Connect with us

वीडियो

वीडियो: घर पहुंचने के लिए एक बैल कम पड़ा तो खुद ही कंधा लगा कर खींची बैलगाड़ी

Published

on

नई दिल्ली। कोरोना महामारी के चलते पूरा देश लॉकडाउन। इस समय में सबसे बुरी दशा उन दिहाड़ी मजदूरों की है जो रोज खमाते खाते हैं। काम धंधा बंद होने से उनकी रोजी रोटी पर संकट खड़ा हो गया है। विपत्ति के ऐसे समय मजदूरों को अब अपने घरों की याद सता रही है। मजदूर किसी भी रीके से घर पहुंचना चाहते हैं फिर इसके लिए चाहे उनको कुछ भी करना पड़े। एक ऐसा ही वीडियो समाने आया जो खुद इन मजदूरों की लाचारी बयां कर रहा है।

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि हाईवे एक बैलगाड़ी चल रही है। जिसमें एक बैल और एक व्यक्ति साथ-साथ जुते नजर आते हैं। घर-गृहस्थी के बैलगाड़ी में एक महिला और एक युवक बैठे दिखायी दे रहे हैं। गृहस्थी का कुछ समान भी है। वीडियो में बैल के साथ जुतकर गाड़ी खींचता दिख रहे व्यक्ति का नाम राहुल बतया जा रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल ये वीडियो और तस्वीरें मध्य प्रदेश के इंदौर के महू की बताई जा रही हैं।

राहुल नाम के इस शख्स ने बताया कि, “मैं (इंदौर शहर के पास स्थित) पत्थरमुंडला गांव का रहने वाला हूं और (नजदीकी कस्बे) महू से निकला हूं। गाड़ी में मेरी भाभी और छोटा भाई बैठे हैं। हम गांव-देहातों की ओर जा रहे हैं।” उसके शब्द उसकी लाचारी को बयां कर रहे हैं। वो कहा है कि ” बसें भी नहीं चल रही हैं। अगर बसें चलतीं, तो हम बस से ही सफर करते। मेरे पिता, मेरा भाई और मेरी बहन आगे पैदल चले गये हैं।” बैलगाड़ी में एक तरफ बैल की जगह इंसान के होने का वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं मगर इसकी आधिकारिक तौर पर कोई पुष्टि करने को तैयार नहीं है।

वीडियो

इंसानो हमसे सीखो : जब पानी में डूब रहे शख्स को हाथी के बच्चे ने बचाया, देखें वीडियो

Published

on

नयी दिल्ली। केरल में एक ओर जहां कुछ लोगों ने एक गर्भवती हथिनी को पटाखे से भरा अनानास खिलाया कर जान ले ली तो वहीं दूसरी ओर एक हाथियों के झुंड ने पानी में डूब रहे एक शख्स को बचाकर उसकी जान बचाई। केरल में हुई घटना के बाद इस यह वीडियो इंसानों को सीख देता है कि हाथी भी इंसानों को कितना प्यार करते हैं, लेकिन हम उनके इस प्यार के बिलकुल लायक नहीं है। इस वीडियो को देखकर आप भी लगेगा कि इंसानों से ज्यादा हाथियों में इंसानियत होती है। वीडियो में सुना जा सकता है कि शख्स हाथी को थैंक्यू बोल रहा है।

नेचर एंड एनिमल नाम के ट्विटर पेज ने इस वीडियो को शेयर किया है, साथ ही कैप्शन में लिखा है, ‘हाथी के बच्चे को लगा कि शख्स नदी में डूब रहा है। वो उसको बचाने के लिए नदी में कूद गया। हम वास्तव में उनके लायक नहीं हैं। 3 जून को इस वीडियो को फिर शेयर किया गया, जिसके अब तक 4 लाख से ज्यादा व्यूज हो चुके हैं। साथ ही 3 हजार से ज्यादा लाइक्स और हजार से ज्यादा रि-ट्वीट्स हो चुके हैं।

Continue Reading

वीडियो

कृति सेनन ने शेयर किया थ्रोबैक वीडियो, बोली-स्टेज पर परफॉर्म करना मिस कर रही हूं, देखें वीडियो

Published

on

मुंबई। लॉकडाउन में बाकी सेलिब्रिटी की तरह अभिनेत्री कृति सेनन भी अपने घर पर हैं। कृति सेनन ने हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है। उन्होंने बताया कि इन दिनों वो स्टेज पर परफॉर्म करना मिस कर रही हैं। इस वीडियो में कृति सेनन स्टेज पर फिल्म ‘बंटी और बबली’ के गाने ‘कजरारे’ पर डांस करती नजर आ रही हैं।

