Connect with us

दुनिया

मेक्सिको में भारी बारिश के बीच उड़ान भरते ही क्रैश हो गया विमान, 85 यात्री घायल

Published

on

मेक्सिको सिटी। मेक्सिको के डुरंगो प्रांत में मंगलवार को एयरोमेक्सिको का एक एम्ब्रायर यात्री विमान उड़ान भरने के तुरंत बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसमें कम से कम 85 लोग घायल हो गए। मेेक्सिको के संचार एवं परिवहन मंत्री जेरार्डो रुइज एस्पार्जा ने टि्वटर पर लिखा कि विमान में कुल 97 यात्रियों के अलावा चालक दल के चार सदस्य भी सवार थे। मध्यम आकार का यह जेट विमान यात्रियों से लगभग पूरी तरह भरा हुआ था। विमान स्थानीय समयानुसार करीब चार बजे दुर्घटनाग्रस्त हुआ। विमान ने भारी बारिश के बीच उड़ान भरी थी और वह जमीन से कुछ ही ऊंचाई पर था कि तभी दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

पासपोर्ट और कागज़ात जल कर खाक

एयरोमेक्सिको ने ट्वीट कर बताया कि दुर्घटनाग्रस्त हुए एम्ब्रायर-190 यात्री विमान की फ्लाइट संख्या 2431 थी जो डुरंगो अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से राजधानी मेक्सिको सिटी जा रहा था। एयरलाइन के एक प्रवक्ता ने विमान में सवार यात्रियों की सूची एवं उनकी राष्ट्रीयता का खुलासा करने से इंकार कर दिया। विमान में सवार जैकलीन फ्लोरस नामक एक महिला यात्री ने पत्रकारों को बताया कि वह और उनकी बेटी विमान के फ्यूजलेज में एक छेद से बच निकले क्योंकि विमान धुआं और आग से भरा हुआ था। जैकलीन फ्लोरस ने बताया कि विमान में आग के कारण उनका पासपोर्ट और कागज़ात जल कर खाक हो गए।

विमान गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त

जैकलीन फ्लोरस ने कहा,“ मैं ईश्वर की आभारी हूं।” टेलीविजन पर जारी की गयी दुर्घटना की तस्वीरों में विमान गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त दिख रहा है। डुरंगो की नागरिक सुरक्षा एजेंसी के प्रवक्ता एलेजेंड्रो कार्डोजा के मुताबिक विमान ने उड़ान भरने के बाद हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग की जबकि अन्य संबंधित विभागों के अनुसार विमान उड़ान भरने के तुरंत बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया। श्री कार्डोजा ने बताया कि इस हादसे में करीब 85 लोग मामूली रूप से घायल हुए हैं तथा विमान में लगी आग पर काबू पा लिया गया है। नागरिक सुरक्षा एजेंसी के मुताबिक 37 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार दो लोगों की हालत गंभीर बनी हुयी है।

खराब मौसम जिम्मेदार

मेक्सिको के राष्ट्रपति एनरिक पेना निएटो ने टि्वटर पर लिखा कि उन्होंने रक्षा, नागरिक सुरक्षा तथा परिवहन मंत्रालयों को विमान दुर्घटना के कारण प्रभावित लोगों की सहायता करने के निर्देश दिये हैं। डुरंगो हवाई अड्डे के संचालक ने प्राथमिक रिपोर्टों का हवाला देते हुए इस दुर्घटना के लिए खराब मौसम को जिम्मेदार ठहराया है। मेक्सिको में अमेरिकी दूतावास के एक प्रवक्ता ने कहा कि इस बात की पुष्टि नहीं हुयी है कि क्या कोई अमेरिकी नागरिक विमान में सवार था अथवा नहीं। इसी बीच, ब्राजीली विमान निर्माता एयरोस्पेस कंपनी एम्ब्रायर ने इस विमान दुर्घटना की जांच में सहयोग करने की बात कही है। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

दुनिया

पत्नी को चेन से बांधकर 20 दिन तक पीटता रहा, पुलिस पहुंची तो बोला- ‘इसमें प्रेत का साया है…’

Published

on

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में एक व्यक्ति कई सप्ताहों तक अपनी पत्नी को चेन में बांध कर उसके साथ मारपीट कर रहा था। पुलिस ने बताया कि महिला को छुड़ा लिया गया है। समाचार पत्र डॉन के अनुसार, एक अधिकारी ने कहा कि साहीवाल शहर में व्यक्ति पर उसकी पत्नी को घर में लगभग 20 दिनों तक बंद रखने का आरोप है। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

प्रेत के साये के शक पर पीटता था

पड़ोसियों की सूचना पर बचाव दल रविवार को वहां पहुंचा। टीवी फुटेज में महिला को कमरे के फर्श पर बैठे दिखाया गया है और उसके हाथ बांधे हुए हुए हैं। उसके थरथराते पैरों में एक जंजीर बंधी है। छूटने के बाद महिला ने पुलिस से कहा, “मेरे पति और ससुराल वाले मुझे बांधकर पीटा करते हैं।” मीडिया रिपोर्ट्स ने पुलिस के हवाले से बताया कि आरोपी अपनी पत्नी को प्रेतों के कब्जे में होने की बात कहकर बांधता था और उसे लगातार बेरहमी से पीटता था।

महिला के बच्चों को भी रखता है दूर

वह एक नवजात शिशु समेत महिला के दो बच्चों को भी उससे दूर रखता था। शुरुआती नजर में लगा कि महिला मानसिक रूप से बीमार है लेकिन महिला ने इससे इंकार कर दिया। महिला फिलहाल पुलिस की देख-रेख में है। जांच अधिकारी अफजल गिल ने डॉनन्यूजटीवी को बताया कि महिला को सोमवार को अदालत में पेश किया जाएगा तब अदालत तय करेगी कि महिला को इलाज की जरूरत है कि नहीं। महिला के बच्चे अभी उसके पति के परिवार के साथ रह रहे हैं। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

दुनिया

दो हिंदू नाबालिग लड़कियों को अगवा कर जबरन कराया धर्म परिवर्तन, फिर करा दिया निकाह

Published

on

नयी दिल्ली। पाकिस्तान में 15 और 13 वर्ष की दो हिंदू लड़कियों का जबरन धर्म परिवर्तन कराने का मामला सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक होली के दिन दो नाबालिग लड़कियों को अगवा कर लिया गया, फिर जबरन उन्हें इस्लाम धर्म कबूल करवाया गया और उनकी शादी करा दी गई। घटना सिंध प्रांत के घोटकी जिले के दहारकी शहर की है।  घटना के विरोध में अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के लोगों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए इमरान खान सरकार से दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की, जिसके बाद कराची पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज किया।

सुषमा स्वराज ने अपहृत पाकिस्तानी लड़कियों पर रिपोर्ट मांगी

वहीं इस मामले में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने रविवार को दो हिंदू किशोरियों के मामले में पाकिस्तान स्थित भारतीय दूतावास से विस्तृत जानकारी मांगी है। सुषमा स्वराज ने संबंधित मीडिया रिपोर्ट्स को टैग करते हुए ट्वीट किया, “मैंने इस मामले में पाकिस्तान स्थित भारतीय उच्चायुक्त से जवाब मांगा है।

मंत्री फवाद हुसैन ने आपत्ति जताई

वहीं, भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के ट्वीट करने और रिपोर्ट मांगने पर पाकिस्तान के सूचना और प्रसारण मंत्री फवाद हुसैन ने आपत्ति जताई है। फवाद हुसैन ने कहा- ‘मैम, ये पाकिस्तान का आंतरिक मामला है। आप निश्चिंत रहें कि ये मोदी का भारत नहीं है जहां अल्पसंख्यकों को दबाया जाता है। ये इमरान खान का नया पाक है। यहां झंडे का सफेद रंग भी हमें काफी प्यारा है। हमें उम्मीद है कि जब भारत में अल्पसंख्यकों के अधिकार की बात आएगी, आप इसी तरह कार्रवाई करेंगे।

हिंदू सेवा वेल्फेयर ट्रस्ट के अध्यक्ष बोले

वहीं इस मामले में कराची में रहने वाले पाकिस्तान हिंदू सेवा वेल्फेयर ट्रस्ट के अध्यक्ष संजेश धंजा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि होली के दिन 15 साल की सीमा (बदला हुआ नाम) और 13 साल की रवीना (बदला हुआ नाम) का अपहरण हुआ था। इसके बाद उनका जबरन धर्म परिवर्तन करते हुए निकाह करा दिया गया। हालांकि, बाद में एक वीडियो भी जारी किया गया। जिसमें दोनों लड़कियों दावा कर रही हैं कि उनपर कोई जबरदस्ती नहीं की गई है। दोनों ने अपनी मर्जी से इस्लाम कबूल किया है और शादी की है। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

दुनिया

पीएम मोदी ने पाकिस्तान को भेजा ये खास बधाई संदेश, कांग्रेस हुई आगबबूला, इमरान खान ने कही ये बात

Published

on

नई दिल्ली। पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस की पूर्व संध्या पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भेजे कथित बधाई संदेश से भारत में सियासी विवाद शुरू हो गया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने दावा किया है कि पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस की पूर्व संध्या पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें संदेश भेजा है।

इमरान खान ने ट्वीट में कही ये बातें

इमरान खान ने शुक्रवार को एक ट्वीट कर कहा, “पीएम मोदी से संदेश मिला है, पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस पर मैं पाकिस्तान के लोगों को बधाई एवं शुभकामनाएं देता हूं, वक्त आ गया है कि उपमहाद्वीप के लोग आतंक और हिंसा से मुक्त वातावरण में लोकतांत्रिक, शांतिपूर्ण, प्रगतिशील और समृद्ध क्षेत्र के लिये मिलकर काम करें।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संदेश पर टिप्पणी करते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया और कहा कि वे पीएम मोदी के संदेश का स्वागत करते हैं। इमरान खान ने कहा कि उन्हें लगता है कि भारत के साथ व्यापक बातचीत शुरू करने और सभी मुद्दों को खासकर कश्मीर मुद्दे को सुलझाने का वक्त आ गया है। इसके साथ ही शांति और समृद्धि पर आधारित एक नए रिश्ते की शुरुआत करने की जरूरत है।

कांग्रेस ने साधा निशाना

कांग्रेस ने पूछा है कि क्या सचमुच में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान को कोई संदेश भेजा है? क्या इमरान खान जिस संदेश का दावा कर रहे हैं वही संदेश मोदी ने उन्हें भेजा है? कांग्रेस का कहना है कि प्रधानमंत्री कार्यालय को इन सवालों का जवाब देना चाहिए।

भारत ने किया है बहिष्कार

उल्लेखनीय है कि पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान से बिगड़े संबंधों के मद्देनजर भारत ने शुक्रवार को नई दिल्ली स्थित पाकिस्तान उच्चायोग में उसके राष्ट्रीय दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम का बहिष्कार किया था। भारत ने कार्यक्रम में जम्मू-कश्मीर से कई अलगाववादी नेताओं को आमंत्रित किये जाने पर विरोध भी जताया था। इस लिहाज से नरेंद्र मोदी द्वारा कथित रूप से पाकिस्तान को संदेश भेजा जाना चर्चा में आ गया है। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
Uncategorized5 hours ago

कन्नौज : डीजे, डीएम और एसपी ने किया जेल का निरीक्षण, बोले-कैदियों को मीनू के हिसाब से मिले भोजन, साफ-सफाई का रहे ध्यान

राज्य5 hours ago

कन्नौज : उम्मीदवारों को आय-व्यय का लेखाजोखा छपवाना और टीवी पर भी दिखाना होगा

राज्य6 hours ago

कन्नौज : मास्टर ट्रेनर्स को समझाए गए निर्वाचन् प्रशिक्षण के गुर

देश6 hours ago

हेमा मालिनी ने मथुरा से भरा पर्चा, कहा-ये मेरा आखिरी चुनाव, सीएम योगी ने समर्थन में की जनसभा

राज्य7 hours ago

बहराइच : विश्व के सबसे बड़े लोकतन्त्र का अभिन्न अंग होना गौरव की बात : शम्भु कुमार 

राज्य7 hours ago

बलरामपुर : अनियंत्रित बस पलटी, तीन दर्जन घायल, छह की हालत गंभीर

राज्य7 hours ago

बलरामपुर : जांच में दोषी पाए जाने पर रेंजर निलंबित, जांच जारी

राज्य7 hours ago

अयोध्या : कॉन्स्टेबल ने अपने एसएसआई को दी गाली और धमकी, रिपोर्ट दर्ज, निलम्बन का खतरा

राज्य7 hours ago

सुल्तानपुर : शौच के लिये निकली महिला की ट्रेन से कटकर मौत, परिवार में मचा कोहराम

देश7 hours ago

फेसबुक पर महिला टीचर से हुई दोस्ती, 5 साल तक किया बलात्कार, 2 बार कराया जबरन अबॉर्शन

वीडियो8 hours ago

सारा अली खान ने सबके सामने की ऐसी हरकत कि मुंह बंद करने लग गए कार्तिक आर्यन, देखें वीडियो

मनोरंजन9 hours ago

एसिड अटैक पीड़िता पर बन रही है फिल्म छपाक, कहानी सुनकर रो पड़ी दीपिका पादुकोण, निभाएंगी किरदार

देश9 hours ago

यूपी की इस लोकसभा सीट से कांग्रेस ने बदला अपना उम्मीदवार, अब यह दिग्गज नेता लड़ेगा चुनाव

टेक्नोलॉजी10 hours ago

भारत में लांच हुआ Moto G7 और Motorola One स्मार्टफोन्स, जानिए क्या है कीमत और फीचर्स

देश10 hours ago

योगी के मंत्री ने प्रियंका गांधी को बताया साइबेरियन पक्षी, कहा-‘बाबर का निशान ढूंढने जा रहीं अयोध्या’

देश11 hours ago

राहुल का बड़ा ऐलान, सरकार बनने पर गरीबों को हर महीने देंगे 6 हजार रुपए, कुछ यूं समझे पूरी स्कीम

बिज़नेस11 hours ago

लाल निशान में खुले शेयर बाजार, सेंसेक्स और निफ्टी हुआ धड़ाम

लाइफ स्टाइल11 hours ago

पेल्विक टीबी से ग्रस्त महिलाएं नहीं कर पाती हैं गर्भधारण, जानें कैसे होती है ये बीमारी और बचने का तरीका

हेल्थ3 weeks ago

मर्दों के लिए खास : स्पर्म काउंट बढ़ाने के लिए खाएं ये असरदार चीजें

देश3 weeks ago

जानिए कौन है ये महिला, जो जांबाज विंग कमांडर अभिनंदन को वाघा बॉर्डर तक छोड़ने आई?

देश4 weeks ago

ब्रेकिंग न्यूज़ : भारतीय वायुसेना के पायलट अभिनन्दन को कल रिहा करेगा पाकिस्तान : इमरान खान

देश3 weeks ago

अपने ही पायलट की मौत को छिपा रही पाक सेना, भारतीय समझ पाकिस्तानियों ने मार डाला था

हेल्थ4 weeks ago

सुबह खाली पेट लहसुन खाने के होते हैं ये जबरदस्त फायदे, आप भी जानें

देश2 days ago

सपा ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट, मुलायम सिंह का नाम नहीं, देखें कौन-कौन हैं शामिल

देश4 weeks ago

पाकिस्तान में घुसकर भारतीय विमानों ने जैश के ठिकानों पर की भारी बमबारी, 300 आतंकी मारे गए

राज्य4 weeks ago

यूपी की सभी लोकसभा सीटों पर कांग्रेस के लड़ने की तैयारी से सपा परेशान, रामगोपाल यादव ने दी धमकी

देश1 week ago

पिता ने जबरन करा दी नाबालिग लड़की की अधेड़ से शादी, सुहागरात पर हुआ बड़ा खुलासा

देश2 weeks ago

इस लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे शत्रुघ्न सिन्हा, लेंगे इन दो पार्टियों का सहयोग! 

देश3 weeks ago

अपनी ही नाबालिग बेटी से देह व्यापार कराती थी मां, अलग-अलग तस्वीरें भेज बुलाए जाते थे ग्राहक

राज्य2 weeks ago

आजमगढ़ से अखिलेश यादव लड़ेंगे चुनाव, कांग्रेस करेगी समर्थन!, जानिए इस सीट का जातीय समीकरण

देश1 week ago

समाजवादी पार्टी ने जारी की 4 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, जानिए किस सीट से किसको मिला टिकट

देश4 weeks ago

पाकिस्तानी सेना का दावा, भारत के दो पायलट हमारे कब्जे में, जारी किया वीडियो

देश3 weeks ago

वतन वापस लौटे विंग कमांडर अभिनंदन, अटारी-वाघा बॉर्डर पर गूंजा-हे शूर वीर तुम्हारा अभिनंदन…महाअभिनंदन

देश3 weeks ago

यूपी की 11 व गुजरात की 4 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस ने घोषित किए उम्मीदवारों के नाम, देखें लिस्ट

देश4 weeks ago

वायुसेना का चॉपर क्रैश, दोनों पायलट शहीद, देखें फोटो में कैसे धू-धू कर जल गया विमान

देश3 weeks ago

Breaking news : मीडिया रिपोर्ट्स में दावा, भारत की एयर स्ट्राइक में मारा गया जैश सरगना मसूद अजहर

Trending