कोरोना का कहर : ब्रिटेन में 1 लाख से ज्यादा नए संक्रमित, 12 हजार से ज्यादा ओमीक्रॉन के मामले

दुनियाभर में कोरोना वायरस अपना कहर बरपा रहा है। वहीं, ब्रिटेन में बीते 24 घंटों के दौरान 1,06,122 कोरोना संक्रमित केस मिलने से हाहाकार मच गया है. न्‍यूज एजेंसी के मुताबिक ऐसा पहली बार हुआ है कि आंकड़ा 1 लाख से अधिक हो गया हो
 
कोरोना का कहर : ब्रिटेन में 1 लाख से ज्यादा नए संक्रमित, 12 हजार से ज्यादा ओमीक्रॉन के मामले 

लंदन। दुनियाभर में कोरोना वायरस अपना कहर बरपा रहा है। वहीं, ब्रिटेन में बीते 24 घंटों के दौरान 1,06,122 कोरोना संक्रमित केस मिलने से हाहाकार मच गया है. न्‍यूज एजेंसी के मुताबिक ऐसा पहली बार हुआ है कि आंकड़ा 1 लाख से अधिक हो गया हो. यहां कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन का संक्रमण काफी तेजी से देखा जा रहा है. कोरोना महामारी शुरू होने के बाद से यहां 1,47,573 मौतें हो चुकी हैं जबकि 1 करोड़ से अधिक मामले पॉजिटिव मिल चुके हैं.

यूरोप में ब्रिटेन वायरस के कारण सर्वाधिक प्रभावितों में से एक है. यहां सरकार ने जनता से वैक्‍सीन का तीसरा डोज लेने की अपील जारी की है. यूके की स्वास्थ्य सुरक्षा एजेंसी ने शनिवार को 90,418 मामलों और शुक्रवार को 93,045 केस मिलने की पुष्टि की थी. ब्रिटेन के उप प्रधानमंत्री डॉमिनिक रॉब ने सोमवार को टाइम्स रेडियो से बात करते हुए बताया था कि अब तक 12 लोग इस नए वेरिएंट की वजह से मारे जा चुके हैं.

ब्रिटेन में ओमिक्रॉन वेरिएंट के एक दिन में 12,133 मामलों को देखते हुए ब्रिटिश कैबिनेट ने सोमवार को सख्त लॉकडाउन प्रतिबंधों के विकल्पों पर विचार किया. ब्रिटेन में ओमिक्रॉन के अब तक 37,101 मामलों की पुष्टि हो चुकी है. यूरोप में विश्व स्वास्थ्य संगठन के शीर्ष अधिकारी ने मंगलवार को सरकारों को ओमिक्रॉन वेरिएंट के चलते पूरे महाद्वीप में कोरोना वायरस के मामलों में ‘भारी उछाल’ के लिए तैयार रहने को कहा था.