Tuesday, August 16, 2022
spot_img
Homeराज्यUP: CM योगी से मिलने प्रयागराज से दौड़ते हुए लखनऊ आ रहा...

UP: CM योगी से मिलने प्रयागराज से दौड़ते हुए लखनऊ आ रहा बादल, तोड़ेगा बुधिया का वर्ल्ड रिकॉर्ड ?

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने के लिए प्रयागराज के मांडा इलाके से 7 साल का बादल लखनऊ की ओर दौड़ता चला आ रहा है। वहीं बादल बुधिया का रिकार्ड तोड़ना चाहता है। बता दें, उड़ीसा के बुधिया सिंह ने महज सात साल की उम्र में पुरी से भुवनेश्वर तक 65 किलोमीटर की दूरी सात घंटे दो मिनट में पूरी कर वर्ल्ड रिकार्ड बनाया था।

जानकारी के मुताबिक बादल ने एक अगस्त को मिर्जापुर धाम में मां विध्यवासिनी के दर्शन पूजन के बाद अपनी यात्रा शुरू की थी। इस यात्रा में बादल के साथ उसके परिवार के लोगों के अलावा उसके कोच रजनीकांत भी हैं। बादल दौड़कर तो परिवार वाले बाइक पर उसके साथ जा रहे हैं।

बादल के कोच रजनीकांत के मुताबिक बादल 65 किलोमीटर की दूरी तय कर बुधिया के रिकॉर्ड की बराबरी कर चुका है। अब उनकी इच्छा है कि बादल दौड़कर सीएम आवास तक पहुंचे। वो चाहते हैं कि सीएम के आदेश पर बादल के लिए एक प्रतियोगिता रखी जाए जिसमें वो वर्ल्ड रिकॉर्ड बना सके। रजनीकांत के मुताबिक बादल देश के लिए गोल्ड मेडल लाना चाहता है।

जानकारी के मुताबिक, बादल के पिता कृष्णकांत मूल रूप से किसान हैं और उनके पास आजीविका का कोई और साधन नहीं है। कृष्णकांत के मुताबिक उनका बेटा बचपन से ही काफी अच्छा दौड़ता है और दौड़ के प्रति उसकी ललक को देखते हुए वो चाहते हैं कि उनका बेटा धावक बने। उनकी इच्छा है कि उनका बेटा बुधिया का रिकॉर्ड तोड़े।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments