Thursday, August 18, 2022
spot_img
Homeराज्यउत्तराखंडअगस्त में होंगी उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय की परीक्षाएं, जल्द जारी होगा शेड्यूल

अगस्त में होंगी उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय की परीक्षाएं, जल्द जारी होगा शेड्यूल

हल्द्वानी। उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय ने ग्रीष्मकालीन परीक्षा सत्र के तहत होने वाली परीक्षाओं की तिथि में बदलाव किया है। 25 जुलाई से प्रस्तावित परीक्षाएं अब एक अगस्त से शुरू होंगी।

परीक्षा नियंत्रक डा. सोमेश कुमार ने बताया कि परीक्षाओं का संशोधित कार्यक्रम जल्द ही विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। प्राइवेट स्कूलों के बाद बुधवार को सरकारी व सहायता प्राप्त अशासकीय स्कूल ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद खुल गए हैं। अवकाश के बाद पहले दिन स्कूल पहुंचे बच्चे काफी उत्साहित नजर आए। दोस्तों को मिलकर खुश नजर आए। मध्याह्न में छुट्टियों के बारे में एक-दूसरे से चर्चा की।

जिले में प्राथमिक से लेकर माध्यमिक तक डेढ़ हजार से अधिक स्कूल हैं। वर्तमान में विवि के प्रदेश में आठ क्षेत्रीय सेंटर और 128 अध्ययन केंद्र हैं। जिनमें अध्ययनरत स्नातक, स्नातकोत्तर और डिप्लोमा प्रोग्राम में करीब 85 हजार विद्यार्थी परीक्षा में बैठेंगे।

परीक्षा नियंत्रक डा. सोमेश कुमार के मुताबिक परीक्षाएं तीन सितंबर तक चलेंगी। परीक्षाओं का अस्थाई कार्यक्रम विवि की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। जबकि प्रवेश पत्र परीक्षा तिथि से 10 दिन पूर्व जारी कर दिए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि दिव्यांग परीक्षार्थी परीक्षा समयावधि और लेखन सहायक की सुविधा के लिए परीक्षा दिवस से सात दिन पूर्व सभी आवश्यक प्रपत्रों के साथ आवेदन करें। विद्यार्थियों की ओर से परीक्षा के लिए चयनित किए गए तीन परीक्षा केंद्रों पर छात्र संख्या कम होने के कारण परीक्षा नहीं होगी। विवि के मुताबिक परीक्षा केंद्र अमोड़ी के विद्यार्थी चंपावत, कोटाबाग के विद्यार्थी रामनगर और गरुड़ाबांज के विद्यार्थी अल्मोड़ा स्थित केंद्र पर परीक्षा देंगे।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments