बाइडेन का फैसला, अमेरिका में 19 से युवाओं को लगेगी कोरोना वैक्सीन

बाइडेन का फैसला, अमेरिका में 19 से युवाओं को लगेगी कोरोना वैक्सीन
बाइडेन का फैसला, अमेरिका में 19 से युवाओं को लगेगी कोरोना वैक्सीन

बाइडेन का निर्णय, अमेरिका में 19 अप्रैल से हर वयस्क को लगेगी कोरोना वैक्सीन

वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने निर्णय लिया है कि 19 अप्रैल से 18 साल और उससे अधिक उम्र के हर शख्स को वैक्सीन लगाई जाएगी। दरअसल पहले इसकी शुरुआत 1 मई से होनी था लेकिन अब बाइडेन ने इसे दो हफ्ते पहले शुरू करने की घोषणा की है।

उन्होंने यह भी कहा कि महामारी अभी खत्म नहीं हुई है। अभी हमें बहुत से कार्य करने हैं। हम अभी भी इस वायरस के खिलाफ जिंदगी और मौत की दौड़ में हैं। बाइडेन ने कहा कि कोरोना के नए वेरिएंट के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और यह वायरस बहुत तेजी से फैल रहा है। महामारी खतरनाक बनी हुई है। साथ ही लोगों को प्रेरित किया जा रहा है कि वह बार-बार हाथ धोएं, मास्क पहनकर रखें और सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करें।

बाइडेन ने बताया कि उनके प्रशासन की योजना के अनुसार पहले 100 दिनों में वैक्सीन की 200 मिलियन डोज वितरित करने का लक्ष्य रखा गया है। उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और उनके पति डफ एमहौफ ने मंगलवार को कोरोना वैक्सीन का प्रचार करने में बिताया। उन्होंने टीकाकरण केन्द्रों का दौरा किया। हैरिस ने शिकागो और एमहौफ ने यकीमा वॉशिंगटन का दौरा भी किया।

उधर, दुनिया में अब तक 13.30 करोड़ से ज्यादा लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। इनमें 28.86 लाख मरीजों की मौत हो चुकी है, जबकि 10.72 करोड़ लोग ठीक हो गए। 2.28 करोड़ मरीजों का अभी इलाज चल रहा है। इनमें 2.27 करोड़ मरीजों में संक्रमण का हल्का लक्षण है, जबकि 99,507 मरीजों की हालत गंभीर बनी हुई है।

https://kanvkanv.com/world-news/the-violence-outside-capitol-hill-was-described-by-the-us-president-as-heartbreaking/

Previous articleसीमा विवाद : भारत और चीन के बीच 9 अप्रैल को 11 वें दौर की सैन्य वार्ता
Next articleऑस्ट्रेलिया के लिए 200 मैच खेलने वाली तीसरी महिला क्रिकेटर बनीं एलिसा हीली