Connect with us

वीडियो

देखें वीडियो : यूपी में रेलवे पुलिस ने टीवी पत्रकार को बेरहमी से पीटा, GRP इंस्पेक्टर व सिपाही सस्पेंड

Published

on

 डीजीपी ने लिया संज्ञान, एसपी रेलवे से 24 घंटे में पूरे प्रकरण की मांगी रिपोर्ट 

लखनऊ। रेलवे के वेंडरों की पोल खोलने वाले पत्रकार को जीआरपी इंस्पेक्टर सिपाहियों की मदद से बेरहमी से पीटा था। इस मामले को पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने संज्ञान में लिया और जीआरपी इंस्पेक्टर व एक सिपाही को निलंबित कर दिया। इसके अलावा उन्होंने एसपी जीआरपी मुरादाबाद को मौके पर पहुंचने के निर्देश देते हुए 24 घंटे के भीतर पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी है। इसके अलावा उन्होंने एडीजी रेलवे से भी मामले पर नजर बनाएं रखने को कहा है। 

कवरेज करने का विरोध किया 

एक न्यूज चैनल के पत्रकार अमित शर्मा के मुताबिक, शामली में मंगलवार रात धीमानपुरा फाटक के पास दिल्ली से आ रही मालगाडी के दो डिब्बे व गार्ड का डिब्बा पटरी से उतर गए थे। इस खबर को कवरेज करने के लिए वह साथियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचा था। उसी दौरान इंस्पेक्टर राकेश बहादुर सिंह, आधा दर्जन सिपाहियों के साथ पहुंचे और कवरेज करने का विरोध करने लगे। जब पत्रकारों ने इसका विरोध किया तो इंस्पेक्टर व सिपाहियों ने अभद्रता शुरू कर दी। उसके मोबाइल व कैमरे में हाथ मारकर तोड़ दिया। इसके बाद पत्रकार अमित शर्मा और उसके साथी को लात-घूसों से पीटते हुए थाने ले गए। मारने के बाद पत्रकार को हवालात में डाल दिया। पत्रकार की पिटाई का वीडियो वायरल होते ही पुलिस के उच्चाधिकारियों को ट्वीट किए गए। बुधवार सुबह करीब पांच बजे तक सिलसिला चलता रहा। 

24 घंटे के भीतर मांगी रिपोर्ट

मामला पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह के संज्ञान में आया तो उन्होंने वीडियो के साक्ष्य के आधार पर जीआरपी इंस्पेक्टर व सिपाही संजय पवार  को सस्पेंड कर दिया। इसके अलावा डीजीपी  ने मामले को गंभीरता को देखते हुए एडीजी रेलवे संजय सिंघल को पूरे मामले में नजर बनाएं रखने व एसपी रेलवे मुरादाबाद से पूरे प्रकरण की रिपोर्ट 24 घंटे के भीतर मांगी है। पत्रकार थाने के बाहर धरना देकर आरोपित इंस्पेक्टर व पुलिसकर्मियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।
पत्रकार अमित शर्मा ने बताया कि कुछ दिन पूर्व शामली रेलवे स्टेशन पर काम कर रहे अवैध वेंडरों को लेकर खबर चलाई गयी थी। इस पर एसओ जीआरपी की फजीहत हुई थी, जिससे झल्लाए एसओ ने अपना बदला पूरा किया है।  https://www.kanvkanv.com

वीडियो

बिहार में बच्चों की मौत का सिलसिला जारी, विपक्ष के नेता तेजस्वी देख रहे वर्ल्ड कप के मैच, देखें वीडियो

Published

on

पटना। बिहार में चमकी बुखार से लगातार बच्चों की मौत जारी है। बुधवार तक मुजफ्फरपुर में मरने वाले बच्चों का आंकड़ा 130 से अधिक तक जा पहुंचा है। आज ही 4 बच्चों ने इस बुखार से दम तोड़ दिया। वहीं इस बीच सरकार के साथ अब विपक्ष पर भी सवाल उठने लगे। हमेशा नीतीश सरकार को हर छोटे-बड़े मुद्दों पर घेरने वाले राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता और विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव अब तक चुप क्यों है।

तेजस्वी देखने गए वर्ल्डकप

इस बारे में जब राजद नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह से तेजस्वी यादव को लेकर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि वह अभी कहां हैं, हो सकता है कि वह (तेजस्वी) वर्ल्ड कप का मैच देखने गए हों, मगर मैं इस बारे में श्योर नहीं हूं। उन्होंने कहा कि यह मेरा अनुमान है कि वह वर्ल्ड कप चल रहा है तो हो सकता है कि वह मैच देखने गए हों। मैं यहां हूं इसलिए मुझे कोई जानकारी नहीं है।

बता दें कि बिहार में लू और चमकी बुखार का कहर जारी है। लू से जहां नालंदा, गया और औरंगाबाद जिलों में सौ से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं मुजफ्फरपुर और आसपास के इलाकों में चमकी बुखार से करीब 130 से अधिक बच्चों की मौत हो चुकी है। मगर अब तक इस मामले पर तेजस्वी यादव का न तो कोई ट्वीट आया है और न ही उन्होंने मीडिया से बातचीत ही की है। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

वीडियो

पुलिस वालों ने पिस्टल-डंडे तो सिख ने निकाली तलवार, फिर किया एक दूसरे पर हमला, देखें वीडियो

Published

on

नयी दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली के उत्तर पश्चिमी जिले के मुखर्जी नगर इलाके में रविवार देर रात सिख टेंपो ड्राइवर और पुलिसकर्मियों के बीच हुई मारपीट के मामले में दो एएसआई समेत तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। डीसीपी विजिंता आर्या के अनुसार उक्त मामले में एएसआई संजय मलिक, देवेन्द्र और कॉन्स्टेबल पुष्पेन्द्र को सस्पेंड किया गया है। उनके खिलाफ जांच शुरू की गई है।

ऐसे हुई थी घटना

रविवार देर रात ग्रामीण सेवा के ड्राइवर ने तलवार निकालकर मुखर्जी नगर थाने के एक पुलिसकर्मी को धमका दिया। बाद में उस पुलिसकर्मी ने थाने में पहुंचकर बाकी पुलिसवालों को बुला लिया। इसके बाद बीच सड़क पर तलवार लहराते हुए ड्राइवर ने पुलिसकर्मियों को खदेड़़ दिया। काबू पाने के लिए पुलिसकर्मियों को लाठी-डंडे चलाने पड़े। अपने पिता पर पुलिस के झुंड का हमला देखकर लाचार बेटे का खून खौल गया और ट्रेंपो स्टार्ट कर पुलिसकर्मियों के झुंड की तरफ गाड़ी दौड़ा थी। ड्राइवर ने तलवार से एक पुलिसकर्मी का सिर फोड़ दिया, जबकि एक अन्य के पैर में चोट लगी है।

वीडियो वायरल होने पर हुआ बवाल

वहीं घटना की लोगों ने मोबाइल से अलग अलग वीडियो बना लिए। वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ। ड्राइवर को काबू करने के लिए करीब एक दर्जन पुलिसकर्मियों ने उस पर लात-घूंसे और लाठी-डंडे बरसाए। यहां तक कि एक पुलिसकर्मी हाथ में पिस्टल लहराते हुए दिखाई दिया। यह सब थाने से चंद कदमों की दूरी पर राहगीरों के सामने हुआ। पुलिस का दावा किया है कि दो पुलिसकर्मी घायल हुए हैं, जिनमें एएसआई देवेंद्र और एएसआई योगराज हैं।
इनमें योगराज की हालत गंभीर बताई जा रही है। तलवार के वार से योगराज का सिर फट गया। वहीं पुलिस की पिटाई में घायल हुए ड्राइवर की पहचान गुरजीत सिंह के रूप में हुई है। घटना के समय गुरजीत के साथ ही एक लड़के को भी पुलिसकर्मी पीटते हुए नजर आ रहे हैं।

सोशल मीडिया पर पुलिस के खिलाफ तीखी प्रतिक्रियाएं

जिस व्यक्ति को सरेआम पुलिसकर्मियों ने बुरी तरह पीटा था, वो सिख समुदाय से बताया जा रहा है। सोशल मीडिया पर इस घटना को लेकर दिल्ली पुलिस के खिलाफ तीखी प्रतिक्रियाएं सामने आ रही है। काफी संख्या में रविवार देर रात सिख समुदाय के लोग एकजुट होकर विरोध जता रहे थे। वहीं घटना के बारे में पूछे जाने पर ज्वाइंट कमिश्नर मनीष अग्रवाल ने कहा कि हालात काबू में हैं और हम इस मामले में कानूनी कार्रवाई कर रहे हैं। https://www.kanvkanv.com
Continue Reading

वीडियो

वीडियो : रक्षामंत्री राजनाथ से मिले सीएम योगी, इन मुद्दों पर हुई बातचीत, शहीदों को दी श्रद्धांजलि

Published

on

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। वह राजनाथ सिंह से मिलने उनके  आवास (17 अकबर रोड) पहुंचे।

शहीदों को श्रद्धांजलि दी

मुलाकात के बाद योगी ने ट्वीट कर कहा कि उन्होंने रक्षामंत्री से मुलाकात कर राष्ट्रीय और आंतरिक सुरक्षा सहित विभिन्न विषयों पर लंबी बातचीत की। राजनाथ सिंह से मुलाकात के बाद योगी आदित्यनाथ नेशनल वॉर मेमोरियल पहुंचे और शहीदों को श्रद्धांजलि दी। उल्लेखनीय है कि योगी आदित्यनाथ शनिवार को नीति आयोग की बैठक में हिस्सा लेने दिल्ली आए थे।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी इस महत्वपूर्ण फोटो को ट्वीट किया। योगी आदित्यनाथ ने ट्वीटर पर लिखा कि माँ भारती के सच्चे सपूतों के त्याग को याद करने के लिए बनाया गया ‘राष्ट्रीय समर स्मारक’ हमारे लाखों सैनिकों के शौर्य और समर्पण को समर्पित है। हमारी सेना ने शौर्य से जो परंपरा बनाई है उसको नमन एवं राष्ट्र के लिए अपने प्राणों को न्योछावर करने वाले शहीदों को मेरी विनम्र श्रद्धांजलि।

45 मिनट की रही मुलाकात

इसके साथ योगी आदित्यनाथ ने राष्ट्रीय समर स्मारक पर रखे नोटबुक में लिखा कि राष्ट्रभक्ति एवं राष्ट्र गौरव का प्रतीक ‘राष्ट्रीय समर स्मारक’वीरों की गौरव गाथा का जीवन चित्रण है। आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने देश की वर्तमान एवं भावी पीढ़ी के लिए एक प्रेरणादायी स्थल प्रदान किया है, प्रत्येक भारतीय को अपने सैनिकों के शौर्य,पराक्रम पर गौरव की अनुभूति होती है।
इसके पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुबह के वक्त देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर जा कर उनसे मिले। दोनों की मुलाकात लगभग 45 मिनट की रही। https://www.kanvkanv.com
Continue Reading
देश10 mins ago

मासूमों की मौत के सवाल पर डिप्टी सीएम ने साधी चुप्पी, पत्रकारों से कहा- जा सकते हैं बाहर

मनोरंजन22 mins ago

पाक अभिनेत्री वीना मलिक और सानिया मिर्जा की तू-तू मैं-मैं, एक दूसरे पर छोड़े शब्दों के व्यंग्य बाण

Uncategorized36 mins ago

12 घण्टे में इंसेफेलाइटिस के 26 मरीज हुए भर्ती, 3 मरीजों की मौत, 11 की हालत गंभीर

मनोरंजन48 mins ago

पूर्व मिस इंडिया ने सुनाई बदसलूकी की डरावनी कहानी, बोलीं-‘मैं वीडियो बना रही थी और वो…’देखें वीडियो

देश1 hour ago

सिख ऑटो चालक से मारपीट में CBI जांच की मांग को लेकर आज सुनवाई करेगा दिल्ली हाईकोर्ट

मनोरंजन1 hour ago

सलमान खान ने शेयर किया ये वीडियो, देखें कैसे जिम में बहा रहे पसीना, कैप्शन में लिखी ये बात

देश2 hours ago

राहुल गांधी की बड़ी कार्रवाई, कर्नाटक प्रदेश कमेटी को किया भंग, पढ़ें क्या बोले नेता

टेक्नोलॉजी2 hours ago

अब आपको शर्मिन्दा होने से बचाएगा WhatsApp, लॉन्च किया ये फीचर, ऐसे करेगा काम

हेल्थ2 hours ago

ज्यादा खुश और फिट रहने के लिए करें योग, और भी हैं फायदे

वीडियो2 hours ago

बिहार में बच्चों की मौत का सिलसिला जारी, विपक्ष के नेता तेजस्वी देख रहे वर्ल्ड कप के मैच, देखें वीडियो

दुनिया3 hours ago

डोनाल्ड ट्रम्प ने व्हाइट हाउस की दूसरी पारी के लिए औरलैंडो में बजाया बिगुल, बनाई ये रणनीति

देश3 hours ago

नक्सलियों ने समाजवादी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष की गला काटकर की हत्या, मौत की वजह बना ये कारण

राज्य3 hours ago

‘एक देश-एक चुनाव’ पर भड़कीं BSP सुप्रीमो मायावती, कहा- ये सिर्फ एक छलावा है

खेल3 hours ago

सोनाली बेंद्रे और दिया मिर्जा के साथ अफेयर को लेकर शोएब अख्तर ने तोड़ी चुप्पी, बताई सच्चाई

देश3 hours ago

TMC की बढ़ी मुश्किलें, ममता बनर्जी की बैठक में नहीं पहुंचे कई नगर पालिकाओं के पदाधिकारी

बिज़नेस4 hours ago

बाजार में खरीदारी हावी, सेंसेक्स ने लगाई ट्रिपल सेंचुरी

लाइफ स्टाइल4 hours ago

कन्या राशि वालों को आज सेहत के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता, जानें अपना राशिफल

राज्य4 hours ago

पिकअप और डीसीएम की भीषण टक्कर में 8 लोगों की मौत, कई गंभीर, सीएम ने जताया शोक

राज्य3 weeks ago

बसपा की तरफ से सपा प्रत्याशियों को हराने वाला लेटर वायरल, लिखी है ये बातें, जानें क्या है पूरा मामला

राज्य3 weeks ago

स्मृति के करीबी सुरेन्द्र सिंह हत्याकांड : कांग्रेस नेता समेत हत्या के सभी नामजद आरोपी गिरफ्तार

वीडियो2 weeks ago

नन्हें फैंस को धक्का देने पर सलमान खान ने खोया आपा, सिक्योरिटी गार्ड को जड़ा जोरदार थप्पड़, देखें वीडियो

बिज़नेस2 weeks ago

लगातार पांचवें दिन कम हुए पेट्रोल और डीजल के दाम, जानिए क्या है आज की कीमत

मनोरंजन3 days ago

भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर स्वरा भास्कर ने लगाई ये शर्त, कहा- मुझे क्या मिलेगा…

बिज़नेस2 weeks ago

पाकिस्तान में महंगाई से जनता बेहाल, जानें प्याज और नींबू का दाम

देश4 weeks ago

एग्जिट पोल के बाद मायावती की बड़ी कार्रवाई, इस करीबी विधायक को दिखाया बाहर का रास्ता

देश4 weeks ago

कांग्रेस ने जारी किया अपना एग्जिट पोल, खुद को दिखाईं इतनी सीटें, भाजपा को बताया सत्ता से दूर

हेल्थ1 week ago

पनीर खाने से दूर होती हैं ये बीमारियां, जानें पनीर से होते हैं और कौन-कौन से फायदे?

राज्य1 week ago

पांडेय की जगह कौन होगा यूपी भाजपा का नया अध्यक्ष? इन 8 नामों में लग सकती है किसी पर मोहर!

राज्य4 weeks ago

ढाई लाख से जीतकर भी हार गये सपा प्रमुख अखिलेश यादव, ये है मुख्य कारण

हेल्थ4 weeks ago

बैली फैट को कम करने में अंडा है बेहद कारगर, अपनाएं ये रेसिपी

हेल्थ3 weeks ago

नए रिसर्च का दावा, ब्लड प्रेशर कंट्रोल करने में मददगार है ये आसान सा नुस्खा

लाइफ स्टाइल4 weeks ago

रेसिपी : नाश्ते में ऐसे बनाएं कच्चे केले के कटलेट, खाने में होते हैं बेहद स्वादिष्ट

लाइफ स्टाइल3 weeks ago

रेसिपी : इस वीकेंड घर में ऐसे बनायें मलाई कोफ्ता, जीत लेंगे सबका दिल

मनोरंजन2 weeks ago

फिल्म आर्टिकल 15 के खिलाफ लामबंद हुआ ब्राह्मण समुदाय, लगाया गंभीर आरोप, जानें क्या है विवाद

देश3 weeks ago

मोदी सरकार में मंत्री बनने के लिए स्मृति सहित इन सांसदों को आया फोन, देखें लिस्ट

हेल्थ4 weeks ago

मोटापा है सबसे बड़ी समस्या, हो सकती हैं गंभीर बीमारियां, जानें कारण, आजमाएं ये तरीका

Trending