Monday, August 15, 2022
spot_img
Homeराज्यउत्तराखंडउत्तराखंड के रामनगर में दर्दनाक हादसा: नदी में बही पर्यटकों की नाव,...

उत्तराखंड के रामनगर में दर्दनाक हादसा: नदी में बही पर्यटकों की नाव, 9 लोगों की मौत, प्रधानमंत्री मोदी ने जताया शोक

रामनगर। उत्तराखंड के रामनगर में शुक्रवार को एक दर्दनाक हादसा हो गया। यहां जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क की दक्षिणी सीमा पर ढेला गांव के पास सुबह करीब पांच बजे ढेला नदी में पंजाब के पर्यटकों की कार पलट गई। अभी तक नौ लोगों के शव बरामद हो चुके हैं। इनमें छह शव महिलाओं के हैं। एक महिला को ग्रामीणों ने सुरक्षित बचा लिया है। इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शोक जताया है।

इस कार का नंबर पटियाला का है। बरसात की वजह से इस वक्त ढेला नदी उफान पर है। ग्रामीणों के मुताबिक काशीपुर से ढेला जा रहे एक पिकअप चालक ने पानी का तेज बहाव देख अपना वाहन रोक दिया था पर ढेला की ओर से आ रहे कार चालक ने इसकी परवाह नहीं की। …और तेज बहाव में बह गई। मरने वाले अधिकतर लोग पंजाब के रहने वाले थे।

पुलिस के अनुसार ढेला स्थित एक रिजोर्ट में गुरुवार की रात 7 युवतियां समेत 9 लोग ठहरे हुए थे। बताया कि शुक्रवार की सुबह आर्टिका कार (Pb01c6089) में सवार होकर लोग रामनगर की ओर आ रहे थे। तभी ढेला नदी के रपटे में कार बह गई। हादसे में कॉर्बेट कॉलोनी रामनगर निवासी आशिया, पंजाब के पटियाला निवासी कविता, शकीना, सपना, माही,हिना, पवन व कार चालक वाहन में फंस गए।

कोतवाल ने बताया कि रेस्क्यू कर सभी को नदी से निकाला गया है। जिसमे कॉर्बेट नगर रामनगर की नाजिया घायल हो गई है। उपचार के लिए उसे रामनगर भेजा गया है। बाकी लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा है कि भारी बारिश के बाद ढेला नदी का रपटे तक चढ़ गया था और इस दौरान वहां से गुजर रहे पर्यटकों ने जोखिम लेकर पार करने की कोशिश की। लेकिन बीच में जाने के बाद कार नदी की तेज धार के साथ बह गई।

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments