Connect with us

वीडियो

बरेली : मदरसा जमीयातुर्रजा में उर्स के दौरान लाखों जायरीन पहुंचे

Published

on

आला हज़रत इमाम अहमद रज़ा खां क़ादरी फज़िले बरेलवी का 100 वा इंटरनेशनल ऊर्से संपन्न

संजीव गंभीर

बरेली। आला हज़रत इमाम अहमद रज़ा खां क़ादरी फज़िले बरेलवी का 100 वां भव्य इंटरनेशनल उर्से रज़वी जानशीन व शहज़ादा ए हुजुर ताजुश्शरिया हज़रत अल्लामा मुफ़्ती मुहम्मद असजद रज़ा खां क़ादरी क़ाज़ी ए शहर बरेली की सरपरस्ती में 3 नवम्बर बरोज़ शनिवार से खानकाहे ताजुश्शरिया से शुरू होकर तीसरे दिन 5 नवम्बर मथुरा पुर स्थित इस्लामिक स्टडी सेंटर जामिअतुर्रज़ा के मैदान में पूरी सफलता, हर्ष, उल्लासपूर्ण और पूरी शान शोकत के साथ हुआ|

शहजादा ए हुजुर ताजुश्शरिया मुफ़्ती मुहम्मद अस्जद रज़ा खां क़ादरी की सरपरस्ती में होने वाले 100 वें उर्से रज़वी कादरी के प्रोग्राम की तीसरे दिन की डिटेल:

5 नवम्बर, बरोज़ सोमवार फज्र नमाज़ के बाद मथुरा पुर स्थित इस्लामिक स्टडी सेंटर जामिअतुर्रज़ा में जमात रज़ा ए मुस्तफा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शहजादा ए हुज़ूर ताजुश्शरिया मुफ़्ती मुहम्मद अस्जद रज़ा खां क़ादरी क़ाज़ी शहर (बरेली) की सरपरस्ती में 100 वें भव्य उर्से रजवी कादरी के तीसरे दिन का प्रारंभ फज्र की नमाज़ के बाद कुरान ख्वानी, नात व मंक़बत से हुआ| फिर उसके बाद देश विदेश से आये बेशुमार बड़े बड़े उलमा के बयानात हुए| प्रोग्राम की शुरुआत कलामे पाक की तिलावत और हम्द व नात से हुई| उसके बाद प्रोग्राम में देश विदेश से आये महमान उलमा व मशाइख ने हुज़ूर पैगंबरे इस्लाम की सीरते मुबारक व औलिया ए किराम खासकर आला हज़रत इमाम अहमद रज़ा खान कादरी व हुज़ूर ताजुश्शरिया मुफ़्ती मुहम्मद अख्तर रज़ा खान कादरी अलैहिर्रहमा की दीनी व समाजी खिदमात पर चर्चा करते हुए विस्तार से रौशनी डाली और शुअरा ने नातिया कलाम व आपकी शान में मंक़बत पेश की|

बच्चों को तालीम की तरफ़ मोड़ना चाहिए

लैबनान से आये शैख ईदरीस मुहम्मद यूसुफ जाफरी, जामीआ अज़हर लैबनान के डीन फैकल्टी और लैबनान दारुल क़ज़ा के बड़े मुफ्ती ने अरबी ज़बान मे बहुत उम्दाह और बहतरीन तक़रीर की उन्होंने बताया कि आला हज़रत इमाम अहमद रज़ा व हुज़ूर ताजूश्शरिया ने हमें जो रास्ता दिखाया है हमें उसी पर चलना चाहिये और बुज़ुर्गों से सच्ची मोहब्बत रखना चाहिए, लोगों की सहूलियत के लिए उर्दू मे इसका अनुवाद भी किया गया। आख़िर में अल्लामा ज़ियाउल मुस्तफा ने भी तक़रीर की जिन्होने बताया कि आला हज़रत दीन के बहुत बड़े आलिम और मुजदीद थे जिन्होने अपनी पूरी जिंदगी इस्लाम की हिफाज़त मे फना कर दी और मुसलमानों की सीधे रास्ते की तरफ़ रहनुमाई मे लगा दी | उनसे पहले अल्लामा अब्दुल मुस्तफा रूदोलवी ने बताया कि हमें हुज़ूर ताजूश्शरिया के दीनी मिशन को आगे बढ़ाना चाहिए और अपने बच्चों को तालीम की तरफ़ मोड़ना चाहिए |

तौफीक अता करे

शहजादा ए हुज़ूर ताजुश्शरिया मुफ़्ती मुहम्मद अस्जद रज़ा खां क़ादरी क़ाज़ी शहर (बरेली) ने फरमाया मसलके आला हज़रत पे क़ायम रहें जिसकी तालीम हुज़ूर ताजूश्शरिया ने जिंदगी भर दी क्युकी मसल्के अहले सुन्नत व जमात ही मसलके आला हज़रत है। और ये भी फरमाया कि अगर किसी को भी दीन से अलग दूसरे रास्ते पर चलता देखें या वह दीन मे कोई नई बात लेकर आये उसकी मत मानो अगर मे खुद भी इस मसलाक से हट जाऊँ तो मेरी भी मत मानो और मुझे भी छोड़ दो। और बताया कि अहले सुन्नत के नज़दीक अहले बेत और तमाम सहाबा की ताज़ीम वाजिब है लिहाज़ा सबकी ताज़ीम करो, नेक उलमा की तालीमात पर अमल करो।
आखिर में 2 बजकर 38 मिनट पर आला हज़रत इमाम अहमद रज़ा खान फज़िले बरेलवी का क़ुल शरीफ हुआ| प्रोग्राम का अंत जमात रज़ा ए मुस्तफा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शहजादा ए हुज़ूर ताजुश्शरिया मुफ़्ती मुहम्मद अस्जद रज़ा खां क़ादरी की दुआ पर हुआ जिसमें मुल्क, मिल्लत और अमन व सुकून के लिए, सारी दुनिया के मजलूम मुसलमानों की जान, माल, इज्ज़त व आबरू की हिफाज़त के लिए दुआ की| और तमाम मुसलमानों से आपस मे इत्तेहद की दुआ की कि अल्लाह सबको मोहब्बत के साथ रहने की तौफीक अता करे।

हुज़ूर ताजूश्शरिया के मज़ारे पाक पर डाला गया

राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जनाब सलमान हसन ख़ान क़ादरी (सलमान मियाँ) ने बताया कि आला हज़रत इमाम अहमद रज़ा ख़ान क़ादरी अलैहिर्रहमा के क़ुल शरीफ के समापन के बाद उलमा व ज़ायरीन में 2 लाख 60 हज़ार किताबें मुफ्त में वितरण की गईं । यह वो किताबें हैं जिनमें इन्सान की ज़िन्दगी के ज़रूरी मसलों का हल है। अधिक से अधिक संख्या में लोगों ने जामियतुर्रज़ा, मथुरापुर पहुँच कर इन किताबों को हासिल करने की भरपूर कोशिश की और लोगों ने इस मोक़े का खूब फायदा उठाया, काफी प्रसन्न हुए। और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने बताया कि मदीना शरीफ से आई मिट्टी को हुज़ूर ताजूश्शरिया के मज़ारे पाक पर डाला गया।
आपको बता दें कि ये आला हज़रत का 100 वा ऊर्से रज़वी है जिसमें हज़ारों लाखों की तादाद मे अनगिनत लोगों ने शिरकत की। https://www.kanvkanv.com

वीडियो

और जब ग्रीन सिग्नल होने के बावजूद ट्रेन रोककर पटरियों पर पेशाब करने लगा ड्राइवर, देखें वीडियो

Published

on

मुंबई। मुंबई से सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें ट्रेन के ड्राइवर ने ग्रीन सिग्नल होने के बावजूद ट्रेन रोककर पटरियों पर पेशाब करने लगा। वहीं इस वीडियो के सामने आने के बाद अफसरों ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमें वीडियो मिला है जिसकी जांच चल रही है।

ये है पूरा मामला

दरअसल, मुंबई के उल्‍हासनगर और विठलवाड़ी रेलवे स्‍टेशन के बीच में एक लोकल ट्रेन अचानक रास्ते में रुकती है और उसका ड्राइवर नीचे उतरकर ट्रेन के सामने आता है और पटरियों पर पेशाब करने लगता है।

 

इसके बाद ड्राइवर फिर से जाकर सीट पर बैठा जाता है और लोकल ट्रेन को लेकर सीएसटी की तरफ बढ़ जाता है। बताया जा रहा है कि जब ट्रेन रुकती है, इसी समय एक शख्स इस घटना का वीडियो बनाना शुरू कर देता है।

वीडियो में साफ़ दिख रहा है कि ग्रीन सिग्नल होने के बावजूद ड्राइवर ट्रेन को इस तरह रोकता है। जिस समय ट्रेन रुकी हुई थी, उस समय उसमें यात्री भी दिख रहे थे और दूसरी ट्रेनें भी जा रहीं थीं। वीडियो सामने आने के बाद सेंट्रल रेलवे के सीनियर अफसरों का कहना है कि हमें वीडियो मिला है, लेकिन अभी हम इसकी सच्चाई का पता लगा रहे हैं। https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

वीडियो

शराब के नशे में धुत युवती का हाईवोल्टेज ड्रामा, ट्रैफिक पुलिस के साथ की धक्का-मुक्की, देखें वीडियो

Published

on

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में ट्रैफिक पुलिस सिपाहियों को स्कूटी सवार एक युवती और पुरुष को रोकना महंगा पड़ा गया। नशे में धुत युवती ने सिपाहियों के साथ जमकर धक्का मुक्की की और बदसलूकी करने लगी।

यहां तक की जब आसपास आए गुजर रहे लोगों ने महिला को ट्रैफिक पुलिसकर्मियों से साथ बदसलूकी करने से रोका तो महिला आम लोगों के साथ ही गाली गलौच करने लगी। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक पुलिस में तैनात एएसआई सुरेंद्र की शिकायत पर स्कूटी सवार माधुरी और अनिल कुमार पांडे को गिरफ्तार कर लिया है।

ये घटना दिल्ली के मायापुरी में मंगलवार शाम की बताई जा रही है। दरअसल दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने स्कूटी सवार माधुरी और अनिल को बिना हेलमेट स्कूटी चलाने और रेड लाइट पर ज़ेबरा क्रोसिंग से भी आगे खड़े होने ओर रोका और लाइसेंस दिखाने को कहा तभी स्कूटी पर पीछे बैठी माधुरी ट्रैफिक नियमों का उलंघन करने के बावजूद ट्रैफिक पुलिसकर्मी से बदसलूकी करने लगी।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक स्कूटी सवार माधुरी और अनिल दोनों नशे में थे। पुलिस के मुताबिक स्कूटी सवार अनिल पांडे पूर्व सैनिक है। दोनों आरोपी भजनपुरा के रहने वाले हैं। हालांकि वीडियो में पीछे से कोई शख्स लगातार एक बात दुहराता है कि इनके भाई की मौत का समाचार आया है, इन्हें जाने दीजिए। फिलहाल क्या सच है अभी इसका खुलासा नहीं हो पाया है। https://www.kanvkanv.com

 

Continue Reading

वीडियो

देखें वीडियो : बस में लड़की ने सपना चौधरी के गाने पर किया हॉट डांस, नप गए कर्मचारी

Published

on

नयी दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में एक लड़की डीटीसी बस में सपना चौधरी के गाने ‘तेरी आंख्या का यो काजल’ पर डांस करने लगी। इस दौरान बस में मार्शल भी मौजूद था। वह पूरे समय लड़की को देखकर मुस्कुराता रहा। इसके बाद बारी आई बस के ड्राइवर और कंडक्टर की। इस लड़की ने उनके सामने भी उसी गाने पर डांस किया और ये दोनों मूक दर्शक बने टिक टॉक वीडियो का हिस्सा बन गए।

इन पर हुई कार्रवाई

सोशल मीड‍िया पर वायरल यह व‍ीड‍ियो जब डीटीसी बस के मैनेजमेंट के पास पहुंचा तो फिर बस के कर्मचारियों पर सख्त कार्रवाई की गई। घटना पर संज्ञान लेते हुए हरि नगर डिपो के मैनेजर ने दिल्ली होम गार्ड्स के जवान शैलेंद्र को वापस भेज दिया है। बस ड्राइवर वीर पाल को सस्पेंड कर दिया गया है, जबकि कॉन्ट्रैक्ट पर काम कर रहे कंडक्टर को शो कॉज नोटिस जारी कर पूछा है कि उन्हें नौकरी से क्यों न हटाया जाए? बस में तैनात सिविल डिफेंस के वॉलंटियर को भी उसके पैरेंट डिपार्टमेंट में भेज दिया गया है।

12 जुलाई को बना था वीडियो, वायरल के बाद हुई कार्रवाई

बताया जा रहा है कि मामला 12 जुलाई का है जब एक डीटीस बस जनकपुरी से सटे हरिनगर डिपो पर थी। उस दौरान लड़की ने तेरी आंख्या का यो काजल पर डांस किया। इस वीड‍ियो में द‍िखाई दे रहा है क‍ि लड़की डीटीसी बस में यात्र‍ियों के सामने भी डांस कर रही थी। इस डांस का वीड‍ियो शूट क‍िया गया। वीड‍ियो स‍िर्फ बस में ही नहीं, बल्क‍ि बस के बाहर भी बाहर भी बनाया गया। जब इस वीड‍ियो की जांच हुई तो पता चला क‍ि यह वीड‍ियो 12 जुलाई के दिन बना था।

सपना के गानों पर डांस

यह है पूरा मामला

मिली जानकारी के मुताबिक, लड़की ने यह वीडियो रूट नंबर 740 पर चलने वाली एक बस के अंदर बनाया है। इतना ही नहीं, जांच में यह भी सामने आया है कि ड्राइवर अपनी ड्यूटी के दौरान बस को उसके रूट पर ले जाने के बजाए जनकपुरी के सी-2 बी ब्लॉक में ले गया। यह नियमों के खिलाफ है, ऐसा विशेष परिस्थिति में ही हो सकता है, रूट परिवर्तन का अधिकार ड्राइवर को नहीं होता है। हद तो तब हो गई जब ड्राइवर ने बस दिल्ली जल बोर्ड के ऑफिस के पास ले जाकर खड़ी कर दी। बताया जा रहा है कि यहां पर खड़ी खाली बस के अंदर एक मोबाइल ऐप पर यह वीडियो बनाया गया था। वीडियो सोर्सेस-purvanchal media https://www.kanvkanv.com

Continue Reading

राज्य5 hours ago

प्रियंका गांधी ने सीएम योगी को लिखा पत्र, यूपी में कम रखी जाए मेरी सुरक्षा, तारीफ भी की

वीडियो5 hours ago

और जब ग्रीन सिग्नल होने के बावजूद ट्रेन रोककर पटरियों पर पेशाब करने लगा ड्राइवर, देखें वीडियो

देश6 hours ago

एनडी तिवारी के पुत्र रोहित शेखर की मौत मामले में कोर्ट में चार्जशीट दाखिल, पत्नी अपूर्वा मुख्य आरोपी

राज्य6 hours ago

श्रावस्ती : फर्जी मास्टर रोल लगाकर गांव सभा का पैसा निकालने के मामले एफआईआर दर्ज करने की मांग

राज्य6 hours ago

श्रावस्ती : अधिवक्ता संघ भ्रष्टाचार के विरोध में शुक्रवार से कोर्ट का करेगा बहिष्कार

राज्य6 hours ago

कन्नौज : कलेक्ट्रेट कालोनी के जलभराव से निपटने की कार्ययोजना दो दिन में तलब

राज्य6 hours ago

कन्नौज: गोशालाओं में न होने पाए कीचड़, बीमारियों पर अंकुश के लिए उठाएं प्रभावी कदम: डीएम

राज्य6 hours ago

कन्नौज : पात्र किसान अपनी तहसील में जाकर कराएं पंजीकरण-डीएम

राज्य6 hours ago

कन्नौज : जिला अस्पताल के प्रसव वार्ड में सफाई-व्यवस्था को लेकर महिला आयोग ने जताई नाराज़गी

राज्य6 hours ago

सपा सांसद आजम खां भू-माफिया घोषित, मामलों की जांच के लिए एसआईटी गठित

राज्य7 hours ago

मानसून सत्र के दौरान बहराइच से समाजवादी पार्टी के एमएलसी इमलाक खां बेहोश, कार्यवाही स्थगित

राज्य7 hours ago

बलरामपुर : बाढ़ राहत को लेकर जिला प्रशासन ने मॉक ड्रिल का किया प्रशिक्षण 

राज्य10 hours ago

UP पुलिस का अमानवीय चेहरा, शहीद सिपाहियों के शव को लावारिस की तरह लोडर से पहुंचाया पोस्टमार्टम हाउस

हेल्थ10 hours ago

जवां दिखने के लिए इन आसनों को करना न भूलें, जानें इनके बारे में

दुनिया10 hours ago

भ्रष्टाचार में नवाज शरीफ के बाद अब पाकिस्तान के पूर्व PM शाहिद खाकान अब्बासी गिरफ्तार, देखें वीडियो

वीडियो11 hours ago

शराब के नशे में धुत युवती का हाईवोल्टेज ड्रामा, ट्रैफिक पुलिस के साथ की धक्का-मुक्की, देखें वीडियो

वीडियो12 hours ago

देखें वीडियो : बस में लड़की ने सपना चौधरी के गाने पर किया हॉट डांस, नप गए कर्मचारी

हेल्थ12 hours ago

जमीन पर बैठकर भोजन करने पर मिलते हैं गजब के फायदे, सेहत के साथ दूर हो जाती हैं ये बीमारियां

देश2 weeks ago

पत्नी एम्स में थी नर्स, पति को चरित्र पर था शक, बीवी व 3 बच्चों की हत्या कर किया सुसाइड

वीडियो1 week ago

भाजपा विधायक राजेश मिश्रा की बेटी ने दलित युवक से की शादी, कहा-पिता से जान का खतरा, देखें वीडियो

देश2 weeks ago

नई नवेली दुल्हन ने वॉट्सएप पर लोकेशन भेज प्रेमी को बुलाया, पति देखता रहा और कर दिया ये बड़ा कांड

राज्य5 days ago

नशेबाज व गुंडा प्रवृत्ति का है साक्षी मिश्रा का कथित पति अजितेश, लिखता है क्षत्रिय, कई युवतियों से हैं संबंध

देश4 weeks ago

रात में टहल रही थीं दो सगी बहनें, 8 लड़कों ने किया रेप, वीडियो भी बनाया

हेल्थ3 weeks ago

बैली फैट को कम करने में अंडा है बेहद कारगर, अपनाएं ये रेसिपी

बिज़नेस4 weeks ago

कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन शेयर बाजार में मायूसी, 219 अंक फिसला सेंसेक्स

वीडियो3 weeks ago

देखें वीडियो : आमिर की बेटी इरा ने बॉयफ्रेंड संग किया रोमांटिक डांस, यूजर बोले-पिता का नाम बदनाम कर रही

राज्य5 days ago

साक्षी मिश्रा के बाद इस लड़की ने भी की इंटरकास्ट शादी, पिता बोले-वापस आओ नहीं बन जाऊंगा मुसलमान

राज्य6 days ago

दलित से शादी करने वाली BJP विधायक की बेटी साक्षी मिश्रा के पति की पहले हो चुकी है सगाई, देखें फोटो

दुनिया4 weeks ago

US के ड्रोन को मार गिराए जाने से अमेरिका और ईरान के बीच सैन्य टकराव की बढ़ी आशंका

मनोरंजन3 weeks ago

लखनऊ की मिजाजी शाम में महानायक अमिताभ ने की शूटिंग, भुट्टा खाते हुये आए नजर

राज्य3 weeks ago

पढ़ाई में बहन थी तेज, कमजोर करने के लिए भाई करने लगे गैंगरेप, इस तरह हुआ खुलासा

देश3 weeks ago

हाई प्रोफाईल सेक्स रैकेट का पर्दाफाश, पांच महिलाओं सहित 9 गिरफ्तार, 7 मॉडलों को कराया मुक्त

वीडियो2 weeks ago

अमरनाथ श्रद्धालुओं पर गिरने लगे पत्थर तो चट्टान बनकर खड़े हो गए जवान, देखें सांसे थमा देने वाला वीडियो

राज्य4 weeks ago

दोस्ती की आड़ में दोस्त ही बनाते थे मां-बेटी से सम्बन्ध, बेटे को लगी भनक तो दे दी मौत

राज्य4 weeks ago

बरेली : उर्स-ए-ताजुशारिया को लेकर कलेक्ट्रेट सभागार में हुई बैठक

देश3 days ago

पिता ने पैर छूने झुकी गर्भवती बेटी का काटा गला, सामने आई हत्या की ये बड़ी वजह

Trending