वीडियो शेयर कर लिखी ये बात

कृति सेनन ने इंस्टाग्राम पर एक पुराना वीडियो शेयर कर लिखा-‘स्टेज पर परफॉर्म करना मिस कर रही हूं। वो एनर्जी, वो म्यूजिक, वो एड्रनेलिन, वो कॉर्डिनेशन और बीच-बीच में सुपर एनर्जेटिक डांसर्स के साथ हूटिंग करना आपको अचानक पंप अप कर देता है।’

हेयरकट करवाया

लॉकडाउन में कृति सेनन अपने लुक पर भी ध्यान दे रही हैं। हाल ही में उन्होंने हेयरकट करवाया है। उनकी छोटी बहन नुपूर सेनन ने उसका हेयरकट कर नया लुक दिया है। कृति ने अपने नए लुक की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की थी। कृति ने इंस्टाग्राम पर ब्लैक एंड व्हाइट शेयर कर लिखा था-‘मुझे लगता है कि मैं एक पुरानी रूह हूं। जो सच्चे प्यार और वफादारी में विश्वास रखती है। पुराने गाने पसंद करती है। मुझे हाथ पकड़ने वाला आइडिया पसंद है। लंबे अनएक्सपेक्टेड मैसेज, ब्लैक एंड व्हाइट फोटो और निश्चित रूप से कविता पसंद हैं।

आने वाली है ये फिल्म

कृति सेनन आखिरी बार फिल्म ‘हाउसफुल 4’ और ‘पानीपत’ में नजर आई थी। ‘हाउसफुल 4’ में वह अक्षय कुमार के साथ अहम भूमिका निभाती दिखाई दी थी तो वहीं ‘पानीपत’ में वह अर्जुन कपूर के साथ मुख्य भूमिका में नजर आई थी। कृति सेनन की आगामी फिल्मों की बात करें तो वह फिल्म ‘मिमी’, ‘लुका छुपी 2’ और ‘बच्चन पांडे’ में नजर आएंगी।
Continue Reading

मनोरंजन

तूफान निसर्ग: अक्षय कुमार ने पोस्ट किया वीडियो कहा, – घबराएं नहीं, सावधानी बरतें

Published

on

By

नई दिल्ली। तूफान निसर्ग आज महाराष्ट्र से टकराएगा। तबाही के ध्यान में रखते हुए मुंबई और गुजरात में रेड अलर्ट जारी हो चुका है। मौसम विभाग के अनुसार, यह तूफान गंभीर रूप में आ सकता है। सरकार ने लोगों से घर के अंदर रहने की अपील की है। देर शाम को महाराष्ट्र में भारी बारिश होने लगी है। वैसे बॉलीवुड स्टार्स भी वीडियो शेयर करके लोगों को सतर्क रहने के लिए बोला हैं। बॉलीवुड के अक्षय कुमार ने तूफान निसर्ग से जुड़ा एक वीडियो पोस्ट किया है।

इस तूफान से पालघर और रायगढ़ स्थित केमिकल और परमाणु संयत्र पर भी खतरे की हालात बन गए है। इनकी सुरक्षा के लिए सावधानियां बरती जा रही हैं। पालघर में देश का सबसे पुराना तारापुर एटॉमिक पॉवर प्लांट है। वहीं, गुजरात और महाराष्ट्र के तटीय क्षेत्रों से 40 हजार लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। महाराष्ट्र में लोगों को तटीय इलाकों में जाने से रोका गया है।

अक्षय कुमार ने अब ही हाल ही में सरकार के लिए एक विज्ञापन की शूटिंग की थी। इसे रिलीज कर दिया गया है। इस विज्ञापन में अक्षय ने काम पर लौटने वालों को कोरोना वायरस से सावधानी बरतने के कई उपाय बताए हैं। इस वीडियो को प्रेस इंफॉर्मेशन ब्यूरो के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया गया है।

विज्ञापन वीडियो में अक्षय कुमार ने बबलू नाम के शख्स की भूमिका निभाई है। वीडियो में दिखाया गया है कि बबलू चेहरे पर मास्क पहने काम कर रहे है। गांव के सरपंच उससे बोलते हैं, लॉकडाउन खुलते ही टहलने के लिए निकल पड़े। महामारी अभी फैली हुई है। बबलू बोलता है कि सरपंच जी टहलने नहीं काम पर वापस जा रहा हूं।

=

 

Continue Reading

Trending