Tuesday, August 16, 2022
spot_img
Homeराज्यउत्तराखंडउत्तराखण्ड 2025 तक खेलों में बनेगा आदर्श राज्य : मुख्यमंत्री धामी, खेलों...

उत्तराखण्ड 2025 तक खेलों में बनेगा आदर्श राज्य : मुख्यमंत्री धामी, खेलों से जुड़ी प्रतिभाओं को किया गया सम्मानित

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि वर्ष 2025 तक खेलों में आदर्श राज्य उत्तराखंड बनेगा। हर तीन माह पर खेलों की समीक्षा की जाएगी। सरकार राज्य में जनसंवाद पर आधारित विकास का मॉडल पर फोकस कर रही है।

मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय में पुष्कर सिंह धामी ने आयोजित आत्मनिर्भर उत्तराखण्ड @25 बोधिसत्व विचार मंथन कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। उन्होंने खिलाड़ियों एवं खेल से जुड़े लोगों से संवाद करने के साथ ही उनके विचार भी सुनते हुए उन्हें सम्मानित भी किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य स्तर पर खेलों के विकास के संबंध में हर तीन माह में समीक्षा की जाएगी। खिलाड़ियों से संवाद कर उनकी समस्याओं का निराकरण किये जाने के भी प्रयास किए जाएंगे। जो लोग खेलों से जुड़े है वे अच्छा कार्य कर रहे हैं। साल 2025 में खेलों में भी उत्तराखण्ड आदर्श बने इसके लिए सरकार के साथ खिलाड़ी भी प्रयास करें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में जनसंवाद पर आधारित विकास का मॉडल तैयार करने का हमार प्रयास है। इसी को ध्यान में रखते हुए बजट की रूप रेखा तैयार करने में जन सुझावों के साथ बोधिसत्व विचार श्रृंखला में प्राप्त सुझावों को भी इसमें शामिल किया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य खेलों में अपनी विशिष्ट पहचान बनाये, खिलाड़ियों को बेहतर अवसर मिले इसके लिये खेल नीति तैयार की गई है। हमारा प्रयास है कि खेलों का भी रोड मैप भी तैयार हो खेलों की बेहतरी और खेल प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने के लिये खेल नीति में और संशोधन की आवश्यकता पड़ी तो की जाएगी।

कार्यक्रम के संयोजक दुर्गेश पंत ने कहा कि आत्मनिर्भर उत्तराखण्ड बनाने के उद्देश्य से 27 अक्टूबर 2021 से शुरू किये गये इस बोधिसत्व कार्यक्रम में अभी तक 05 बड़े व 08 छोटे संगोष्ठियां सहित कुल 13 संगोष्ठियां की जा चुकी है।

इस अवसर पर जिन्होंने अपने विचार रखे उनमें शूटिंग खिलाड़ी जसपाल राणा, बालीवाल खिलाड़ी अरूण कुमार सूद, एथलेटिक्स खिलाड़ी गुरूफूल सिंह, मनीष सिंह रावत, प्रो. ए.एस.सजवाण, सुखबीर सिंह, गोल्फ खिलाड़ी डॉ. हाविश कुमार, यशौदा कर्णवाल, पर्वतारोही लवराज धर्मशक्तु, बास्केट बॉल खिलाड़ी शिवम आहुजा, तीरंदाजी से रामेश प्रसाद, बाक्सिंग खिलाड़ी नवीन चौहान, क्रिकेट खिलाड़ी प्रजींद्र सिंह एवं लियाकत अली खां तथा ऑनलाईन माध्यम से बैडमिंटन खिलाडी लक्ष्य सेन, चिराग सेन, डी.के.सेन, एसोसियेट प्रो.डॉ.सीपी भाटी, सुखबीर सिंह,बीएचयु से प्रो.बी सी कापरी, कोच इंडियन वुमैन बॉक्सिंग भास्कर भट्ट, पर्वतारोही शीतल राज,ऑलमपियन मनीष रावत, मनोज सरकार, हॉकी खिलाड़ी राजेंद्र सिंह रावत, एथलेक्टिस सीएस नेगी शामिल हैं।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments