Connect with us

दुनिया

शादी के 2 घंटे बाद ही क्रैश हो गया हेलिकॉप्टर, दूल्हा-दुल्हन की मौत, देखें फोटो

Published

on

नयी दिल्ली। अमेरिका के टेक्सास में एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया। इसमें बैठे दूल्हा-दुल्हन की मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विल बिलर और उनकी दुल्हन बेली एकरमैन ड्रीम वेडिंग के बाद लौट रहे थे। तभी शादी से दो घंटे बाद यह हेलिकॉप्टर एक पहाड़ी पर क्रैश कर गया। घटना में पायलट जेरी की भी मौत हो गई है। जब शादी के बाद हेलिकॉप्टर ने उड़ान भरी तो अतिथियों ने कपल को मुस्कुराते हुए विदा किया था। लेकिन कुछ ही देर बात यह खबर लोगों तक पहुंची तो शोक की लहर दौड़ गई।

शादी के 2 घंटे बाद ही हेलिकॉप्टर क्रैश, दूल्हा-दुल्हन की मौत

 

शादी के 2 घंटे बाद ही हेलिकॉप्टर क्रैश, दूल्हा-दुल्हन की मौत

शादी के 2 घंटे बाद ही हेलिकॉप्टर क्रैश, दूल्हा-दुल्हन की मौत

शादी में शामिल होने वाले गेस्ट एरिक स्मिथ ने फेसबुक पर घटना के बारे में जानकारी दी है.। स्मिथ ने बताया कि कपल दोस्तों और रिश्तेदारों से घिरा हुआ था, जब वह हेलिकॉप्टर में सवार हुआ। बाद में सर्च टीम को हेलिकॉप्टर के टुकड़े घटनास्थल के आसपास मिले। दुल्हन की सहेली जेसिका स्टीली ने उनकी मौत पर दुख जाहिर किया है। यह घटना रविवार की है। https://kanvkanv.com

दुनिया

सीरिया के इदिलिब प्रांत में 33 तुर्की के सैनिकों की मौत

Published

on

By

दमासकस। सीरिया के इदिलिब प्रांत में हवाई हमलों में तुर्की के 33 सैनिक मारे गए हैं। तुर्की के प्रांत हेते प्रांत के गवर्नर रहमी दोगन ने बताया कि मृतकों के अलावा 12 से ऊपर सैनिक घायल भी हुए हैं जिन्हे इलाज के लिए तुर्की ले जाया गया है।

तुर्की के प्रशासन के अनुसार गुरुवार को राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगान ने शाम को एक सुरक्षा बैठक बुलाई जिसमें सुरक्षा एजेंसियों के अध्यक्ष और तुर्की के विदेश मंत्री मेवलुट कावुसोगलू शामिल हुए।

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति के शीर्ष प्रेस सहयोगी फेहरतीन अलतून ने कहा कि तुर्की की सेना ने हवाई हमले के बाद सेना ने जवाबी कार्रवाई की। हाल ही में हुए इस हमले के बाद प्रांत मेंव अब तक तुर्की की सेना के 53 जवानों की मौत हो चुकी है।

Continue Reading

दुनिया

अमेरिका में बियर फैक्ट्री में कर्मचारी ने की ताबड़ोड़ फायरिंग,हमलावर समेत छह लोगों की मौत

Published

on

By

लॉस एंजेलिस। अमेरिका के मिड वेस्ट के विसकोनसिन राज्य के मिल्वाकुई की एक बीयर फैक्ट्री में गोलीबारी की घटना में बंदूक़धारी सहित छह कर्मियों की मौत हो गई। बुधवार की दोपहर बाद बीयर कंपनी ‘मोलसन कूर्स’ के 51 वर्षीय कर्मचारी ने बंदूक़ का सहारा क्यों लिया, इस पर छानबीन जारी है। पुलिस के पहुंचने से पहले बंदूक़धारी अपनी ही गोली से मारा गया । मृतक पांचो कर्मचारी इसी बीयर कंपनी में कार्यरत थे।

पुलिस चीफ़ अलफांसो मोरालेस ने देर सायं मीडिया को बताया कि मृतक और बंदूक़धारी ”ओल्ड मिलर ब्रेवरी कंपनी में कार्यरत थे। मिल्वाकुई के इतिहास में यह काला अध्याय है। इस ब्रेवरी में एक हज़ार कर्मचारी काम करते हैं। पुलिस ने देर तक मृतकों की पहचान जारी नहीं की है। घटना के तुरंत बाद सभी कर्मियों और आस पास के स्कूलों के बच्चों के घर जाने पर रोक लगा दी गई थी। उन्हें कुछ घंटों बाद छोड़ा गया।

कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गेविन हैटर्सले ने कहा है कि बंदूक़धारी इसी कम्पनी में कार्यरत था। उन्होंने इस घटना पर दुःख जताया है और परिवार के लोगों के प्रति संवेदना जताई ही। मिल्वाकुई के मेयर टाम बैरेट ने अफ़सोस जताते हुए कहा कि इस एक घटना ने छह परिवारों को बेसहारा बना दिया है। इस घटना के बाद विसकोनसिन के गवर्नर टोनी ईवर्ज़ भी घटना स्थल पर पहुँचे। सन 2004 के बाद इस राज्य में यह 11वीं बड़ी गोलीबारी की घटना है।

Continue Reading

दुनिया

Delhi violence: इमरान खान ने भारत के खिलाफ उगला जहर, विश्व समुदाय से की दखल देने की मांग

Published

on

By

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने दिल्ली हिंसा (Delhi violence) मामले पर एक के बाद एक कई ट्वीट कर भारत के अंदरूनी मामले में फिर से दखल देने की कोशिश की है। इमरान खान ने विश्व समुदाय से कार्रवाई की अपील करते हुए कहा है कि भारत में मुसलमानों को लगातार निशाना बनाया जा रहा है।

पाकिस्तानी पीएम ने ट्वीट कर कहा, ‘मैंने संयुक्‍त राष्‍ट्र में पहले ही कहा था कि जब एक बार जिन्‍न बोतल से बाहर आ गया तो भयानक खूनखराबा होगा। कश्‍मीर तो बस एक शुरुआत थी। अब भारत के 20 करोड़ मुसलमानों को निशाना बनाया जा रहा है। विश्‍व समुदाय को अब आवश्‍यक रूप से कार्रवाई करनी चाहिए।’ उन्होंने अगले टवीट में लिखा, ‘जब घृणा पर आधारित नस्‍लीय विचारधारा पूरे समाज पर कब्‍जा कर लेती है तो उसका नतीजा हर हाल में खूनखराबा ही होता है।’ इमरान ने विश्व समुदाय की नजरों में खुद को ऊंचा दिखाने के लिए यह भी लिखा कि अगर पाकिस्‍तान में कोई भी गैर-मुस्लिमों के खिलाफ अन्‍याय करेगा, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्‍तान के सिंध प्रांत में हिंदू लड़कियों के अपहरण और जबरन धर्म परिवर्तन कर मुस्लिम लड़के से निकाह कराने के कई मामले सामने आने के बाद भी इन पर चुप्पी साधकर बैठे इमरान खान ने भारत के अंदरूनी मामले में दखल देने की कोशिश है। इससे पहले भी उसके मंत्रियों ने भारत की संसद और सुप्रीम कोर्ट के कई फैसलों पर सवाल खड़े किए थे, जिस पर भारतीय विदेश मंत्रालय ने उन्हें कड़ी फटकार लगाई थी।

Continue Reading

Trending