Saturday, May 21, 2022
spot_img
Homeराज्यमध्य प्रदेशलड़की ने युवक से बात करने से किया मना तो इंस्टाग्राम पर...

लड़की ने युवक से बात करने से किया मना तो इंस्टाग्राम पर भेजने लगा अश्लील मैसेज, पुलिस ने किया गिरफ्तार

इंदौर। एकतरफा प्यार में पड़े आशिक ने तो हद ही पार कर दी। एक युवती को इंस्टाग्राम पर अश्लील मैसेज भेजने के आरोप में आशिक को गिरफ्तार कर लिया गया. युवक नाइजीरिया में काम करता है और वहां से युवती की अश्लील मैसेज के बारे में शिकायत की तो पुलिस जांच कर रही थी। जैसे ही युवक भारत लौटा तो पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

साइबर सेल ने की कार्रवाई

यह मामला इंदौर की रहने वाली छात्रा का है। सायबर सेल एसपी जितेंद्र सिंह ने बताया कि छात्रा ने मार्च 2020 में शिकायत दर्ज करवाई थी। उसे इंस्टाग्राम पर अनजान आईडी से लगातार अश्लील फोटो व मैसेज भेजे जा रहे हैं। जांच करने पर मैसेज नाइजीरिया से भेजे जाने की जानकारी मिली। छात्रा की शिकायत के बाद पुलिस ने उक्त आईडी को बंद करा दिया। इसके बाद आरोपी ने दूसरी फेक आईडी बनाकर फिर से छात्रा को परेशान करना शुरू कर दिया।

इंदौर के पाटनीपुरा का निकला आरोपी

सायबर पुलिस ने जब आईपी एड्रेस के माध्यम से खोजबीन की तो वह आनंद बरोले पिता विजय बरोले (27) निवासी पाटनीपुरा का निकला। आरोपी 2020 में नाइजीरिया में था, लेकिन इंस्टाग्राम की आईडी बनाते वक्त उसका भारत का ही आईपी एड्रेस था। इसके बाद उसने सर्विस प्रोवाइडर कंपनी से उस आईपी एड्रेस का पता निकालने के लिए पत्र लिखा। इसमें आरोपी का पता इंदौर के पाटनीपुरा इलाके का निकला। यहां पर पुलिस ने जब छापा मारा तो आनंद के परिवारवालों ने बताया कि वह कुछ सालों पहले नाइजीरिया नौकरी करने जा चुका है।

2 सालों से युवती को कर रहा था परेशान

पुलिस को पता चला कि आरोपी आनंद के पिता विजय इंदौर की मंडी में हम्माली का काम करते हैं। परिचितों ने नाइजीरिया के शोरूम में उसकी नौकरी लगवाई थी। लगभग 2 सालों तक आनंद नाइजीरिया में रहकर ही युवती को परेशान करता रहा था। दो दिन पहले वह भारत पहुंचा तो उसका आईपी एड्रेस भारत का दिखाने लगा। इसके बाद सायबर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई। बताया जा रहा है कि युवती की उम्र 25 वर्ष है। आरोपी युवक ने सोशल मीडिया पर ही युवती को देखा था और उसे पसंद करने लगा। उसने छात्रा से बात करने की कोशिश की लेकिन छात्रा ने बात नहीं की। इससे नाराज होकर छात्रा को परेशान करना शुरू कर दिया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments