Tuesday, August 16, 2022
spot_img
Homeराज्यउत्तराखंडउत्तराखंडःनिगम और बोर्ड कर्मियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोत्तरी, कर्मचारियों को धामी...

उत्तराखंडःनिगम और बोर्ड कर्मियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोत्तरी, कर्मचारियों को धामी सरकार का तोहफाए

देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की सरकार ने राज्य के सभी निगम और सार्वजनिक उपक्रमों के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ा दिया है। औद्योगिक विकास सचिव डॉण् पंकज कुमार पांडेय की ओर से इस संदर्भ में आदेश कर दिए गए हैं। पांचवें वेतनमानए छठे वेतनमान और सातवें वेतनमान के तहत कार्यरत कर्मचारियों के लिए अलग.अलग दर से महंगाई भत्ता बढ़ाया गया है।

धामी सरकार के इस आदेश के बाद पेयजल निगम, जल संस्थान, परिवहन निगम, जीएमवीएन, केएमवीएन और वन निगम आदि निगम और उपक्रमों के कर्मचारियों को बड़ी राहत मिल जाएगी। सरकार ने 31 मई 2022 को राज्य के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाने के आदेश किए थे। इसके बाद अब निगम और उपक्रम कर्मचारियों का महंगाई भत्ता भी बढ़ा दिया गया है। महंगाई भत्ते का लाभ एक जनवरी 2022 से मिलेगा।

सचिव उद्योग की ओर से जारी आदेश के मुताबिक पांचवें वेतनमान वाले कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 13 प्रतिशत बढ़ाते हुए 368 से बढ़ाकर 381 प्रतिशत प्रतिमाह किया गया है। जबकि छठवें वेतनमान वालों का महंगाई भत्ता सात प्रतिशत बढ़ाते हुए 196 से 203 प्रतिशत प्रतिमाह किया गया है। सातवें वेतनमान वालों का महंगाई भत्ता तीन प्रतिशत बढ़ाकर 31 से 34 प्रतिशत प्रतिमाह कर दिया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments