचार में सहयोग को लेकर रणनीति पर चर्चा की गयी। इस अवसर पर तमिल स्वतंत्रता सेनानी सुभ्रमण्यम भारती के गीत पर बच्चों ने नृत्य नाटिका की, तो असम में नार्थ ईस्ट एसोसिएशन के गीत ‘ओ मुर आपनर देश..’ का बच्चों ने सामूहिक गायन किया।

बीजेपी की सफलता के लिए हनुमान चालीसा का सस्वर पाठ किया

टेक्सास की राजधानी ‘आस्टन’ में एनआरआई फॉर मोदी के समर्थकों ने बीजेपी की सफलता के लिए हनुमान चालीसा का सस्वर पाठ किया, तो वहीं एटलांटा में ओवरसीज फ़्रेंड्स आफ बीजेपी के महासचिव वसु पटेल ने वर्ल्ड कोका कोला म्यूज़ियम में एनआरआई फ़ाॅर मोदी के सदस्याेें ने चुनाव प्रचार में सहयोग पर चर्चा की। सैन फ़्रांसिस्को में करीब सौ कार्यकर्ता गोल्डन ब्रिज तक गए, वहीं बोस्टन में कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने एमआईटी और हारवर्ड में जा कर मोदी का समर्थन करने केे मुद़दे की। इनके अलावा शिकागो, न्यू यॉर्क लॉस एंजेल्स में चाय पर गंभीर चर्चाएं होने का दावा किया गया है। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

दुनिया

आतंकी हमले के बाद न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री हुईं सख्त, 10 दिन में बदलेंगी ये कानून, फेसबुक से पूछे सवाल

Published

on

वेलिंगटन। न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने सोमवार को देश के मौजूदा बंदूक कानून को बदलने का वादा किया। यहां 15 मार्च को क्रास्टचर्च की दो मस्जिदों पर गोलीबारी में 50 लोगों की मौत हो गई थी। सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, यहां एक संवाददाता सम्मेलन में एर्डर्न ने कहा कि उनका मंत्रिमंडल आतंकवादी हमलों के बाद देश के हथियार कानूनों को बदलने के प्रस्तावों पर सैद्धांतिक रूप से सहमत हो गया है लेकिन उन्होंने उन संभावित बदलावों को बताने से इनकार कर दिया।

जेसिंडा अर्डर्न ने कहा कि उनके मंत्रिमंडल द्वारा सोमवार को सैद्धांतिक सहमति की कार्यवाही पूरी होने के बाद विस्तृत जानकारी दी जाएगी। उन्होंने कहा, “मंत्रिमंडल के तौर पर हम पूरी तरह सहमत हैं कि शुक्रवार (15 मार्च) को हुआ आतंकवादी हमला सबसे खराब कृत्य था।

हमले के बाद हमारी दुनिया बदल गई

प्रधानमंत्री की बात को दोहराते हुए न्यूजीलैंड फर्स्ट के नेता विंस्टन पीटर्स ने कहा, “यह मंत्रिमंडल का निर्णय था। वास्तविकता है कि 15 मार्च के बाद हमारी दुनिया बदल गई, और इसलिए हमारे कानून भी बदलेंगे।” न्यूजीलैंड फर्स्ट सत्तारूढ़ गठबंधन में एर्डर्न की लेबर पार्टी की सहयोगी है। न्यूजीलैंड हेराल्ड की रिपोर्ट के अनुसार, जेसिंडा अर्डर्न ने यह भी कहा कि अल नूर मस्जिद और लिनवुड मस्जिद पर हमले के बाद सुरक्षा एजेंसियों की कार्रवाइयों की समीक्षा भी की जाएगी।

फेसबुक से पूछे ये सवाल

इसस पहले अर्डर्न ने रविवार को कहा कि वह फेसबुक से यह सवाल करना चाहती हैं कि हमलावर क्राइस्टचर्च में नरसंहार का फेसबुक लाइव कैसे कर सका। हमलावर ने अंधाधुंध गोलीबारी कर 50 लोगों की हत्या कर दी थी। न्यूजहब डॉट को डॉट एनजेड की रिपोर्ट के अनुसार, आतंकवादी ने शुक्रवार को अल नूर मस्जिद में लोगों पर गोलीबारी करते हुए इसे गोप्रो कैमरा से फेसबुक लाइव किया था। लाइवस्ट्रीम वीडियो सोशल मीडिया पर हमले के घंटों बाद तक मौजूद रहा। फेसबुक लाइव होने के अलावा फेसबुक द्वारा लगभग 17 मिनट के वीडियो को डिलीट करने से पहले इसे बार-बार यूट्यूब और ट्विटर पर शेयर किया गया।
एक संवाददाता सम्मेलन में अर्डर्न के हवाले से कहा गया कि न्यूजीलैंड सरकार ने इस वीडियो को हटाने की पूरी कोशिश की, लेकिन ऐसा करने के लिए उसकी शक्तियां सीमित थीं। उन्होंने कहा, “आतंकवादी हमले के बाद वायरल हो रहे इस वीडियो को हटाने के लिए हमने हर संभव प्रयास किया। अंतत:, यद्यपि यह सब उन प्लेटफॉर्म्स पर निर्भर है।” उन्होंने कहा, “इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स की व्यापक पहुंच है। यह वीडियो न्यूजीलैंड भर में, तथा दुनिया के अन्य हिस्सों में चलाया गया।
फेसबुक ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि उसने पिछले 24 घंटों में हमले के 15 लाख वीडियो डिलीट किए हैं। फेसबुक न्यूजीलैंड की अधिकारी मिया गार्लिक ने एक ट्वीट में लिखा, “प्रतिबंधित वीडियो कंटेंट को हटाने के लिए हम 24 घंटे कार्यरत हैं।”उन्होंने कहा, “पहले 24 घंटों में हमले के लगभग 15 लाख वीडियो डिलीट किए जा चुके हैं, जिनमें 12 वीडियोज को अपलोड करते समय ब्लॉक किया गया था।”

पीएम मोदी ने लिखा था ये पत्र, की थी हमले की निंदा

आपको यह भी बता दें कि जब न्यूजीलैंड में आतंकी हमला हुआ था उस वक्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न्‍यूजीलैंड की अपनी समकक्ष को पत्र लिखकर वारदात की निंदा की थी। पीएम मोदी ने जेसिंडा को लिखे पत्र में कहा था कि भारत सभी तरह के आतंकवाद और इन्‍हें सहायता मुहैया कराने वालों की निंदा करता है। उन्‍होंने जोर देकर कहा कि विविधताओं से भरे लोकतांत्रिक समाज में नफरत और हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है। पीएम मोदी ने क्राइस्‍टचर्च में धार्मिक स्‍थल पर हुए हमले के पीड़‍ितों के प्रति संवेदना जताई थी और कहा था कि भारत दुख की इस घड़ी में न्‍यूजीलैंड के साथ खड़ा है।

यहां उल्‍लेखनीय है कि पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ वाहनों पर हुए आतंकी हमले के बाद न्‍यूजीलैंड की संसद ने भारत के प्रति समर्थन जताते हुए और आतंकी हमले की घोर निंदा करते हुए एक प्रस्‍ताव पारित किया था। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

दुनिया

न्यूजीलैंड गोलीबारी के शिकार मृतकों के परिवारों की मदद के लिए आगे आया ये समुदाय, करेगा यह काम

Published

on

लॉस एंजेल्स। अमेरिका के यहूदी समुदाय ने न्यूजीलैंड की दो मस्जिदों में लोगों पर अंधाधुँध गोलीबारी में मृतकों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए उनके परिवारों की आर्थिक मदद के लिए फंड एकत्र करने की घोषणा की है।

दो लाख डॉलर एकत्र किए थे

इस संबंध में ग्रेटर पीट्सबर्ग यहूदी फेडरेशन ने मृतकों के परिवारों को एक बड़ी सहायता राशि देने की घोषणा की है। इसके लिए यहूदी समुदाय से ग्रेटर पिट्सबर्ग यहूदी फेडरेशन को फंड भेजे जाने का आग्रह किया गया है। शनिवार को जारी एक बयान में कहा गया है कि पिछले अक्टूबर में पीट्सबर्ग में एक बंदूकधारी की अंधाधुँध गोलीबारी में ग्यारह यहूदियों की मृत्यु के बाद मुस्लिम समुदाय ने मृतकों के परिवारों की सहायता के लिए दो लाख डॉलर एकत्र किए थे। यहूदी समुदाय भी मृतकों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करने के साथ अपनी ओर से फंड जुटाकर इन परिवारों की मदद करना चाहता है। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
राज्य22 hours ago

बाराबंकी में भाजपा समर्थक युवक की धारदार हथियार से हत्या, तनाव

देश23 hours ago

अब घर खरीदना एक अप्रैल से होगा सस्‍ता, जीएसटी काउंसिल ने नए स्‍लैब को दी मंजूरी, पढ़ें बड़ी बातें

राज्य23 hours ago

यूपी : रालोद ने जारी पार्टी उम्मीदवारों की लिस्ट, अजीत सिंह और जयंत चौधरी इस सीट से लड़ेंगे चुनाव

राज्य24 hours ago

दिल्ली पब्लिक जानकीपुरम व प्राथमिक विद्यालय छावनी मड़ियांव में हुई चुनाव पाठशाला

राज्य24 hours ago

अयोध्या : दो सड़क दुर्घटनाओं में बाइक सवार मामा-भांजी और एक अन्य युवक की दर्दनाक मौत

राज्य24 hours ago

सीतामढ़ी : महिलाओं ने श्री श्याम प्रभु संग खेली फूलों की होली, रंग से सराबोर रहे भक्त

राज्य1 day ago

फतेहपुर : भांग की आड़ में गांजे की बिक्री का वीडियो हुआ वायरल

राज्य1 day ago

बहराइच : गुण्डा एक्ट के तहत 7 अपराधी हुए जिला बदर, 1 शस्त्र लाइसेंस निरस्त

राज्य1 day ago

फतेहपुर में पुलिस टीम ने छापा मारकर पकड़ी अफीम की खेती, जांच में जुटे अफसर

राज्य1 day ago

अयोध्या : पल्सर सवार तीन लुटेरों ने मिठाई कारीगर को पीटकर किया छिनैती

राज्य1 day ago

अमेठी जिले के होटल पर्ल कांटिनेंटल में प्रेमिका के साथ रात गुजारने के बाद युवक ने खुद को मारी गोली

राज्य1 day ago

अयोध्या : लखनऊ-फैजाबाद रेलखंड पर फिर मिला अज्ञात अधेड़ का कटा शव

टेक्नोलॉजी1 day ago

भारत में लांच हुआ रेडमी गो का स्मार्टफोन, बहुत कम है इसकी कीमत, धमाकेदार हैं फीचर्स

मनोरंजन1 day ago

आलिया भट्ट की दिलेरी, ड्राइवर को दिया ये खास तोहफा, अब सलमान के साथ फरमायेंगी इश्क

राज्य1 day ago

यूपी : शिवपाल यादव ने जारी की 31 उम्मीदवारों की सूची, फिरोजाबाद से खुद ठोकेंगे ताल

खेल1 day ago

दो दिग्गजों ने माना, पंत भारत के भविष्य, टीम इंडिया में चौथे नंबर का भगाएंगे ‘सिरदर्द’

दुनिया1 day ago

अमेरिका के इन 11 शहरों में ‘एन आर आई फॉर मोदी’ का शंखनाद, BJP नेता कर रहें प्रचार

राज्य1 day ago

जमात रजा-ए-मुस्तफा संगठन ने की न्यूजीलैंड में क्राइस्टचर्च मस्जिद पर आतंकी हमले की निंदा

हेल्थ2 weeks ago

मर्दों के लिए खास : स्पर्म काउंट बढ़ाने के लिए खाएं ये असरदार चीजें

टेक्नोलॉजी4 weeks ago

48 मेगापिक्सल कैमरे के साथ धूम मचाने को तैयार है रेडमी Note 7 pro, जानें इसके ख़ास फीचर्स

देश3 weeks ago

जानिए कौन है ये महिला, जो जांबाज विंग कमांडर अभिनंदन को वाघा बॉर्डर तक छोड़ने आई?

देश3 weeks ago

ब्रेकिंग न्यूज़ : भारतीय वायुसेना के पायलट अभिनन्दन को कल रिहा करेगा पाकिस्तान : इमरान खान

हेल्थ3 weeks ago

सुबह खाली पेट लहसुन खाने के होते हैं ये जबरदस्त फायदे, आप भी जानें

देश3 weeks ago

अपने ही पायलट की मौत को छिपा रही पाक सेना, भारतीय समझ पाकिस्तानियों ने मार डाला था

देश3 weeks ago

पाकिस्तान में घुसकर भारतीय विमानों ने जैश के ठिकानों पर की भारी बमबारी, 300 आतंकी मारे गए

देश4 weeks ago

PCS परीक्षा-2016 का रिजल्ट घोषित, कानपुर की जयजीत कौर फर्स्ट, टॉपर्स में ये 10 नाम

राज्य3 weeks ago

यूपी की सभी लोकसभा सीटों पर कांग्रेस के लड़ने की तैयारी से सपा परेशान, रामगोपाल यादव ने दी धमकी

देश2 weeks ago

अपनी ही नाबालिग बेटी से देह व्यापार कराती थी मां, अलग-अलग तस्वीरें भेज बुलाए जाते थे ग्राहक

देश4 weeks ago

यूपी : सपा-बसपा गठबंधन ने जारी की लोकसभा सीटों की सूची, जानें किस सीट से कौन लड़ेगा चुनाव

वीडियो4 weeks ago

शहीद मेजर विभूति की शादी का वीडियो हुआ वायरल, पत्नी के साथ ऐसे मनाई थी खुशियां, आप भी देखें

देश4 weeks ago

वीडियो : साल भर भी नहीं हुआ था शादी को, पत्नी ने कुछ यूं दी अपने जांबाज शहीद पति को अंतिम विदाई

राज्य1 week ago

आजमगढ़ से अखिलेश यादव लड़ेंगे चुनाव, कांग्रेस करेगी समर्थन!, जानिए इस सीट का जातीय समीकरण

देश5 days ago

समाजवादी पार्टी ने जारी की 4 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, जानिए किस सीट से किसको मिला टिकट

देश3 weeks ago

पाकिस्तानी सेना का दावा, भारत के दो पायलट हमारे कब्जे में, जारी किया वीडियो

देश3 weeks ago

वतन वापस लौटे विंग कमांडर अभिनंदन, अटारी-वाघा बॉर्डर पर गूंजा-हे शूर वीर तुम्हारा अभिनंदन…महाअभिनंदन

देश3 days ago

पिता ने जबरन करा दी नाबालिग लड़की की अधेड़ से शादी, सुहागरात पर हुआ बड़ा खुलासा

Trending