Monday, June 27, 2022
spot_img
HomeSportमहिला अंडर-19 टी-20 मैच : 8 रन बनाकर नेपाल की टीम ऑलआउट,...

महिला अंडर-19 टी-20 मैच : 8 रन बनाकर नेपाल की टीम ऑलआउट, 7 बॉल में यूएई ने जीता मैच

नई दिल्ली। मलेशिया में महिला टी-20 अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप क्वालिफायर का मैच में नेपाल और यूएई के बीच खेला गया। इसमें नेपाल अंडर-19 महिला टीम महज 8 रन पर ऑल आउट हो गई। विरोधी टीम यूएई अंडर-19 महिला राष्ट्रीय क्रिकेट टीम ने महज 2 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। नेपाल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन यह फैसला दुःस्वप्न साबित हुआ।

नेपाल की ओर से स्नेहा महारा 3 रन के साथ शीर्ष स्कोरर रहीं। वह 10 गेंदें खेलने में सक्षम थी। टीम के कुल 6 बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके. यूएई की ओर से माहिका गौर ने चार ओवर में 5 विकेट लिए। माहिका ने 2 ओवर मेडन फेंकी और कुल 4 ओवर में केवल 2 रन दिए।

यूएई टीम की माहिका के अलावा इंदुजा कुमार 6 रन से तीन विकेट तेज थीं। समायरा को एक विकेट मिला। उन्होंने मैच में केवल यही एक गेंद फेंकी। इस तरह नेपाल की पूरी टीम 8 ओवर में 8 रन पर ऑल आउट हो गई। जवाब में यूएई की अंडर-19 महिला टीम ने महज 7 गेंद यानी 1.1 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। टीम ने यह लक्ष्य 113 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया और एक भी विकेट नहीं गंवाया।

प्लेयर ऑफ द मैच घोषित की गई माहिका ने कहा कि वह टूर्नामेंट में अपनी टीम के लिए काफी योगदान देने को लेकर उत्साहित हैं। इस मैच में प्रदर्शन करना शानदार रहा। मैं जीत में योगदान देकर बहुत खुश हूं और मुझे यकीन है कि हम बाकी मैच जीतेंगे। बता दें कि इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में सबसे कम स्कोर की बात करें तो यह रिकॉर्ड तुर्की की टीम के नाम है। तुर्की की पुरुष टीम चेक गणराज्य के खिलाफ सिर्फ 21 रन पर ऑल आउट हो गई। यह रिकॉर्ड 30 अगस्त 2019 को बनाया गया था।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments