Saturday, May 21, 2022
spot_img
Homeदुनियापेशावर में दो सिख व्यापारियों की दिनदहाड़े गोलीमार कर हत्या, दोनों की...

पेशावर में दो सिख व्यापारियों की दिनदहाड़े गोलीमार कर हत्या, दोनों की मौके पर मौत

पेशावर। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में दो सिख व्यापारियों की गोलीमार कर हत्या कर दी गई। बाइक सवार बंदूकधारियों ने उपनगर में घटना को अंजाम दिया। इसके थोड़ी देर बाद दोनों फरार हो गए। इधर घटनास्थल पर ही दोनों व्यापारियों की मौत हो गई।

दरअसल, यह घटना खैबर पख्तूनख्वा के पेशावर की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों व्यापारी वहां के बाड़ा बाजार नामक एक जगह पर अपनी दुकान चला रहे थे। इनका नाम कुलजीत सिंह (42) और रणजीत सिंह (38) हैं। पेशावर पुलिस ने बताया कि मारे गए दोनों सिख सरबंद के बाटा ताल बाजार में मसाले बेचने वाले दुकानदार थे। दोनों दुकान में ही थे कि इसी दौरान बाइक पर आए दो कातिलों ने दुकान के अंदर अंधाधुंध फायरिंग कर दी।

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और इलाके की घेराबंदी कर हमलावरों की तलाश शुरू की। फिलहाल अभी तक किसी ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। घटना के बाद खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री महमूद खान ने हमले की निंदा की है और हमलावरों को पकड़ने के पुलिस को निर्देश दिए। उन्होंने घटना को समुदायों के बीच विश्वास भंग करने की साजिश करार दिया। खान ने कहा कि मृतकों के परिवारों को न्याय दिलाया जाएगा।

इधर भाजपा नेता मनजिंदर सिरसा ने कहा कि पाकिस्तान में सिखों को डराया जा रहा है कि वह पेशावर छोड़ दें। इस बारे में कई बार पाकिस्तान सरकार को कहा भी गया लेकिन वह कोई कदम नहीं उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में सिखों की गिनती थोड़ी है, इसलिए उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

बता दें कि पेशावर में सिख समुदाय के करीब 15 हजार लोग रहते हैं। इनमें से अधिकांश प्रांतीय राजधानी के समीप जोगन शाह में रहते हैं। पेशावर में रहने वाले सिख समुदाय के अधिकांश लोग व्यापार करते हैं। कुछ फार्मेसी भी चलाते हैं।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments