Corona Update : अमेरिका में 24 घंटे में मिले 11 लाख नए मरीज, अब तक आठ लाख से ज्यादा की मौत

दुनियाभर में एक बार फिर कोरोना अपना पैर तेज़ी से पसार रहा है। विशेषज्ञों के मुताबिक कोरोना वायरस ओमिक्रॉन कम घातक बताया जा रहा है। लेकिन अमेरिका में नए कोरोना मरीजों की संख्या नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई है।
 
कोरोना का कहर : अमेरिका में 24 घंटे में मिले 11 लाख नए मरीज, अब तक 8 लाख से ज्यादा की मौत 

वाशिंगटन। दुनियाभर में एक बार फिर कोरोना अपना पैर तेज़ी से पसार रहा है। विशेषज्ञों के मुताबिक कोरोना वायरस ओमिक्रॉन कम घातक बताया जा रहा है। लेकिन अमेरिका में नए कोरोना मरीजों की संख्या नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई है। सोमवार को देश में करीब 11 लाख से ज्यादा मरीज मिले हैं। वहीं अस्पतालों में भर्ती होने वालों की संख्या भी अब तक की सर्वाधिक हो गई है। 

अमेरिका में इससे पहले 3 जनवरी को कोरोना के 10 लाख 3 हजार से ज्यादा नए मरीज मिले थे। बढ़ते मरीजों से पता चलता है कि अमेरिका में तेजी से फैलने वाला ओमिक्रॉन कहर बरपा रहा है। चिंताजनक वैरिएंट माने गए ओमिक्रॉन ने अमेरिका के अस्पतालों में भर्ती होने वालों की संख्या अब तक के सर्वोच्च स्तर पर पहुंचा दी है। पिछले साल जनवरी में यह संख्या 1,32,051 के मुकाबले बीत तीन सप्ताहों में यह संख्या रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई है। 

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के अनुसार, रविवार को अमेरिका में कुल कोविड-19 मामले 6 करोड़ तक पहुंच गए। देश में जनवरी 2020 के बाद से अब तक 8,37,594 मौतें भी हो चुकी हैं। 

बेहद संक्रामक ओमिक्रॉन वैरिएंट के कारण कोविड रोगियों के भर्ती तेजी से बढ़ रही है इसलिए अमेरिका के कई अस्पतालों ने अन्य रोगियों की सर्जरी रोक दी है। आंकड़ों के मुताबिक अमेरिका में प्रति 10 लाख लोगों पर 2130 से ज्यादा मरीज रोज संक्रमित मिल रहे हैं। इसके साथ ही वह महामारी को लेकर ब्रिटेन की राह पर आगे बढ़ रहा है।