Thursday, August 18, 2022
spot_img
Homeदेशमहाराष्ट्र में कल फ्लोर टेस्ट होगा या नहीं सुनवाई आज शाम 5...

महाराष्ट्र में कल फ्लोर टेस्ट होगा या नहीं सुनवाई आज शाम 5 बजे, राज्यपाल के आदेश के खिलाफ शिवसेना पहुंची सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट आज शाम पांच बजे शिवसेना के चीफ व्हिप सुनील प्रभु की 30 जून को फ्लोर टेस्ट के राज्यपाल के आदेश को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई करेगा। आज प्रभु की ओर से वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने सुप्रीम कोर्ट में इस मामले पर जल्द सुनवाई की मांग की।

कोर्ट ने सिंघवी से कहा कि आप तीन बजे तक कोर्ट समेत सभी पक्षों को याचिका की प्रति उपलब्ध कराएं। हम पांच बजे सुनवाई करेंगे।

संजय राउत ने कहा, ‘अभी तो 16 विधायकों की अयोग्यता का ही मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है। ऐसे में उससे पहले फ्लोर टेस्ट का आदेश देना गलत है और पूरी तरह से असंवैधानिक है। उन्होंने कहा कि भाजपा गवर्नर हाउस से राजनीति करवा रही है।’ इस बीच एकनाथ शिंदे गुट ने भी कल फ्लोर टेस्ट के लिए मुंबई पहुंचने का ऐलान किया है। हालांकि इससे पहले सभी विधायकों के आज गोवा के ही ताज होटल में ठहरने की चर्चा है। कहा जा रहा है कि इसके पीछे यह रणनीति है कि ऐन मौके पर ही विधायक पहुंचें ताकि उन्हें तोड़ा ना जा सके।

बता दें कि राज्यपाल ने चिट्ठी लिखकर 30 जून को सुबह 11 बजे विधानसभा का स्पेशल सेशन बुलाकर फ्लोर टेस्ट कराने का आदेश दिया है। उन्होंने विधानसभा सचिव राजेंद्र भागवत को लिखे पत्र में कहा कि 7 निर्दलीय विधायकों से मिले ईमेल और नेता विपक्ष की ओर से दी गई चिट्ठी में कहा गया है कि सीएम उद्धव ठाकरे बहुमत खो चुके हैं। ऐसे में फ्लोर टेस्ट जरूरी लगता है और इसके लिए 30 जून को विधानसभा का सेशन बुलाया जाए। यही नहीं अपने पत्र में उन्होंने कहा कि फ्लोर टेस्ट की प्रक्रिया 30 जून को शाम 5 बजे तक पूरी हो जानी चाहिए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments