Connect with us

दुनिया

चीनी जोड़ा, दुबई का बेशकीमती हीरा, भारत में निकला महिला के पेट से, जानिए क्या है पूरा मामला

Published

on

दुबई । यहां एक दुकान से एक चीनी जोड़े ने 300,000 दिरहम (करीब 81,000 डॉलर) मूल्य का हीरा चुरा लिया और फिर संयुक्त अरब अमीरात से भाग गया। जोड़े को 20 घंटों के अंदर एक भारतीय हवाईअड्डे से गिरफ्तार कर लिया गया है। ‘गल्फ न्यूज’ की सोमवार की एक रपट के अनुसार, एक अधिकारी ने कहा कि संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से तस्करी किए जाने के बाद 3.27 कैरट का हीरा भारत में महिला के पेट के अंदर से मिला। 40 वर्षीय जोड़े ने दुबई के दीरा स्थित एक आभूषण दुकान से हीरा चुरा लिया और फौरन देश से फरार हो गए।

अखबार ने कहा कि मुंबई से होकर हांगकांग जाने की कोशिश करते समय दोनों धरे गए। जोड़े को इंटरपोल और भारतीय पुलिस के सहयोग से वापस यूएई लाया गया। पुलिस ने स्टोर में चौकसी कैमरों द्वारा लिए गए फूटेज जारी किए, जिसमें जोड़ा आभूषण की दुकान में दाखिल होता नजर आ रहा है। फूटेज में दिख रहा है कि आदमी स्टाफ से रत्नों के बारे में पूछताछ कर उनका ध्यान बांटने की कोशिश कर रहा है।

जबकि महिला सफेद रंग का हीरा चुराती नजर आ रही है। उसने हीरा चुराकर अपनी जैकेट में रख लिया और आदमी के साथ दुकान से निकल गई। अपराध जांच विभाग के निदेशक कर्नल अदेल अल जोकर ने कहा कि जोड़े ने हीरा चुराने की बात कबूल कर ली है। रपट के मुताबिक, एक एक्स-रे स्कैन में महिला के पेट में हीरा दिखा, जिसके बाद हीरा बरामद करने के लिए एक चिकित्सक को बुलाया गया। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

दुनिया

दो हिंदू नाबालिग लड़कियों को अगवा कर जबरन कराया धर्म परिवर्तन, फिर करा दिया निकाह

Published

on

नयी दिल्ली। पाकिस्तान में 15 और 13 वर्ष की दो हिंदू लड़कियों का जबरन धर्म परिवर्तन कराने का मामला सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक होली के दिन दो नाबालिग लड़कियों को अगवा कर लिया गया, फिर जबरन उन्हें इस्लाम धर्म कबूल करवाया गया और उनकी शादी करा दी गई। घटना सिंध प्रांत के घोटकी जिले के दहारकी शहर की है।  घटना के विरोध में अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के लोगों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए इमरान खान सरकार से दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की, जिसके बाद कराची पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज किया।

सुषमा स्वराज ने अपहृत पाकिस्तानी लड़कियों पर रिपोर्ट मांगी

वहीं इस मामले में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने रविवार को दो हिंदू किशोरियों के मामले में पाकिस्तान स्थित भारतीय दूतावास से विस्तृत जानकारी मांगी है। सुषमा स्वराज ने संबंधित मीडिया रिपोर्ट्स को टैग करते हुए ट्वीट किया, “मैंने इस मामले में पाकिस्तान स्थित भारतीय उच्चायुक्त से जवाब मांगा है।

मंत्री फवाद हुसैन ने आपत्ति जताई

वहीं, भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के ट्वीट करने और रिपोर्ट मांगने पर पाकिस्तान के सूचना और प्रसारण मंत्री फवाद हुसैन ने आपत्ति जताई है। फवाद हुसैन ने कहा- ‘मैम, ये पाकिस्तान का आंतरिक मामला है। आप निश्चिंत रहें कि ये मोदी का भारत नहीं है जहां अल्पसंख्यकों को दबाया जाता है। ये इमरान खान का नया पाक है। यहां झंडे का सफेद रंग भी हमें काफी प्यारा है। हमें उम्मीद है कि जब भारत में अल्पसंख्यकों के अधिकार की बात आएगी, आप इसी तरह कार्रवाई करेंगे।

हिंदू सेवा वेल्फेयर ट्रस्ट के अध्यक्ष बोले

वहीं इस मामले में कराची में रहने वाले पाकिस्तान हिंदू सेवा वेल्फेयर ट्रस्ट के अध्यक्ष संजेश धंजा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि होली के दिन 15 साल की सीमा (बदला हुआ नाम) और 13 साल की रवीना (बदला हुआ नाम) का अपहरण हुआ था। इसके बाद उनका जबरन धर्म परिवर्तन करते हुए निकाह करा दिया गया। हालांकि, बाद में एक वीडियो भी जारी किया गया। जिसमें दोनों लड़कियों दावा कर रही हैं कि उनपर कोई जबरदस्ती नहीं की गई है। दोनों ने अपनी मर्जी से इस्लाम कबूल किया है और शादी की है। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

दुनिया

पीएम मोदी ने पाकिस्तान को भेजा ये खास बधाई संदेश, कांग्रेस हुई आगबबूला, इमरान खान ने कही ये बात

Published

on

नई दिल्ली। पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस की पूर्व संध्या पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भेजे कथित बधाई संदेश से भारत में सियासी विवाद शुरू हो गया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने दावा किया है कि पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस की पूर्व संध्या पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें संदेश भेजा है।

इमरान खान ने ट्वीट में कही ये बातें

इमरान खान ने शुक्रवार को एक ट्वीट कर कहा, “पीएम मोदी से संदेश मिला है, पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस पर मैं पाकिस्तान के लोगों को बधाई एवं शुभकामनाएं देता हूं, वक्त आ गया है कि उपमहाद्वीप के लोग आतंक और हिंसा से मुक्त वातावरण में लोकतांत्रिक, शांतिपूर्ण, प्रगतिशील और समृद्ध क्षेत्र के लिये मिलकर काम करें।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संदेश पर टिप्पणी करते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया और कहा कि वे पीएम मोदी के संदेश का स्वागत करते हैं। इमरान खान ने कहा कि उन्हें लगता है कि भारत के साथ व्यापक बातचीत शुरू करने और सभी मुद्दों को खासकर कश्मीर मुद्दे को सुलझाने का वक्त आ गया है। इसके साथ ही शांति और समृद्धि पर आधारित एक नए रिश्ते की शुरुआत करने की जरूरत है।

कांग्रेस ने साधा निशाना

कांग्रेस ने पूछा है कि क्या सचमुच में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान को कोई संदेश भेजा है? क्या इमरान खान जिस संदेश का दावा कर रहे हैं वही संदेश मोदी ने उन्हें भेजा है? कांग्रेस का कहना है कि प्रधानमंत्री कार्यालय को इन सवालों का जवाब देना चाहिए।

भारत ने किया है बहिष्कार

उल्लेखनीय है कि पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान से बिगड़े संबंधों के मद्देनजर भारत ने शुक्रवार को नई दिल्ली स्थित पाकिस्तान उच्चायोग में उसके राष्ट्रीय दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम का बहिष्कार किया था। भारत ने कार्यक्रम में जम्मू-कश्मीर से कई अलगाववादी नेताओं को आमंत्रित किये जाने पर विरोध भी जताया था। इस लिहाज से नरेंद्र मोदी द्वारा कथित रूप से पाकिस्तान को संदेश भेजा जाना चर्चा में आ गया है। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

दुनिया

अमेरिका के इन 11 शहरों में ‘एन आर आई फॉर मोदी’ का शंखनाद, BJP नेता कर रहें प्रचार

Published

on

लॉस एंजेल्स। ‘एन आर आई फाॅर मोदी’ अभियान के अंतर्गत ओवरसीज फ़्रेंड्स आफ बीजेपी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने अमेरिका के ग्यारह प्रमुख शहरों में शंखनाद करते हुए मोदी सरकार की उपलब्धियों को भारत के घर-घर तक पहुंचाने का दायित्व लिया है। इसके लिए ओवरसीज फ़्रेंड्स आफ बीजेपी के अध्ययक्ष कृष्णा रेड्डी अरगुला के नेतृत्व में पिछले सप्ताह न्यू यॉर्क, शिकागो, लॉस एंजेल्स, सेक्रोमेंटो, बोस्टन और एटलांटा आदि में चाय पर चर्चा के दौरान बीजेपी के समर्थकों ने ”मैं भी चोकीदार” का संकल्प लिया।

तीन सौ कार्यकर्ताओँ ने एकजुट होकर मोदी सरकार की उपलब्धियों का बखान

न्यूजर्सी में ‘टीवी एशिया’ स्टूडियो में तीन सौ कार्यकर्ताओँ ने एकजुट होकर मोदी सरकार की उपलब्धियों का बखान किया और यह संकल्प लिया कि वे अपने मित्र रिश्तेदारों के माध्यम से नरेंद्र मोदी और भाजपा के समर्थन में भारत में घर-घर संदेश पहुंचाएंगे। टीवी एशिया पर कार्यक्रम में चुनाव प्रचार में सहयोग को लेकर रणनीति पर चर्चा की गयी। इस अवसर पर तमिल स्वतंत्रता सेनानी सुभ्रमण्यम भारती के गीत पर बच्चों ने नृत्य नाटिका की, तो असम में नार्थ ईस्ट एसोसिएशन के गीत ‘ओ मुर आपनर देश..’ का बच्चों ने सामूहिक गायन किया।

बीजेपी की सफलता के लिए हनुमान चालीसा का सस्वर पाठ किया

टेक्सास की राजधानी ‘आस्टन’ में एनआरआई फॉर मोदी के समर्थकों ने बीजेपी की सफलता के लिए हनुमान चालीसा का सस्वर पाठ किया, तो वहीं एटलांटा में ओवरसीज फ़्रेंड्स आफ बीजेपी के महासचिव वसु पटेल ने वर्ल्ड कोका कोला म्यूज़ियम में एनआरआई फ़ाॅर मोदी के सदस्याेें ने चुनाव प्रचार में सहयोग पर चर्चा की। सैन फ़्रांसिस्को में करीब सौ कार्यकर्ता गोल्डन ब्रिज तक गए, वहीं बोस्टन में कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने एमआईटी और हारवर्ड में जा कर मोदी का समर्थन करने केे मुद़दे की। इनके अलावा शिकागो, न्यू यॉर्क लॉस एंजेल्स में चाय पर गंभीर चर्चाएं होने का दावा किया गया है। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
देश1 min ago

मुलायम व अखिलेश की बढ़ीं मुश्किलें, आय से अधिक संपत्ति मामले में सुप्रीम कोर्ट का सीबीआई को नोटिस

राज्य31 mins ago

यूपी : मॉर्निंग वॉक पर निकले बसपा नेता की हत्या, घर से 100 मीटर दूर बदमाशों ने गोलियों से भूना

राज्य40 mins ago

दर्दनाक हादसा : आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर डिवाइडर से टकराई बस, 4 यात्री जिंदा जले

देश15 hours ago

भाजपा ने 9 तो कांग्रेस ने 10 उम्मीदवारों के नाम का किया एलान, देखें कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

राज्य16 hours ago

बहराइच : आपराधिक प्रवृत्ति वाले अभ्यर्थियों के सम्बन्ध में अपनी वेबसाइट पर सूचना अपलोड करेंगे राजनैतिक दल

राज्य16 hours ago

श्रावस्ती : पड़ोसी की हरकत से परेशान महिला ने बच्चों संग लगाई नदी में छलांग, एक की मौत 

राज्य16 hours ago

गायत्री परिवार ने बलरामपुर में निकाली भव्य शक्ति कलश यात्रा

राज्य16 hours ago

पीलीभीत में वन विभाग की लापरवाही से लाखों रुपये की गेहूं की 7 एकड़ फसल जलकर राख

राज्य16 hours ago

अयोध्या : चाणक्य परिषद ने दर्शन नगर सूर्य मंदिर पर किया काव्य गोष्ठी व होली मिलन

राज्य16 hours ago

श्रावस्ती : तमंचे के साथ 1 व 155 लीटर कच्ची शराब के साथ 8 आरोपी गिरफ्तार

राज्य16 hours ago

अयोध्या : विधानसभा और महापौर का चुनाव लड़ चुकी किन्नर सपा नेता गुलशन बिंदू ने थामा कांग्रेस का हाथ

राज्य16 hours ago

कन्नौज : डीईओ ने अफसरों को व्हाट्सप्प ग्रुप बनाने के दिए निर्देश

राज्य16 hours ago

लखीमपुर : देश में जनता अगर सीधे प्रधानमंत्री चुनती तो राहुल की जमानत जब्त हो जाती : केशव प्रसाद

राज्य16 hours ago

कन्नौज : सपाइयों ने धूम धाम से मनाई डॉ. लोहिया की जयंती, नवाब बोले, अखिलेश ने पूरे किए सपने

राज्य16 hours ago

अयोध्या : ट्रेन से कटकर ग्रामीण और आग में झुलसकर अबोध बालक की दर्दनाक मौत

राज्य16 hours ago

कन्नौज : 26 को आएंगे डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, अफसरों ने कार्यक्रम स्थल का लिया जायजा

राज्य16 hours ago

अयोध्या : मऊ शिवाला बाजार में पुलिस और होरियारों के संघर्ष में एक दारोगा और सिपाही सस्पेंड

राज्य16 hours ago

अयोध्या : चैत्र राम नवमी का मेला नजदीक, प्रशासन ने कसी कमर, अधिकारियों को दिए कड़े निर्देश

हेल्थ3 weeks ago

मर्दों के लिए खास : स्पर्म काउंट बढ़ाने के लिए खाएं ये असरदार चीजें

देश3 weeks ago

जानिए कौन है ये महिला, जो जांबाज विंग कमांडर अभिनंदन को वाघा बॉर्डर तक छोड़ने आई?

देश4 weeks ago

ब्रेकिंग न्यूज़ : भारतीय वायुसेना के पायलट अभिनन्दन को कल रिहा करेगा पाकिस्तान : इमरान खान

देश3 weeks ago

अपने ही पायलट की मौत को छिपा रही पाक सेना, भारतीय समझ पाकिस्तानियों ने मार डाला था

हेल्थ4 weeks ago

सुबह खाली पेट लहसुन खाने के होते हैं ये जबरदस्त फायदे, आप भी जानें

देश1 day ago

सपा ने जारी की 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट, मुलायम सिंह का नाम नहीं, देखें कौन-कौन हैं शामिल

देश4 weeks ago

PCS परीक्षा-2016 का रिजल्ट घोषित, कानपुर की जयजीत कौर फर्स्ट, टॉपर्स में ये 10 नाम

देश4 weeks ago

पाकिस्तान में घुसकर भारतीय विमानों ने जैश के ठिकानों पर की भारी बमबारी, 300 आतंकी मारे गए

राज्य4 weeks ago

यूपी की सभी लोकसभा सीटों पर कांग्रेस के लड़ने की तैयारी से सपा परेशान, रामगोपाल यादव ने दी धमकी

देश3 weeks ago

अपनी ही नाबालिग बेटी से देह व्यापार कराती थी मां, अलग-अलग तस्वीरें भेज बुलाए जाते थे ग्राहक

देश1 week ago

पिता ने जबरन करा दी नाबालिग लड़की की अधेड़ से शादी, सुहागरात पर हुआ बड़ा खुलासा

राज्य2 weeks ago

आजमगढ़ से अखिलेश यादव लड़ेंगे चुनाव, कांग्रेस करेगी समर्थन!, जानिए इस सीट का जातीय समीकरण

देश2 weeks ago

इस लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे शत्रुघ्न सिन्हा, लेंगे इन दो पार्टियों का सहयोग! 

देश1 week ago

समाजवादी पार्टी ने जारी की 4 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, जानिए किस सीट से किसको मिला टिकट

देश4 weeks ago

पाकिस्तानी सेना का दावा, भारत के दो पायलट हमारे कब्जे में, जारी किया वीडियो

देश3 weeks ago

वतन वापस लौटे विंग कमांडर अभिनंदन, अटारी-वाघा बॉर्डर पर गूंजा-हे शूर वीर तुम्हारा अभिनंदन…महाअभिनंदन

देश3 weeks ago

यूपी की 11 व गुजरात की 4 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस ने घोषित किए उम्मीदवारों के नाम, देखें लिस्ट

देश3 weeks ago

Breaking news : मीडिया रिपोर्ट्स में दावा, भारत की एयर स्ट्राइक में मारा गया जैश सरगना मसूद अजहर

Trending