Tuesday, August 16, 2022
spot_img
Homeराज्यउत्तराखंडउत्तराखंड: कांग्रेस ने किया सचिवालय का घेराव, आयोग की भर्तियों पर उठाये...

उत्तराखंड: कांग्रेस ने किया सचिवालय का घेराव, आयोग की भर्तियों पर उठाये सवाल

देहरादून। उत्तराखंड राज्य में अधीनस्थ सेवा चयन आयोग, लोकसेवा आयोग की भर्तियों, पुलिस विभाग की भर्तियों और सहकारिता विभाग में हुई भर्तियों में हुए भ्रष्टाचार और अनियमितता के विरोध में कांग्रेस पार्टी ने मंगलवार को धरना प्रदर्शन किया। साथ ही अनियमितता और भ्रष्टाचार की जांच की मांग को लेकर राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा।

प्रदर्शन के उपरान्त राज्यपाल के नाम संबोधित ज्ञापन जिला मजिस्ट्रेट को सौंपते हुए कांग्रेस ने कहा कि उत्तराखंड राज्य के निर्माण आंदोलन में प्रदेश के छात्र नेताओं, शिक्षित बेरोजगारों ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और कहीं ना कहीं रोजगार को लेकर यह आंदोलन चरम सीमा पर पहुंचा और राज्य की प्राप्ति हुई। राज्य प्राप्ति के बाद उत्तराखंड प्रदेश में बड़ी संख्या में शिक्षित बेरोजगारों को सरकारी सेवा में अवसर न मिलने के कारण उनका भविष्य अधर में है जिसके कारण अधिकांश युवा कुंठाग्रस्त है और भर्ती प्रक्रिया में हो रही लगातार धांधली के कारण आक्रोशित हैं और शिक्षित बेरोजगारों का मनोबल टूट रहा है।

धरना प्रदर्शन के अवसर पर कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह, उपनेता प्रतिपक्ष भुवन कापडी, आदेश चौहान, पूर्व विधायक रणजीत रावत, प्रदेश महामंत्री संगठन विजय सारस्वत, पूर्व विधायक राजकुमार, पूर्व विधायक ललित फस्र्वाण, प्रदेश महामंत्री राजेन्द्र शाह, गोदावरी थापली, मीडिया पैनलिस्ट गरिमा दसौनी सहित कांग्रेस के वरिष्ठ नेतागण एवं बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments