Tuesday, May 24, 2022
spot_img
Homeराज्यउत्तर प्रदेशवाराणसी : साड़ी फैक्टरी में भीषण आग से चार लोग जिन्दा जले,...

वाराणसी : साड़ी फैक्टरी में भीषण आग से चार लोग जिन्दा जले, सीएम ने चार-चार लाख का मुआवजा देने का किया एलान

वाराणसी /लखनऊ। उत्तर प्रदेश में वाराणसी जिले के भेलूपुर थाना क्षेत्र के अशफाक नगर स्थित एक साड़ी फैक्टरी में गुरुवार को भीषण आग लग गई। इस दौरान पिता और पुत्र समेत चार लोगों की जलने से मौत हो गई। हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है। मुख्यमंत्री ने प्रशासन को राज्य आपदा निधि से पीड़ितों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये सहायता राशि देने के लिए निर्देश दिया है।

अशफाक नगर में हुआ हादसा

अशफाक नगर में मदनपुरा निवासी आरिफ जमाल (45) अपने बेटे मोहम्मद शाबान (22) के साथ किराये के कमरे में साड़ी की छोटी सी फैक्टरी चलाते थे। उन्होंने बिहार के अररिया निवासी एजाज (18) और मुंतशिर (19) को कारखाने में सहायक के तौर पर रखा था। सभी लोग मिलकर साड़ी पैकेजिंग का काम भी करते थे। दोपहर में कमरे में खाना बनाने के दौरान बिजली के तारों में अचानक आग लग गईं और देखते ही देखते इसने भयावह रूप ले लिया। आग की लपटों और कमरे में फंसे लोगों की चीख पुकार पर आसपास के लोग जुटे और आग बुझाने का प्रयास करने के साथ ही अग्निशमन विभाग को सूचित किया। घटनास्थल पर अग्निशमन की टीम पहुंची और आग बुझाने में जुट गयी। जब तक आग पर काबू पाया जाता, कमरे में आग की भयावह लपटों में घिरे आरिफ जमाल, मोहम्मद शाबान, एजाज और मुंतशिर की मौत हो गई।

मुआवजा राशि दिलाने के लिए कार्रवाई शुरू

इस हादसे की जानकारी मिलते ही जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा और अन्य अफसर मौके पर पहुंचे।जिलाधिकारी ने बताया कि साड़ी फिनिशिंग के 12 ×10 फुट के कमरे में साड़ी, फोम, फिनिशिंग सामग्री रखी थी जो सिंथेटिक थी। इसी वजह से आग कमरे में तेजी से फैल गई। आग को रोकने के प्रयास में ही चारों लोग कमरे से बाहर निकल नहीं पाए। इस दुखद घटना में मदनपुर निवासी पिता-पुत्र और बिहार के अररिया निवासी दो युवकों की मौत हो गई। शाम तक पोस्टमॉर्टम करा कर शव उनके परिजनों को सौंप दिया जाएगा। मृतकों के आश्रितों को आपदा राहत के अंतर्गत समुचित मुआवजा दिलाने के लिए कार्रवाई शुरू की गई है।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments