Saturday, May 21, 2022
spot_img
Homeराज्यउत्तराखंडउत्तराखंड: चारधाम यात्रा के लिए अब तीर्थ यात्रियों का होगा वैरिफिकेशन

उत्तराखंड: चारधाम यात्रा के लिए अब तीर्थ यात्रियों का होगा वैरिफिकेशन

देहरादून। उत्तराखंड की चारधाम यात्रा के लिए अब तीर्थ यात्रियों का वैरिफिकेशन कराया जाएगा। यह बात मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कही।

धामी ने कहा कि चारधाम यात्रा के दौरान यूपी, दिल्ली सहित पड़ोसी राज्यों से प्रदेश में आने वाले सभी तीर्थ यात्रियों का भी वैरिफिकेशन कराया जाएगा। साथ ही प्रदेश में शांति और सुरक्षा बनाए रखने के लिए ठोस रणनीति बनाकर सख्त से सख्त कदम उठाए जाएंगे।

Chardham Yatra To Begin From Sept 18, Announces CM Dhami After HC Grants  Permission With Restrictions

उन्होंने कहा कि प्रदेश की धार्मिक संस्कृति को बचाने के लिए हरंसभव प्रयास किए जाएंगे। आपको बता दें कि धर्माचार्य स्वामी आनंद स्वरूप ने मुख्यमंत्री कार्यालय को पत्र भेजकर मांग की थी कि केदारनाथ,बदरीनाथ सहित चारधाम में गैर हिंदुओं का प्रवेश रोका जाए।

अगर उत्तराखंड सरकार इस पर कोई फैसला नहीं लेती है तो वह खुद वैरिफिकेशन करवाएंगे ताकि गैर हिंदुओं का धार्मिक स्थलाें में प्रवेश रोका जा सके।

धर्माचार्य स्वामी आनंद स्वरूप पत्र में कहा गया था कि हिन्दू तीर्थ स्थलों विशेषतौर पर चार धाम में गैर हिंदुओं का प्रवेश वर्जित किया जाना चाहिए।उत्तराखंड की धर्म संस्कृति को बचाने के लिए सभी का वैरिफिकेशन शुरू होना चाहिए।

आपको बता दें कि गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट 03 मई को खुल रहे हैं। केदारनाथ धाम के कपाट 06 मई को खुलेंगे और बदरीनाथ धाम के कपाट 08 मई को श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए जाएंगे। यात्रा शुरू होने से पहले सरकार और प्रशासन की ओर से तैयारियों युद्धस्तर पर की जा रही हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments