Tuesday, August 16, 2022
spot_img
Homeटेक्नोलॉजीएलन मस्क पर कानूनी कार्रवाई करेगा Twitter, न्यूयार्क की बड़ी लॉ फर्म...

एलन मस्क पर कानूनी कार्रवाई करेगा Twitter, न्यूयार्क की बड़ी लॉ फर्म से सम्पर्क साधा

वाशिंगटन। माइक्रोब्लागिंग साइट ट्विटर 44 अरब डालर का अधिग्रहण सौदा रद्द होने के बाद दुनिया के सबसे धनवान व्यक्ति एलन मस्क के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगा। ट्विटर ने न्यूयार्क के नामी कानूनी फर्म वाचटेल, लिप्टन, रोसेन और काट्ज एलएलपी से इसके लिए संपर्क किया है। ट्विटर अगले हफ्ते डेलावेयर में मुकदमा दायर करेगा। मस्क का प्रतिनिधित्व कानूनी फर्म क्विन इमानुएल उर्कहार्ट ऐंड सुलिवन कर रही है।

ट्विटर के अध्यक्ष ब्रेट टेलर ने कहा है कि कंपनी बोर्ड मस्क के साथ सहमत मूल्य और शर्तों पर लेनदेन को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। ट्विटर समझौते को लागू करने के लिए कानूनी कार्रवाई करने की योजना बना रहा है। विश्वास है कि हम इसमें जीत हासिल करेंगे।

उल्लेखनीय है कि मस्क की टीम ने ट्विटर को भेजे पत्र में 44 बिलियन अमेरिकी डालर के ट्विटर खरीद सौदे को समाप्त करने की घोषणा की थी। इसमें कई तरह के उल्लंघनों के कारण सौदे को स्थगित करने के कारणों का उल्लेख किया गया था। इस पत्र के मुताबिक ट्विटर के स्पैम और फर्जी खातों का अनुपात पांच फीसदी से कहीं ज्यादा है।

मस्क ने अप्रैल में ट्विटर को खरीदने के लिए 54.20 डालर प्रति शेयर की पेशकश की थी। इसके आधार पर ट्विटर की अनुमानित कीमत 44 अरब डालर होती है। पिछले महीने मस्क ने इस सौदे को रोक दिया था। इसका मकसद था कि उनकी टीम ट्विटर के पांच प्रतिशत से कम फर्जी या स्पैम खाते के दावे की जांच कर सके। मस्क का कहना है कि ट्विटर फर्जी खातों की संख्या के बारे में सही जानकारी नहीं दे सका है। इस कारण यह सौदा रद्द किया गया है।

फ्लैश बैकः 04 अप्रैल को मस्क ने ट्विटर में नौ प्रतिशत से ज्यादा हिस्सेदारी खरीदने की घोषणा की। 05 अप्रैल को ट्विटर ने कहा कि मस्क बोर्ड में शामिल होंगे। 10 अप्रैल को मस्क ने ट्विटर के बोर्ड में शामिल होने से इनकार किया। 14 अप्रैल को मस्क ने ट्विटर को 54.20 डालर प्रति शेयर में खरीदने की पेशकश की। 25 अप्रैल को ट्विटर ने मस्क की पेशकश स्वीकार की। 11 मई को ट्विटर के सह संस्थापक जैक डोर्सी ने कहा कि वे फिर कंपनी के सीईओ नहीं बनेंगे। 13 मई को मस्क ने ट्विटर सौदे को रोका। 06 जून को मस्क ने स्पैम और फर्जी ट्विटर खातों की जानकारी न देने पर सौदा रद्द करने की बात कही। 08 जुलाई को मस्क ने विलय समझौते की कई शर्तो के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए सौदा रद्द करने की घोषणा की।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments