Wednesday, June 29, 2022
spot_img
Homeखेलशोएब अख्तर के रिकार्ड पर नहीं इस चीज पर फोकस कर रहे...

शोएब अख्तर के रिकार्ड पर नहीं इस चीज पर फोकस कर रहे उमरान मलिक

नई दिल्ली। भारत के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने स्पष्ट किया है कि वह शोएब अख्तर के 161 किलोमीटर प्रति घंटे के सबसे तेज गेंद फेंकने के रिकॉर्ड को तोड़ने पर ध्यान केंद्रित नहीं कर रहे हैं बल्कि उनकी योजना सही क्षेत्रों में गेंदबाजी करने और भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीतने में मदद करने की है।

कई युवा भारतीय गेंदबाजों ने हाल ही में समाप्त हुए आईपीएल 2022 में विशेषज्ञों और प्रशंसकों को अपनी तेज गति से प्रभावित किया, लेकिन मलिक उन सबसे अलग थे। सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज मलिक ने आईपीएल 2022 में 14 मैचों में 22 विकेट लिए और लगातार 150 किमी प्रति घंटे से अधिक की गति से गेंदबाजी की। आईपीएल 2022 में अपने प्रभावशाली प्रदर्शन के लिए मलिक को इमर्जिंग प्लेयर का पुरस्कार भी मिला।

मलिक को आईपीएल में शानदार गेंदबाजी का पुरस्कार मिला और उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 श्रृंखला के लिए भारतीय टीम में जगह मिली।

युवा तेज गेंदबाज को उनके आईपीएल प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया गया क्योंकि उन्हें 9 जून से दिल्ली में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20ई श्रृंखला के लिए भारतीय टीम में चुना गया था।

एक समाचार चैनल से बातचीत में मलिक ने कहा, मेरा ध्यान अभी शोएब अख्तर के रिकॉर्ड पर नहीं है। मैं अच्छी गेंदबाजी करना चाहता हूं, सही क्षेत्रों में गेंदबाजी करना चाहता हूं और अपने देश को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सभी पांच मैचों की श्रृंखला जीतने में मदद करना चाहता हूं। मैं अपने शरीर और ताकत को बनाए रखने के लिए इसे 150 या उससे ऊपर रखना चाहता हूं।

22 वर्षीय सीमर ने आईपीएल 2022 में लगातार तेज गेंदबाजी की। उन्होंने लॉकी फर्ग्यूसन (157.3 किलोमीटर प्रति घंटे) के बाद सीजन की दूसरी सबसे तेज डिलीवरी (157 किलोमीटर प्रति घंटे) फेंकी।

मलिक ने अपनी गेंदबाजी में मिली गति का श्रेय अपने राज्य के साथी अब्दुल समद को दिया। मलिक और समद दोनों ही जम्मू-कश्मीर राज्य से हैं और बचपन से एक साथ अभ्यास कर रहे हैं।

उमरान ने कहा, अबुल ने मुझे बहुत प्रेरित किया। जब भी मैं उसे गेंदबाजी करता था, तो वह कहता था कि मैं धीमी गति से गेंदबाजी कर रहा हूं। इसलिए, मैं और अधिक गति से खेलूंगा। और फिर जिम और उचित व्यायाम ने इसमें मेरी मदद की।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की श्रृंखला का पहला टी-20 मैच 9 जून को दिल्ली में खेला जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments