जापना के ओसाका में बिल्डिंग में लगी आग, 27 लोगों की मरने की आशंका

जापान के शहर ओसाका में एक मेंटल हेल्थ क्लिनिक की कमर्शियल बिल्डिंग में आगे लगने से 27 लोगों के मारे जाने आशंका है। ओसाका पुलिस ने बताया है कि अधिकारी आग लगने के कारणों की जांच कर रहे हैं।
 
Fire breaks out in building in Osaka, Japan, 27 feared dead.webp
जापना के ओसाका में बिल्डिंग में लगी आग

ओसाका। जापान के शहर ओसाका में एक मेंटल हेल्थ क्लिनिक की कमर्शियल बिल्डिंग में आगे लगने से 27 लोगों के मारे जाने आशंका है। ओसाका पुलिस ने बताया है कि अधिकारी आग लगने के कारणों की जांच कर रहे हैं। पुलिस सूत्रों का हवाला देते हुए कुछ जापानी मीडिया आउटलेट्स ने कहा है कि एक व्यक्ति ने आग लगाने के लिए कथित तौर पर लिक्विड फैलाया था।

दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया है कि आग स्थानीय समयानुसार सुबह 10:18 बजे लगी। दोपहर तक घटनास्थल पर 70 दमकल गाड़ियां पहुंच चुकी थी। अधिकारी ने बताया है कि पश्चिमी जापान के किताशिन्ची रेलवे स्टेशन के पास एक व्यस्त कारोबारी इलाके में लगी आग पर आधे घंटे की मशक्कत के बाद काबू पा लिया गया। पुलिस प्रशासन ने बताया है कि मामले की जांच की जा रही है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक अगलगी से बिल्डिंग की चौथी मंजिल को बहुत नुकसान पहुंचा है। ओसाका दमकल विभाग ने एएफपी को बताया है कि आग में घायल हुए 28 लोगों में से 27 में जीवन के कोई लक्षण नहीं दिखे हैं। बता दें कि जापान में सिर्फ एक डॉक्टर ही आधिकारिक तौर पर किसी व्यक्ति को मृत प्रमाणित कर सकता है।