सोमालिया में प्रधानमंत्री के खिलाफ एक्शन, भ्रष्टाचार के मामलों में पीएम रोबल को हटाया गया

सोमालिया के प्रधानमंत्री मोहम्मद हुसैन रोबल के खिलाफ भ्रष्टाचार मामले में सख्त कार्रवाई की गयी है. राष्ट्रपति मोहम्मद फ़रमाज़ो ने पीएम रोबल को पद से हटा दिया है। रोबल के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच जारी है।
 
सोमालिया में प्रधानमंत्री के खिलाफ एक्शन, भ्रष्टाचार के मामलों में पीएम रोबल को हटाया गया

मोगादिशु। सोमालिया के प्रधानमंत्री मोहम्मद हुसैन रोबल के खिलाफ भ्रष्टाचार मामले में सख्त कार्रवाई की गयी है. राष्ट्रपति मोहम्मद फ़रमाज़ो ने पीएम रोबल को पद से हटा दिया है। रोबल के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच जारी है। फरमाजो ने कहा कि रोबल पर भ्रष्टाचार और सार्वजनिक भूमि के दुरुपयोग में शामिल होने का आरोप है। उन्होंने एक दिन पूर्व रोबल पर चुनावी प्रक्रिया को नाकाम बनाने का आरोप भी लगाया।

फरमाजो ने कहा कि प्रधानमंत्री के काम और शक्तियों को एक जांच होने तक निलंबित किया गया है और उनकी जगह महदी मोहम्मद गुलेद कार्यवाहक प्रधानमंत्री होंगे। राष्ट्रपति ने सभी सरकारी अधिकारियों से सार्वजनिक भूमि के दुरुपयोग से बचने और देश के कानून और विनियमनों का पालन करने का आह्वान भी किया।

विशेषज्ञों का कहना है कि इससे 2022 की शुरुआत में खत्म होने वाली चुनाव प्रक्रिया में देरी होगी। बता दें, एक नवंबर से शुरू होने वाले संसदीय चुनाव पहले ही 275 में से 24 सांसदों के चुने जाने के बाद निलंबित किए जा चुके हैं।