Saturday, May 21, 2022
spot_img
Homeटेक्नोलॉजीट्विटर डील ने Elon Musk की टेस्ला को दिया 126 अरब का...

ट्विटर डील ने Elon Musk की टेस्ला को दिया 126 अरब का झटका

नई दिल्ली। ट्विटर खरीदने वाले दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क (Elon Musk) को बड़ा झटका लगा है। मस्क अपनी इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला के सीईओ भी है। मस्क की ट्विटर डील से टेस्ला कंपनी की वैल्यू में करीब 126 अरब रुपये की गिरावट आई है।

मंगलवार को टेस्ला की वैल्यू में 126 अरब की गिरावट आई। दरअसल, निवेशक इस बात से चिंतित हैं कि कंपनी के मुख्य कार्यकारी एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदने के लिए 44 अरब का सौदा किया है, जिसके लिए उन्हें धन जुटाना होगा, ऐसे में वह 21 21 अरब मूल्य के शेयर बेच सकते हैं।

Elon Musk Clinches Game-Changing $44 Billion Twitter Acquisition – Deadline

हालांकि टेस्ला का ट्विटर डील से कोई सीधा संबंध नहीं है, लेकिन यह डील में शामिल नहीं है, लेकिन इसके शेयरों में गिरावट आई है। ऐसा इसलिए क्योंकि मस्क ने सार्वजनिक रूप से यह बताने से इनकार कर दिया कि ट्विटर डील के लिए पैसा कहां से आएगा।

Elon Musk Car Collection 2019 | Owner of Tesla | - YouTube

मंगलवार को टेस्ला के शेयरों में 12.2 फीसदी की गिरावट आई। बेसवाश सिक्योरिटीज के एक विश्लेषक डैनियल ईव्स ने कहा कि मस्क के स्टॉक की बिक्री पर चिंताओं का असर टेस्ला के शेयरों पर पड़ा है। कनाडा के बाजार विश्लेषक एड मोया ने कहा कि अगर टेस्ला के शेयर की कीमत फ्रीफॉल में बनी रही, तो इससे उसकी वित्तीय स्थिति खतरे में पड़ जाएगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments