Connect with us

Coronavirus

Corona: दुनिया भर में 90 हजार लोगों की मौत,15 लाख लोग संक्रमित

Published

on

वॉशिंगटन। दुनिया भर में Corona virus का कहर जारी है। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के ताजा आंकड़ों के अनुसार विश्व में करीब 15 लाख लोग इस वायरस (virus) से संक्रमित (Infected) हुए हैं और लगभग 90,000 लोगों की मौत हो चुकी है।

परीक्षण के पैमाने पर देशों के बीच काफी अंतर है और कई देशों में संक्रमण की वास्तविक संख्या सकारात्मक परीक्षणों के मामलों से बहुत अधिक हो सकती है। अभी तक Corona virus से संक्रमित Infected लगभग 330,000 लोग ठीक हो चुके हैं।

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन अभी भी आईसीयू में हैं। हालत सुधर रही है।ब्रिटेन की कला परिषद के अध्यक्ष सर निकोलस सेरोटा ने चेतावनी दी है कि ब्रिटिश थियेटरों को फिर से खोलने से पहले तीन महीने के नोटिस की आवश्यकता हो सकती है। एक कार्यक्रममें बोलते हुए सेरोटा ने कहा कि कुछ थिएटर कुछ हफ्ते के भीतर खुल सकते हैं, लेकिन अन्य को छह महीने तक इंतजार करना पड़ सकता है। दर्शकों को वापस आने में समय लगेगा। एक सीमित स्थान के भीतर बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा नहीं होना चाहेंगे।

जबकि Corona से सबसे ज्यादा प्रभावित इटली के प्रधानमंत्री ग्यूसेप कोंटे ने कहा है कि अगर वैज्ञानिकों ने अनुमति दी तो अप्रैल के अंत तक अवरोधक नियमों को कम करना शुरू किया जा सकता है।

Trending