Tuesday, August 16, 2022
spot_img
HomeCORONA VIRUSबूस्टर डोज के वैक्सीनेशन का महाअभियान 21 जुलाई से शुरू, 75 दिनों...

बूस्टर डोज के वैक्सीनेशन का महाअभियान 21 जुलाई से शुरू, 75 दिनों तक मुफ्त लगेगा टीका

भोपाल। प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार का आज से अगले 75 दिनों तक सभी वयस्क नागरिकों को कोरोना की वैक्सीन का बूस्टर डोज मुफ्त में लगाने का अभियान अभिनंदनीय है। मध्यप्रदेश में 21 जुलाई से बूस्टर डोज के वैक्सीनेशन का महाअभियान प्रारंभ होगा।

गृह मंत्री डा. मिश्रा शुक्रवार को अपने निवास पर मीडिया से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि देश की आजादी के 75वें बरस के शुभ अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने आज से अगले 75 दिनों तक 18 साल से अधिक की उम्र के सभी नागरिकों को कोरोना के टीके का बूस्टर डोज मुफ्त लगाने के अभियान की शुरुआत की है। मैं सभी सम्माननीय नागरिकों से अपील करता हूं कि वे इस अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेकर टीका लगवाएं और दूसरों को भी प्रेरित करें।

उन्होंने प्रदेश में कोरोना की स्थिति की जानकारी देते हुए बताया कि राज्य में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 193 नए केस आए हैं, वहीं 117 मरीज ठीक हुए हैं। वर्तमान में प्रदेश में कुल एक्टिव केस 1004, संक्रमण दर 3.50 फीसदी और रिकवरी रेट 98.60 फीसदी है।

गृह मंत्री डा. मिश्रा ने प्रदेश में हो रही बारिश को लेकर कहा कि राज्य में वर्तमान में बाढ़ जैसे हालात नहीं हैं। किसी भी संभावित परिस्थिति से निपटने के लिए आपदा और बचाव कार्य के लिए एसडीईआरएफ सहित सभी टीमें पूरी तरह तैयार हैं।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments