kanv kanv news

भीषण गर्मी में त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए इस्तेमाल करें ये होममेड फेसपैक, जानिए तरीका

face pack

भीषण गर्मी में त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए इस्तेमाल करें ये होममेड फेसपैक, जानिए तरीका

लाइफ स्टाइल। गर्मी के मौसम में त्वचा की देखभाल करने के लिए लोग कई तरह के प्रोड्कट के इस्तेमाल करते हैं। इस मौसम में कड़क धूप त्वचा को काला और बेजान बना देती है। धूप से हमारी स्किन जल जाती है। आप कम उम्र में बड़े दिखने लगते हैं। महिलाओं को गर्मी में कुछ होममेड फेसपैक का इस्तेमाल करना फायदेमंद लगता है। जिससे त्वचा पहले से जवां दिखने लगती है। गर्मी में किस पैक का इस्तेमाल करें और इसके क्या फायदे हैं। जानिए कौन सा होममेड बेकिंग फेसपैक आपकी मदद करेगा।

दही और तरबूज करेंगे कमाल

दही और तरबूज का पैक बनाने के लिए आप तरबूज के टुकड़ों और दही को मिलाकर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर अच्छे से लगाएं और 20 मिनट तक सूखने दें, इसके बाद चेहरे को ठंडे और साफ पानी से धो लें। यह पैक त्वचा को धूप से होने वाले नुकसान से बचाकर झुर्रियों से राहत दिलाने में मदद करेगा।

एलोवेरा जेल और नींबू का फेस पैक

एलोवेरा जेल त्वचा की कोमलता और पोषण को बनाए रखने के लिए फायदेमंद होता है। नींबू त्वचा में कसावट लाता है और रंगत निखारता है। आप 2 चम्मच एलोवेरा जेल और 2 चम्मच नींबू के रस को मिलाकर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर लगाएं और 20 मिनट के बाद सामान्य गर्म पानी से धो लें। फेसपैक चेहरे से अतिरिक्त तेल को हटाने में मदद करेगा।

गुलाब जल और चंदन का फेसपैक

गर्मी में त्वचा को ठंडा रखना जरूरी है। इसके लिए आप चंदन और गुलाब जल से बने होममेड फेसपैक का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस पैक को बनाने के लिए 2 चम्मच चंदन पाउडर में गुलाब जल मिलाकर पेस्ट बना लें। इसे चेहरे पर लगाएं और सूखने पर धो लें।

 

Exit mobile version