Tuesday, August 16, 2022
spot_img
Homeराज्यउत्तराखंडउत्तराखंड में दर्दनाक हादसा: केदारनाथ से लौट रहे यात्रियों की कार नदी...

उत्तराखंड में दर्दनाक हादसा: केदारनाथ से लौट रहे यात्रियों की कार नदी में गिरी, मेरठ के चार लोग लापता

-पुलिस और एसडीआरएफ का रेस्क्यू अभियान सुबह से जारी

-केदारनाथ यात्रा को निकले थे मेरठ के रहने वाले चारों लोग

नई टिहरी। मुनि की रेती थाना के अंतर्गत कौड़ियाला से लगभग 2 किमी पहले बुधवार को एक कार नदी में गिर गई। इसमें मेरठ निवासी चार लोग सवार थे जो नदी में बहकर लापता हो गए। वे लोग केदारनाथ यात्रा के लिए निकले थे। सुबह से ही पुलिस, जल पुलिस और एसडीआएफ की टीम इन लोगों के खोज-बीन में लगी हुई है। बुधवार शाम तक इन चारों का पता नहीं चल पाया था।

पुलिस की मीडिया सेल के अनुसार आज सुबह के वक्त सफेद रंग की एक कार कौड़ियाला के समीप नदी में जा गिरी। कंट्रोल रूम को मिली सूचना के बाद पुलिस, एसडीआरएफ और जल पुलिस को तत्काल मौके पर भेजा गया। घटना की जानकारी पर एसएसपी टिहरी नवनीत सिंह भी भुल्लर भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने खोज-बीन अभियान को तेज करने के निर्देश दिये।

रेस्क्यू टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए विषम परिस्थितियों में रोप की सहायता से खाई में उतर कर नदी के किनारे पहुंचे और कार सवार लोगों की सर्चिंग की। इस दौरान टीम को नदी किनारे गाड़ी की नम्बर प्लेट, कैरी बैग, मोबाइल व आधार कार्ड मिले, जिससे पता चला कि गाड़ी नदी में गिर गई है। नदी का जलस्तर बढ़ा होने और बहाव अत्यधिक तेज होने के कारण पोस्ट ढालवाला से डीप डाइविंग टीम को भी मौके पर बुलाया गया।

दोनों टीमें सर्च आपरेशन चला रही हैं। वाहन की नंबर प्लेट से मेरठ निवासी वाहन स्वामी निखिल का पता चला है। उनसे जानकारी मिली कि उनके चाचा पंकज शर्मा आल्टो कार लेकर चार लोगों के साथ 10 जुलाई को केदारनाथ यात्रा के लिए निकले थे। इस कार में शास्त्री नगर, मेरठ निवासी पंकज शर्मा (52) पुत्र ओम प्रकाश शर्मा, गुलवीर जैन (40) पुत्र दर्शन लाल जैन और नितिन (25) पुत्र राजेश और काजीपुर मेरठ निवासी हर्ष गुर्जर (19) पुत्र संजय सवार थे जो लापता हैं, जिनकी सुबह से ही खोजबीन की जा रही है। पुलिस ने दुर्घटना की सूचना सभी के परिजनों को दे दी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments