Connect with us

दुनिया

महिला ने एक बेटे को जन्म देने के बाद फिर 26 दिन बाद दो जुड़वा बच्चों को दिया जन्म, डाक्टर हुए हैरान

Published

on

नयी दिल्ली। बांग्लादेश से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक 20 वर्षीय महिला ने एक बेटे को जन्म देने के 26 दिन बाद ही फिर से दो जुड़वा बच्चों को जन्म दिया है। इससे वहां के डाक्टर भी हैरान हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस महिला का नाम अरिफा सुल्ताना है और वह सहरशा उपजिला की रहने वाली है। रिपोर्ट्स के मुताबिक आरिफा को इसी साल 25 फरवरी को प्रेग्नेंसी में कुछ जटिलताओं की वजह से खुलना मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। जहां आरिफा ने नॉर्मल डिलीवरी से एक अपरिपक्व बच्चे को जन्म दिया।

महिला के थे दो गर्भाशय

जिसके बाद आरिफा अपने घर लौट गईं लेकिन डॉक्टरों का ध्यान महिला के दूसरे यूटेरस में मौजूद एक अन्य बच्चे पर नहीं गया। खुलना मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल की चीफ शीला पोद्दार ने बांग्लादेशी मीडिया से बात करते हुए बताया है कि एक अल्ट्रासाउंड से पता चला कि अरिफा के दो गर्भाशय हैं और हैरानी की बात यह रही कि उसने जुड़वां बच्चों को जन्म दे दिया। जुड़वा बच्चों का जन्म सी-सेक्शन सर्जरी से हुआ। जुड़वा बच्चे में एक लड़का और एक लड़की है।

डाक्टर हैरान

डॉ. पोद्दार ने बताया, पहला बच्चा एक कोख में पल रहा था जबकि जुड़वां दूसरी कोख में। उन्होंने कहा कि यह एक बेहद दुर्लभ मामला था। इससे पहले उनके सामने ऐसा कोई मामला नहीं आया था। मंगलवार को मां और तीनों बच्चों को हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया गया। सभी बच्चे स्वस्थ हैं। जेसोर के मुख्य सरकारी डॉक्टर दिलीप रॉय ने कहा कि उन्होंने अपने 30 साल के लंबे मेडिकल करियर में इस तरह का मामला नहीं देखा।

उन्होंने खुलना मेडिकल कॉलेज पर भी सवाल खड़े करते हुए कहा कि डॉक्टरों को अरिफा की दूसरी प्रेग्नेंसी का पहली बार में पता क्यों नहीं चल पाया। अरिफा के पति सुमन बिस्वास ने कहा कि यह अल्लाह का चमत्कार है कि सभी बच्चे स्वस्थ हैं। मैं कोशिश करूंगा कि सभी बच्चों को खुश रख सकूं। सुल्ताना एक गरीब परिवार से आती हैं। तीन बच्चों के जन्म पर वह खुश तो हैं लेकिन उन्हें यह चिंता भी सता रही हैं कि वह उनका पालन-पोषण कैसे करेंगी। सुल्ताना ने बताया कि उनके पति मजदूर हैं और वह मुश्किल से हर महीने 6000 टका (करीब 5000 रुपए) कमाते हैं। सुल्ताना ने कहा, मुझे नहीं पता कि हम इतने कम पैसे में तीन बच्चों की परवरिश कैसे कर पाएंगे। कई दुर्लभ मामलों में महिलाओं में दो यूटेरस विकसित हो जाते हैं। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

दुनिया

दोस्तों के साथ उबर से जा रही थी 22 साल की लड़की, साथी उतरे तो ड्राइवर करने लगा शर्मनाक हरकत

Published

on

नयी दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया में एक लड़की के साथ यौन शोषण का मामला सामने आया है। लड़की का नाम स्टीफनी कॉरबेट है और वह 22 साल की हैं। पीड़िता के मुताबिक वह कैब में अपने दोस्तों के साथ जा रही थी तभी उसके दोनों दोस्त उतर गए इसके बाद वह कैब में अकेली पड़ गई तो ड्राइवर वेन्खट सूरी ने उनके साथ यौन शोषण किया। इस मामले में मंगलवार को कोर्ट में सुनवाई हुई तो आरोपी ड्राइवर ड्राइवर वेन्खट सूरी पर 4.3 लाख रुपये का जुर्माना लगाकर उसे छोड़ दिया गया। ये मामला ऑस्ट्रेलिया की राजधानी मेलबर्न का है।
कैब में लड़की से यौन शोषण, ड्राइवर ने की मसाज की पेशकश
पीड़ित लड़की स्टीफनी ने उबर ड्राइवर वेन्खट सूरी को जेल की सजा नहीं सुनाए जाने पर दुख जताया है। घटना के बाद उबर ने ड्राइवर को कंपनी से निकाल दिया। स्टीफनी कॉरबेट का कहना है कि ड्राइवर ने देर रात में हमला किया था। इतना ही नहीं, ड्राइवर ने उन्हें कैब से उतरते वक्त मसाज की पेशकश भी की थी।
कैब में लड़की से यौन शोषण, ड्राइवर ने की मसाज की पेशकश
स्टीफनी ने कहा कि उन्होंने ड्राइवर को लगातार मना किया, लेकिन वह जबरदस्ती उन्हें छूने लगा और छेड़छाड़ की। उन्होंने कहा कि घटना के दौरान उनका शरीर ठंडा पड़ गया था।  उधर, आरोपी ड्राइवर वेन्खट ने दोषी करार दिए जाने के फैसले के बाद अपील करने की कोशिश भी की। वह पिछले 4 साल से उबर कैब चला रहा था और घटना से पहले तक ऐप पर उसकी रेटिंग अच्छी थी। https://www.kanvkanv.com
Continue Reading

दुनिया

कश्मीर मुद्दे को लेकर जर्मनी के सामने ‘गिड़गिड़ाया’ पाकिस्तान, इमरान को मार्केल से मिला यह जवाब

Published

on

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अब कश्मीर मुद्दे पर जर्मन चांसलर एंजेला मार्केल से मदद मांगी है। शुक्रवार को उन्होंने टेलीफोन पर मार्केल से बात की। यह जानकारी शनिवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

रिपोर्ट के मुताबिक इमरान खान ने कहा कि भारत की तरफ से जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को खत्म करने के निर्णय से क्षेत्र में शांति एवं सुरक्षा पर गंभीर प्रभाव पड़ेगा और अंतरराष्ट्रीय समुदाय की यह जिम्मेदारी बनती है कि वह इस पर तत्काल कार्रवाई करे। यह बात विदेश मंत्रालय के कार्यालय ने बताई। मार्केल ने कहा कि वह स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने तनाव कम करने और मुद्दे को शांतिपूर्ण तरीके से हल करने की अहमियत को रेखांकित किया।

भारत ने कहा, यह उसका अंदरूनी मामला

उल्लेखनीय है कि भारत ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय को यह साफ बता दिया है कि जम्मू-कश्मीर से विशेष दर्जे को हटाना उसका अंदरूनी मामला है।

मालदीव ने कहा, यह भारत का अंदरूनी मामला

वहीं पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने मालदीव के अपने समकक्ष अब्दुल्ला शाहिद को कश्मीर मुद्दे के बारे में बताया है। शाहिद ने कुरैशी से कहा कि मालदीव मानता है कि भारतीय संविधान के अनुच्छेद 370 के संबंध में भारत का फैसला उसका आंतरिक मामला है। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

दुनिया

सऊदी में खाने से लेकर गर्लफ्रेंड तक पर है मनाही, मिलती है ये सजा, पढ़ें हैरान करने वाले 5 सख्त कानून

Published

on

नयी दिल्ली। भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दो दिवसीय संयुक्त अरब अमीरात के दौरे पर हैं। यहां प्रधानमंत्री मोदी अबू धाबी के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान से मुलाकात करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री को यूएई के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ऑर्डर ऑफ जायद से सम्मानित किया जाएगा। मोदी यह सम्मान पाने वाले पहले भारतीय नेता होंगे।

आपको बता दें कि संयुक्त अरब अमीरात एक मुल्क (देश) है जिसे कड़े कानूनों के लिए भी जाना जाता है। अगर यहां पर कोई भी शख्स कानून का उलंघन करते हुए पाया जात है तो उसे यूएई पीनल कोड के तहत कड़ी सजा दी जाती है। आइये जानते हैं कुछ ऐसे ही आइए अजीबोगरीब 5 कानून और उनकी सख्त सजा के बारे में…

ये हैं संयुक्त अरब अमीरात के 5 सख्त कानून

1. संयुक्त अरब अमीरात में कोई भी शख्स बिना शादी के किसी महिला के साथ नहीं रह सकता है। अगर कोई अपनी प्रेमिका या प्रेमी के साथ पाया जाता है, तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जा सकती है। इसके साथ ही कपल को सार्वजनिक स्थान पर चुंबन (किस) करने, गले लगाने और हाथ पकड़ कर चलने पर भी बैन है। साल 2005 में ब्रिटिश कपल ने रेस्टोरेंट में किस किया था तो उन्हें 1 महीने की सजा दी गई थी।

2. संयुक्त अरब अमीरात में अगर आप कार चलाते हैं और आपकी कार में डस्ट है तो यह क्राइम माना जाएगा इसके लिए आपको 3000 दिरहम तक जुर्माना भरना पड़ सकता है। इसके अलावा संयुक्त अरब अमीरात के रेजिडेंशियल इलाके में कार को धोना भी क्राइम है। इस कानून के पीछे यह माना जाता है कि डस्टी कार से शहर की खूबसूरती बिगड़ती है और कार में लगी डस्ट लोगों के स्वास्थ्य के लिए भी खतरनाक साबित हो सकती है।

3. संयुक्त अरब अमीरात में किसी को 3 तरह से फांसी दी जाती है। पहला सार्वजनिक स्थान पर गोली मारकर फांसी दी जाती है। इसके अलावा सार्वजनिक स्थान पर पत्थर मारकर मौत की सजा दी जाती है। इसके अलावा फांसी पर लटका कर भी मौत की सजा दी जाती है।

4. संयुक्त अरब अमीरात में पब्लिक ट्रांसपोर्ट में कुछ खाने और पीने पर प्रतिबंध है। अगर आप स्टेशन, मेट्रो, बस या पैदल मार्ग पर कुछ खाते या पीते पकड़े जाते हैं तो आपको 100 दिरहम का जुर्माना भरना पड़ सकता है। आपको बता दें कि दिरहम संयुक्त अरब अमीरात की करेंसी है। इसके अलावा रमजान के महीने में किसी भी सार्वजनिक स्थल पर किसी को कुछ भी खाने और पीने की इजाजत नहीं है। अगर आप मुसलमान नहीं है तो भी आपको इस कानून का पालन करना होगा।

5. संयुक्त अरब अमीरात में अगर कोई व्यक्ति किसी की इजाजत के बिना उसकी फोटो लेता पाया जाता है या फिर अपने सोशल मीडिया में पोस्ट करता है तो उसके खिलाफ वहां के साइबर क्राइम कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी। ऐसा करने वाले पर 5,00,000 दिरहम तक का जुर्माना लगाया जा सकता है। साथ ही 6 महीने की जेल की सजा दी जा सकती है। इसके अलावा ऐसा करने वाले को देश निकाला दिया जा सकता है। वहां किसी की इजाजत के बिना उसकी फोटो लेने को प्राइवेसी के साथ छेड़छाड़ माना जाता है। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading
उत्तर प्रदेश32 mins ago

अयोध्या : तेज बरसात में ढही घर की दीवार, सात वर्षीय बालिका गम्भीर रुप से घायल

देश36 mins ago

जब पूर्व वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने बदल दी थी 92 साल पुरानी परंपरा

देश49 mins ago

पबजी गेम के खेल में दे बैठी दिल, इंजीनियर लड़की ने भागकर रचाई बेरोजगार से शादी

उत्तर प्रदेश1 hour ago

अयोध्या : रौनाही पुलिस ने स्मैक विक्रेता और पोक्सो एक्ट के मुलजिमों को पकड़कर जेल भेजा

उत्तर प्रदेश1 hour ago

अयोध्या : गृह कलह से ऊबे बलरामपुर के अधेड़ ने सरयू नदी में लगाई छलांग, गोताखोरों ने बचाया

उत्तर प्रदेश1 hour ago

अयोध्या : बीकापुर क्षेत्र में युवक को अज्ञात वाहन ने रौंदा, मौके पर हुई मौत

उत्तर प्रदेश1 hour ago

अयोध्या : लुधियाना से लौट रहा युवक हुआ जहरखुरानों का शिकार, मौत के बाद घर में कोहराम

उत्तर प्रदेश1 hour ago

देवी पाटन मडल : मंत्री-सांसद व विधायक ने जेटली के निधन पर जताया शोक, जानिए क्या कहा

उत्तर प्रदेश2 hours ago

अम्बेडकर नगर : न्यायालय और एसडीएम के आदेश को नहीं मानते थानाध्यक्ष राजे सुल्तानपुर

उत्तर प्रदेश2 hours ago

अयोध्या : हत्यारोपी युवक को महाराष्ट्र से गिरफ्तार कर लायी पुलिस

उत्तर प्रदेश2 hours ago

अयोध्या : प्रयागराज रोड पर टेम्पो और सफारी कार के बीच भिड़ंत, दो युवकों की मौत

देश2 hours ago

रविवार को निगमबोध घाट पर होगा जेटली का अंतिम संस्कार, परिजनों ने PM मोदी से किया ये आग्रह

मनोरंजन2 hours ago

अरुण जेटली के निधन पर बॉलीवुड हुआ गमगीन, कुछ इस तरह सितारों ने दी पूर्व वित्त मंत्री को श्रद्धांजलि

मनोरंजन3 hours ago

अभिनेत्री जाह्नवी कपूर ने की ऐसी गलती, ट्रोलर्स ने कहा-‘नादान लड़की……..पकड़ी है

उत्तर प्रदेश3 hours ago

OMG : जब चलती कार में घुस गया 7 फीट का अजगर, मचा हड़कंप, देखें फोटोज

दुनिया4 hours ago

दोस्तों के साथ उबर से जा रही थी 22 साल की लड़की, साथी उतरे तो ड्राइवर करने लगा शर्मनाक हरकत

हेल्थ4 hours ago

पालक के ये 8 फायदे जानकर रह जाएंगे हैरान, आंखो के लिए भी है लाभकारी

देश4 hours ago

राहुल गांधी संग श्रीनगर पहुंचा विपक्ष का प्रतिनिधिमंडल, एयरपोर्ट पर रोके गए

वीडियो4 weeks ago

फिर चर्चा में पीली साड़ी वाली अफसर, सपना के गाने पर नीली साड़ी पहन किया धमाकेदार डांस, देखें वीडियो

दुनिया4 weeks ago

‘प्रेमी को बांध देती थी हथकड़ी से फिर करती थी मारपीट, वियाग्रा खिला कर बनाती थी जबरन संबंध’

वीडियो4 weeks ago

साक्षी की तरह कृति ने भी भागकर रचाई दूसरी जाति में शादी, सियासी खानदान की है बेटी, देखें वीडियो

टेक्नोलॉजी3 weeks ago

भारत में लांच हुआ धमाकेदार स्मार्टफोन, फीचर्स देख हो जाएंगे हैरान, कीमत सिर्फ इतनी

मनोरंजन3 weeks ago

टीएमसी सांसद नुसरत जहां ने शेयर की हनीमून की फोटो, फिर कैैप्शन में लिख दी ये बात

मनोरंजन3 weeks ago

जेल जा सकते हैं पवन सिंह, अक्षरा ने दर्ज कराई FIR, लगाए सनसनीखेज आरोप, सुनाई ब्रेकअप स्टोरी

राज्य2 weeks ago

अम्बेडकर नगर में चार युवकों ने शिवलिंग पर पैर रखकर खिंचवाई फोटो, पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा

वीडियो2 weeks ago

नहीं बन सका पायलट तो अपनी नैनो कार को ही बना दिया हेलिकॉप्टर, देखें हैरान करने वाला वीडियो

मनोरंजन4 weeks ago

बिकनी पहनकर निक जोनास के पैरों पर लेटी प्रियंका चोपड़ा, पी सिगरेट, लोगों ने किये ऐसे कमेंट

देश2 weeks ago

एक और न‍िर्भया कांड, युवती के साथ गैंगरेप के बाद काट डाले स्तन, चीर दी छाती

देश2 weeks ago

पत्नी की बेवफाई, पति नहीं रहता था घर पर बुला लेती थी प्रेमी को, फिर ऐसी खुल गई सारी पोल

वीडियो2 weeks ago

पुल पर बैठकर किस कर रहा था कपल, फिर कुछ हुआ ऐसे कि दोनों की हो गई मौत, देखें लाइव वीडियो

देश2 weeks ago

बड़ी कंपनी में नौकरी करती थी महिला, GB रोड में बेच दिया, रोज 20 आदमी करते थे बलात्कार

Uncategorized3 weeks ago

उन्नाव कांड की पूरी कहानी : 18 साल पहले पीड़ित व विधायक के परिवार में थी दोस्ती, फिर कुछ ऐसे हुई दुश्मनी

वीडियो4 weeks ago

महिला ने ऑर्डर किया नॉन वेज, प्लेट में आते ही चलने लगा मांस का टुकड़ा, देखें हैरान करने वाला वीडियो

देश3 weeks ago

बरेली की साक्षी मिश्रा की तरह अब उमंग ने भागकर की शादी, वायरल किया वीडियो

मनोरंजन1 week ago

ये अभिनेत्री बोली, मेरा पति बेटी के साथ करता हैं गंदी हरकतें, फिर करता है मारपीट, पढ़ें पूरा मामला

राज्य3 weeks ago

उन्नाव कांड में प्रमुख सचिव गृह पर गिरी गाज, योगी सरकार ने 26 आईएएस अधिकारियों का किया तबादला

Trending