Monday, August 15, 2022
spot_img
HomeGadgetsभारत धूम मचाने आ रहा है गूगल का यह जबर्दस्त स्मार्टफोन, जानिए...

भारत धूम मचाने आ रहा है गूगल का यह जबर्दस्त स्मार्टफोन, जानिए इसकी खासियत और कीमत

टेक. अगर आप स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं तो गूगल कम्पनी ने भारत में अपना स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। हालाँकि Google Pixel 6A स्मार्टफोन की तारीख की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। वहीं, एक टिपस्टर ने दावा किया है कि गूगल का यह फोन कल यानी 21 जुलाई को भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा। दरअसल, टिप्सटर साहिल करौल के मुताबिक, Google Pixel 6A भारत में कल यानी 21 जुलाई (गुरुवार) को लॉन्च हो जाएगा। यह जुलाई के अंत की अपेक्षित समय-सीमा से बहुत जल्दी है। टिपस्टर ने कीमत का भी खुलासा किया है। आइये देखते हैं फीचर और कीमत—

भारत में Google Pixel 6a की संभावित की कीमत

टिपस्टर के मुताबिक स्मार्टफोन Google Pixel 6a की बॉक्स प्राइस 43,999 रुपये हो सकती है। चूंकि यह बॉक्स प्राइस है, इसलिए स्मार्टफोन की बिक्री मूल्य 40,000 रुपये से कम होने की उम्मीद है। अनुमान लगाते हैं कि भारत में डिवाइस की कीमत 36,999 रुपये या 37,999 रुपये हो सकती है। हालांकि यह प्राइसिंग आकर्षक लगती है, लेकिन हमें कंपनी की ऑफिशियल अनाउंसमेंट के लिए इंतजार करना चाहिए। यही बात लॉन्च डेट के लिए भी लागू होती है। ऐसा लगता है कि गूगल चुपचाप Pixel 6a को भारतीय बाजार में उपलब्ध कराएगा। रिलीज होने पर, स्मार्टफोन नए लॉन्च किए गए नथिंग फोन (1) को टक्कर देगा जो भारत में 31,999 रुपये में बिकता है। इसका अन्य चीनी डिवाइसेस जैसे रियलमी जीटी निओ 3, वनप्लस 10आर, मोटोरोला एज 30 से भी इसका मुकाबला होगा।

Google Pixel 6a स्मार्टफोन की खासियत

स्पेसिफिकेशन के अनुसार, स्मार्टफोन संभवतः एक कॉम्पैक्ट फॉर्म फैक्टर के साथ आएगा। इसमें 6.1 इंच का फुल-एचडी+ एमोलेड डिस्प्ले होने की उम्मीद है। प्रतियोगिता के विपरीत, इसमें एक स्टैंडर्ड 60Hz रिफ्रेश रेट पैनल होगा। स्क्रीन में एचडीआर सपोर्ट और ऑलवेज-ऑन-डिस्प्ले तकनीक की सुविधा होगी। स्क्रीन पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन भी होगा। फोन के हाइलाइटिंग कारकों में से एक इसके कैमरे होंगे।

हालांकि इसमें केवल एक ड्यूल कैमरा सेटअप होगा जिसमें 12.2MP का मेन लेंस और 12MP का अल्ट्रा-वाइड लेंस होगा, इसके प्रतिस्पर्धा से बेहतर कैमरों की पेशकश करने की उम्मीद है। आगे की तरफ इसमें 8MP का सेल्फी स्नैपर होगा। टॉप पर, यह गूगल के इन-हाउस टेंसर चिपसेट से लैस होगा, जिसमें 6GB LPDDR5 रैम और 128GB UFS 3.1 इंटरनल स्टोरेज होगा। यह 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4306mAh की बैटरी पैक करेगा। इसमें सिक्योरिटी के लिए इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर होगा। स्मार्टफोन एंड्रॉइड 12 ओएस आउट ऑफ द बॉक्स पर बूट होगा और इसमें तीन सॉफ्टवेयर और दो सिक्योरिटी अपडेट तक का सपोर्ट होगा।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments