चीन से आए खाने के पैकेट के जरिए रूस पहुंचा कोरोना वायरस

रूस से चीन आए खाद्य पदार्थों के पैकेट पर कोरोना वायरस पाया गया है।
 
चीन से आए खाने के पैकेट के जरिए रूस पहुंचा कोरोना वायरस
कोरोना वायरस

बीजिंग/मास्को । रूस से चीन आए खाद्य पदार्थों के पैकेट पर कोरोना वायरस पाया गया है। चीन के सीमावर्ती शहर हेइहे के अधिकारियों ने रूस से आयातित खाने की सामग्री के चार बैचों की बाहरी पैकेजिंग पर कोरोना वायरस पाए जाने का दावा किया है।

अधिकारियों ने बताया कि खाद्य सामग्री की पैकेजिंग पर कोरोना वायरस पाए जाने के बाद शहर में वितरित चार प्रकार की खाद्य सामग्री के नमूने लिए। रूस से आयातित खाद्य सामग्री की शनिवार को जांच की गई थी। 

जांच में कोंटि ब्रांड चाकलेट फ्लेवर वेफर कैंडी, वेफर बिस्कुट, कोंटि ब्रांड मस्कमेलन फ्लेवर साफ्ट स्वीट व एक मिल्क पाउडर पॉजिटिव पाए गए। हेइहे प्रशासन ने लोगों से कहा है कि वे अपने घरों में मौजूद इन उत्पादों को सील और संक्रमणमुक्त करके सेंटर फॉर डिजीज प्रिवेंशन एंड कंट्रोल (सीडीसी) को सौंप दें।

अमेरिका के चिल्ड्रेंस जू में हिम तेंदुओं की मौत 

अमेरिका के नेब्रास्का स्थित लिंकन चिल्ड्रेंस जू में कोविड संक्रमण के कारण तीन हिम तेंदुओं की मौत हो गई। चिड़ियाघर ने इस घटना की जानकारी फेसबुक पोस्ट के जरिये दी। पिछले महीने वहां तेंदुओं और दो सुमात्राई बाघों की कोरोना जांच शुरू की गई थी। बताया गया कि बाघ एक्सल व कुमार कोरोना संक्रमण से उबर चुके हैं। प्रशासन ने बताया कि चिड़ियाघर लोगों के लिए खुला रहेगा। ऐसे उपाय किए गए हैं कि कोरोना संक्रमण जानवरों से लोगों में न फैले।